Move to Jagran APP

Google जल्द लाएगा कई अलर्ट नेविगेशन फीचर, अब Google Map की आवाज नहीं करेगी बोर!

Google अपनी इसी पहल के तहत अब Google Map में कई तरह के अपडेट देने जा रही है। इन लेटेस्ट फीचर का फायदा Google Map के एंड्राइड और iOS यूजर्स उठा सकेंगे।

By Harshit HarshEdited By: Published: Wed, 10 Jun 2020 11:41 AM (IST)Updated: Wed, 10 Jun 2020 11:45 AM (IST)
Google जल्द लाएगा कई अलर्ट नेविगेशन फीचर, अब Google Map की आवाज नहीं करेगी बोर!
Google जल्द लाएगा कई अलर्ट नेविगेशन फीचर, अब Google Map की आवाज नहीं करेगी बोर!

नई दिल्ली, टेक डेस्क। लॉकडाउन के दौर में Google की तरफ से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग ऐप, मैप और मेल में कई तरह के अपडेट दिए जा रहे हैं, जिससे लोगों को कोविड-19 के दौर में साहूलियत मिल सके। Google अपनी इसी पहल के तहत अब Google Map में कई तरह के अपडेट देने जा रही है। यह एक तरह के अलर्ट फीचर होंगे, जो भीड़भाड़ वाले पब्लिक ट्रांसपोर्ट और लॉकडाउन की वजह से रोड़ के बंद होने को लेकर अलर्ट करेंगे।Google की तरफ से कई नए ट्रांजिट फीचर को रोलआउट किया गया है। यह फीचर यूजर को पर्सनल और पब्लिक व्हीकल से ट्रैवल करने के दौरान ड्राइविंग रूट पर आने वाले Covid-19 चेकप्वाइंट को लेकर आगाह करेगा और मास्क पहनने सलाह देगा।

loksabha election banner

Google ने बताया कि जल्द

यूजर्स Google Map से यह भी पता लगा सकेंगे कि स्टेशन पर कितनी भीड़ है और ट्रेन या फिर बस एक तय समय पर चल रही हैं या नहीं। Google की तरफ से नए फीचर की शुरुआत मैक्सिको और अमेरिकी से की गई है। कंपनी जल्द ही इसे भारत समेत बाकी देशों में लागू कर सकती है। इन लेटेस्ट फीचर का फायदा Google Map के एंड्राइड और iOS यूजर्स उठा सकेंगे।

Google की तरफ से अलर्ट फीचर के साथ ही एक इंडिया सेंट्रिक फीचर की शुरुआत की जा सकती है, जो Google नेविगेशन की वॉयस से जुड़ा होगा। दरअसल ऐसी खबरें हैं कि Google की ओर से बॉलीवुड स्टार अमिताभ बच्चन से Google Map नेविगेशन में अपनी आवाज देने को लेकर बातचीत चल रही है। ऐसे में अगर डील फाइनल हो जाती हैं, तो जल्द Google Map फिल्म एक्टर अमिताभ बच्चन की आवाज में दाएं और बाएं मुड़ने से लेकर जरूरी जानकारी मिलेगी। बता दें कि अभी तक Google Map पर न्यूयार्क बेस्ड ऑस्ट्रेलियाई एंटरटेनर KarenJacobsen की वॉयस का इस्तेमाल  किया जाता रहा है।

Jagran HiTech #NayaBharat सीरीज के तहत इंडस्ट्री के लीडर्स और एक्सपर्ट्स ने क्या कहा है, ये जानने के लिए यहां क्लिक करें।

(Written By- Saurabh Verma)


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.