Move to Jagran APP

Google Duo ने Whatsapp को दी चुनौती, अब एक बार में 32 लोगों के साथ कर सकेंगे वीडियो कॉल

Google Duo वीडियो कॉलिंग ऐप में भी लिमिट्स को बढ़ाकर 32 कर दिया गया है। यानी कि एक बार में इस ऐप के जरिए 32 लोगों के साथ वीडियो कॉलिंग की जा सकेगा।

By Harshit HarshEdited By: Published: Wed, 08 Jul 2020 06:34 AM (IST)Updated: Wed, 08 Jul 2020 07:42 AM (IST)
Google Duo ने Whatsapp को दी चुनौती, अब एक बार में 32 लोगों के साथ कर सकेंगे वीडियो कॉल
Google Duo ने Whatsapp को दी चुनौती, अब एक बार में 32 लोगों के साथ कर सकेंगे वीडियो कॉल

नई दिल्ली, टेक डेस्क। इस साल कोरोनावायरस महामारी की वजह से लोग वर्चुअल कम्युनिकेशन्स की तरफ रूख कर रहे हैं। जिसे देखते हुए कई वीडियो कॉलिंग ऐप्स ने अपनी कैपेसिटी को बढ़ाया है, ताकि ज्यादा से ज्यादा यूजर्स एक साथ कनेक्ट हो सके। इसी क्रम में Whatsapp ने भी अपने वीडियो कॉलिंग फीचर को इन्हांस करके लिमिट को 4 यूजर्स से बढ़ाकर 8 यूजर्स तक कर दी है। अब, Google Duo वीडियो कॉलिंग ऐप में भी लिमिट्स को बढ़ाकर 32 कर दिया गया है। यानी कि एक बार में इस ऐप के जरिए 32 लोगों के साथ वीडियो कॉलिंग की जा सकेगा। Google ने यह फीचर फिलहाल Android यूजर्स के लिए रोल आउट किया है।

loksabha election banner

पहले भी कंपनी ने अपने इस वीडियो कॉलिंग ऐप की लिमिट को बढ़ाकर 12 कर दिया था। अब, इसे फिर से बढ़ाया गया है। Google ने इसके अलावा अपने Meet वीडियो कॉलिंग ऐप को भी Gmail के साथ इंटिग्रेट किया है। ताकि यूजर्स को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के लिए अलग से नए वेब पेज पर न जाना पड़े। Google Duo का ये फीचर फिलहाल लिमिटेड यूजर्स के लिए रोल आउट किया गया है। जल्द ही इसे सभी यूजर्स के लिए रोल आउट किया जा सकता है। Google अपने Duo यूजर्स को पॉप-अप मैसेज के जरिए इन्फॉर्म कर रहा है कि उनकी वीडियो कॉलिंग लिमिट को बढ़ा दी गई है।

अगर, आप भी Google Duo यूजर्स हैं और आपके पास ये मैसेज नहीं आया है तो आपको थोड़ा इंतजार करना पड़ सकता है। कंपनी इसे फेज वाइज रोल आउट कर रही है। यह फीचर एंड्रॉइड स्मार्टफोन्स के साथ-साथ Google के स्मार्ट डिस्प्ले Nest Hub के लिए भी रोल आउट किया गया है। Google Duo के इस वीडियो कॉलिंग फीचर में अपग्रेड के बाद Facebook की स्वामित्व वाले इंस्टैंट मैसेजिंग ऐप Whatsapp को चुनौती मिलने वाली है। साथ ही, अन्य वीडियो कॉलिंग ऐप्स को भी इससे चुनौती मिल सकती है।

Jagran HiTech #NayaBharat सीरीज के तहत इंडस्ट्री के लीडर्स और एक्सपर्ट्स ने क्या कहा है, ये जानने के लिए यहां क्लिक करें।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.