Move to Jagran APP

दिवाली 2018: इन 4 ऐप्स से स्मार्ट हो जाएगी आपकी दिवाली

आप अपने पुराने स्मार्टफोन में भी कुछ ऐसे ऐप्स डाउनलोड कर सकते हैं जिसकी मदद से आपकी दिवाली भी स्मार्ट हो सकती है

By Harshit HarshEdited By: Published: Thu, 01 Nov 2018 01:37 PM (IST)Updated: Sat, 03 Nov 2018 10:01 PM (IST)
दिवाली 2018: इन 4 ऐप्स से स्मार्ट हो जाएगी आपकी दिवाली
दिवाली 2018: इन 4 ऐप्स से स्मार्ट हो जाएगी आपकी दिवाली

नई दिल्ली (टेक डेस्क)। इस फेस्टिव सीजन में Flipkart, Amazon, Paytm समेत सभी ई-कॉमर्स साइट्स जबरदस्त ऑफर दे रही हैं। इस सेल में आप चाहे तो नया स्मार्टफोन सस्ते में खरीद सकते हैं। अगर आप नया फोन नहीं खरीदना चाहते हैं तो आप अपने पुराने स्मार्टफोन में भी कुछ ऐसे ऐप्स डाउनलोड कर सकते हैं जिसकी मदद से आपकी दिवाली भी स्मार्ट हो सकती है। आइए, जानते हैं इन ऐप्स के बारे में

loksabha election banner

DIWALI SMS

इस ऐप के जरिए आप अपने रिश्तेदार और दोस्तों को दिवाली की शुभकामनाएं देने के लिए इस ऐप का इस्तेमाल कर सकते हैं। इस ऐप में आपको दिवाली के लेटेस्ट मैसेज मिलेंगे जिन्हें आप अपने दोस्तों को भेज सकते हैं। इसके अलावा इस ऐप में आपको प्रीडिजाइन्ड ग्रीटिंग कार्ड्स भी मिलेंगे। इन ग्रीटिंग कार्ड्स को आप अपने दोस्तों या जानने वालों को भेज सकते हैं।

DIWALI RECIPE

दिवाली के मौके पर घर में पकवान बनाने के लिए आप इस ऐप की मदद ले सकते हैं। इस ऐप में आपको दिवाली स्पेशल पकवान बनाने के लिए रेसिपी मिल जाएंगे। त्योहार के चलते घर में लोगों का आना-जाना लगा रहता है। इस ऐप की मदद से आपको अपने रिश्तेदारों और जानने वालों को एक ही तरह का पकवान नहीं खिलाना पड़ेगा। इस ऐप में आपको कई पकवान बनाने की विधि दी गई है।

DIWALI DIYA

इस ऐप को इंस्टॉल करके आप अपने स्मार्टफोन की स्क्रीन पर स्टाइलिश दिया लगा सकते हैं। ऐप में 10 तरह के दिए मौजूद हैं। इस ऐप में माता लक्ष्मी की आरती दी गई है। इसके अलावा इसमें दिवाली के परंपरागत गीत भी दिए गए हैं।

DIWALI WALLPAPERS

इस ऐप में दिवाली के अलग-अलग प्रकार के वॉलपेपर्स दिए गए हैं। इसके साथ ही इसमें दियों के टिमटिमाते हुए इमोजी भी दिए गए हैं। इसकी खास बात यह है कि आप इनका रेजोल्यूशन भी सेट कर सकते हैं। इन वॉलपेपर का इस्तेमाल आप अपने स्मार्टफोन के वॉल को सुंदर बनाने के लिए कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें:

OnePlus 6T और Poco F1 को 16000 रुपये तक के ऑफर के साथ खरीदने का मौका, पढ़ें ऑफर्स

Google Pixel 3 और Pixel 3 XL की भारत में बिक्री शुरू, पढ़ें लॉन्च ऑफर्स

Xiaomi दिवाली सेल: Redmi Note 5 Pro से Poco F1 तक इन स्मार्टफोन्स पर मिल रहे ऑफर


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.