Move to Jagran APP

Paytm ऐप से ट्रेनों की लाइव लोकेशन और प्लेटफॉर्म नंबर की जांच सकेंगे यूजर्स, यहां जानें डिटेल

Paytm ने अपने ऐप लाइव ट्रेन स्टेटस फीचर पर पेश किया है। इसकी मदद से आप PNR की जांच ट्रेन का स्टेटस खाना ऑर्डर करने 24X7 ग्राहक सहायता जैसी सुविधाओं का लाभ उठा सकते हैं। इसके अलावा यूजर्स को UPI और पेटीएम पोस्टपेड से आसानी से भुगतान करने देता है।

By Ankita PandeyEdited By: Published: Wed, 10 Aug 2022 03:49 PM (IST)Updated: Wed, 10 Aug 2022 03:50 PM (IST)
Paytm  ऐप से ट्रेनों की लाइव लोकेशन और प्लेटफॉर्म नंबर की जांच सकेंगे यूजर्स, यहां जानें डिटेल
Paytm ऐप में मिला नया फीचर, यहां जानें पूरी डिटेल

 नई दिल्ली, टेक डेस्क। Paytm ने एक नए फीचर लाइव ट्रेन स्टेटस को लॉन्च कर दिया है। इसके साथ कंपनी ने ट्रेन टिकटिंग सर्विसेज के लिए अपनी पेशकश को और बेहतर बना दिया है। यह फीचर यूजर्स को ट्रेन के लाइव लोकेशन और उस प्लेटफॉर्म नंबर की जांच करने की अनुमति देता है, जिस पर ट्रेन आ रही है। लाइव ट्रेन स्टेटस के साथ, पेटीएम अब ट्रेन यात्रा की सभी पोस्ट बुकिंग जरूरतों को पूरा करता है।

loksabha election banner

लाइव ट्रेन स्टेटस फीचर के साथ आया Paytm

Paytm ऐप के माध्यम से, यूजर्स टिकट बुक कर सकते हैं, PNR और ट्रेन के स्टेटस की जांच कर सकते हैं। इसके अलावा आप खाना ऑर्डर कर सकते हैं और 24X7 ग्राहक सहायता प्राप्त कर सकते हैं। बता दें कि ऐप पर आप हिंदी, बांग्ला, तेलुगु, मराठी, तमिल, गुजराती, कन्नड़, मलयालम, पंजाबी, ओडिया और अन्य 10 से अधिक भाषाओं में टिकट बुकिंग कर सकते हैं। इसके लिए कंपनी बैहतरीन ऑफ़र भी लाती है।अगर आप सीनियर सिटीजन है तो आप वरिष्ठ नागरिक कोटा का भी लाभ उठा सकते हैं, जिसमें 60 साल और उससे अधिक आयु के पुरुष यात्री और 45 वर्ष की आयु की महिला यात्री लोअर बर्थ टिकट बुक कर सकती हैं।

UPI भुगतान पर भी मिलेंगे कई लाभ

UPI के माध्यम से किए गए भुगतान पर जीरो पेमेंट गेटवे (PG) शुल्क लगता है। इसके अलावा पेटीएम पोस्टपेड यूजर्स को बाद में राशि का भुगतान करने के विकल्प के साथ, तुरंत IRCTC के माध्यम से अपने टिकट बुक करने की अनुमति देता है।

पेटीएम के प्रवक्ता ने कहा कि हम एक-स्टॉप निर्बाध बुकिंग अनुभव प्रदान करते हैं और समझते हैं कि लाखों ट्रेन यात्रियों को लाइव ट्रेन स्टेटस जैसी जरूरी सुविधाओं की आवश्यकता होती है। हम पेटीएम UPI, पेटीएम वॉलेट, पेटीएम पोस्टपेड (BSNL), नेटबैंकिंग, डेबिट और क्रेडिट कार्ड जैसी भुगतान विधियों की एक सीरीज का विकल्प देता हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.