Move to Jagran APP

Best workout apps for weight loss: अपने आपको रखना फिट, तो इन फिटनेस मोबाइल ऐप की लें मदद

आप घर से ऑफिस का काम कर रहे हैं और घर में कसरत करने के लिए अच्छे फिटनेस ऐप सर्च कर रहे हैं तो यह खबर आपके काम आएगी। यहां हम आपको कुछ चुनिंदा फिटनेस ऐप के बारे में बताएंगे जिनकी मदद से आप अपने आप को फिट रख सकेंगे।

By Ajay VermaEdited By: Published: Thu, 08 Jul 2021 01:04 PM (IST)Updated: Thu, 08 Jul 2021 01:04 PM (IST)
Best workout apps for weight loss: अपने आपको रखना फिट, तो इन फिटनेस मोबाइल ऐप की लें मदद
फिटनेस मोबाइल ऐप की प्रतिकात्मक फोटो दैनिक जागरण की है

नई दिल्ली, टेक डेस्क। Best workout apps for weight loss: कोरोना वायरस (Coronavirus) के कारण अधिकतर लोग वर्क फ्रॉम होम (Work from Home) यानी घर से ऑफिस का काम कर रहे हैं। इस दौरान लोगों को कमर और गर्दन में दर्द जैसी समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है। साथ ही लोगों का तनाव भी बढ़ता जा रहा है। ऐसे में वर्कआउट करके कमर में दर्द और तनाव जैसी परेशानियों को खत्म किया जा सकता है। अगर आप एक्सरसाइज करने के लिए जिम या पार्क जैसी जगह नहीं जाना चाहते हैं और आपने घर में रहकर कसरत करने का मन बना लिया है, तो हम आपको यहां गूगल प्ले-स्टोर पर उपलब्ध कुछ चुनिंदा फिटनेस मोबाइल ऐप की जानकारी देने जा रहे हैं। इन ऐप की मदद से आप घर में रहकर अपने आप को फिट रख सकेंगे।

loksabha election banner

30 Day Fitness Challenge - Workout at Home

मोबाइल ऐप साइज - 21M

30 Day Fitness Challenge - Workout at Home शानदार फिटनेस ऐप में से एक है। इस मोबाइल ऐप को खासतौर पर होम वर्कआउट के लिए तैयार किया गया है। यह मोबाइल ऐप यूजर्स की फिटनेस बनाए रखने और प्रभावी ढंग से वजन कम करने में बहुत मदद करता है। इस ऐप को गूगल प्ले स्टोर पर 4.8 अंक की रेटिंग मिली है।

adidas Training app

मोबाइल ऐप साइज - 78M

adidas ट्रेनिंग ऐप में आपको वर्कआउट क्रिएटर की सुविधा मिलेगी। इसके जरिए आप अपने हिसाब से वर्कआउट प्लान तैयार कर सकेंगे। इसके अलावा ऐप में 180 से अधिक एक्सरसाइज दी गई हैं। इसके अलावा मोबाइल ऐप को टॉप-क्लास ट्रेनर्स से ट्रेनिंग टिप्स मिलेंगे। वहीं, इस ऐप को गूगल प्ले स्टोर पर 4.6 अंक की रेटिंग मिली है।

Yoga for Weight Loss Free

मोबाइल ऐप साइज - 18M

घर पर वजन घटाने के लिए यह सबसे अच्छा योगा ऐप है। इस ऐप के माध्यम से आप अपने शरीर को टोन कर सकेंगे। साथ ही तेजी से वजन भी घटा पाएंगे। इस मोबाइल ऐप में आपको योग एक्सरसाइज और फैट बर्निंग वर्कआउट जैसे वर्कआउट प्लान मिलेंगे। इस मोबाइल ऐप को गूगल प्ले-स्टोर पर 4.9 अंक की रेटिंग मिली है।

Fastic Fasting App

मोबाइल ऐप साइज - 59M

इस मोबाइल ऐप की सहायता से यूजर अपना वजन घटाने का लक्ष्य सेट कर सकते हैं। फिर उन्हें व्यायाम के कई तरीके सुझाए जाते हैं। वहीं, यूजर अच्छी हेल्थ, डिटॉक्स, लंबी उम्र, ज्यादा ऊर्जा के विकल्प भी चुन सकते हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.