Move to Jagran APP

मोबाइल गेमिंग का है शौक तो इन 5 Free Android Games को जरूर करें Try

इस पोस्ट में हम आपको फ्री एंड्रॉइड गेम्स के बारे में बता रहे हैं जिन्हें आप फ्री में डाउनलोड कर सकते हैं

By Shilpa Srivastava Edited By: Published: Thu, 20 Dec 2018 06:49 PM (IST)Updated: Wed, 02 Jan 2019 10:15 AM (IST)
मोबाइल गेमिंग का है शौक तो इन 5 Free Android Games को जरूर करें Try
मोबाइल गेमिंग का है शौक तो इन 5 Free Android Games को जरूर करें Try

नई दिल्ली (टेक डेस्क)। मोबाइल गेमिंग का क्रेज लोगों से सर चढ़कर बोल रहा है। आज के समय में प्रत्येक व्यक्ति के फोन में कम से कम एक गेमिंग ऐप को जरूर होगी। यूजर्स को बेहतर अनुभव देने के लिए एंड्रॉइड सेक्टर में गेमिंग के तहत काफी बदलाव किए जा रहे हैं। इसके अलावा फ्री गेमिंग ऐप्स के साथ एंड्रॉइड पिछले कुछ वर्षों में काफी लोकप्रिय रहा है। इसी स्ट्रैटीजी के तहत एंड्रॉइड ने गेमिंग बाजार पर विजय प्राप्त की है। इस पोस्ट में हम आपको फ्री एंड्रॉइड गेम्स के बारे में बता रहे हैं जिन्हें आप फ्री में डाउनलोड कर सकते हैं। यह लिस्ट हमने गूगल प्ले स्टोर पर दी गई रेटिंग और डाउनलोड को ध्यान में रखकर बनाई है। 

loksabha election banner

Candy Crush Saga:

यह मोबाइल और पीसी के लिए एक लोकप्रिय गेम है। यह एक पज्जल गेम है। इसमें हजारों लेवल्स हैं। अगर आप इस गेम को ऑनलाइन खेल रहे हैं तो टिफि और टॉफी ऐसे दो कैरेक्टर हैं जो इस सफर में आपका साथ देते हैं। इस गेम को आप ऑफलाइन भी खेल सकते हैं। इसे King.com ने फेसबुक के लिए बनाया था। गूगल प्ले स्टोर पर इसे 4.4 रेटिंग दी गई है। साथ ही 50 करोड़ से ज्योदा लोगों ने इसे डाउनलोड किया है।

PUBG:

यह गेम पूरी तरह से ऑप्टिमाइज्ड है और हार्डवेयर के मुताबिक ग्राफिक्स को कम करने में सक्षम है। यह गेम लगभग हर इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस को सपोर्ट करता है। इसमें सबसे बड़ा प्लस प्वाइंट यह है कि आप अपने टीम मेट्स के साथ गेम खेल सकते हैं। साथ ही उनसे बात भी कर सकते हैं। गूगल प्ले स्टोर पर इसे 4.5 रेटिंग दी गई है। इसे अब तक 10 करोड़ से ज्यादा लोगों ने डाउनलोड कर लिया है।

Ludo King:

यह गेम यूजर्स द्वारा काफी पसंद किया जा रहा है। इसे अकेले और ग्रुप में भी खेला जा सकता है। इसका इंटरफेस काफी आसान है। इसमें चार जोन होते हैं। सबका अपना एक रंग है। आपने बचपन में लूडो जरुर खेला होगा। यह ठीक उसी तरह खेला जाता है। अगर आप अकेले खेल रहे हैं तो कम्पयूटर इसे आपके साथ कॉम्पटीशन में खेलता है। गूगल प्ले स्टोर पर इसे 4.4 रेटिंग दी गई है। साथ ही 10 करोड़ से ज्योदा लोगों ने इसे डाउनलोड किया है।

Need For Limits No Limits:

यह एक रेसिंग गेम है। इलेक्ट्रॉनिक आर्ट्स के NFS सीरीज का यह मोबाइल गेम आप गूगल प्ले स्टोर से फ्री में डाउनलोड कर सकते हैं। इस गेम में काफी अच्छे ग्राफिक्स दिए गए हैं। इसमें कार क्वालिटी एकदम रियल लगती है। इसका गेम प्ले भी काफी बेहतर है। गूगल प्ले स्टोर पर इसे 4.4 रेटिंग दी गई है। साथ ही 5 करोड़ से ज्योदा लोगों ने इसे डाउनलोड किया है।

 

Asphalt 9: Legends:

Asphalt 9: Legends कंपनी के मौजूदा Asphalt 8: Airborne और Asphalt Xtreme में एक एडिशन के तौर पर पेश किया गया था। यह एक रेसिंग सीरीज है जो लैम्बॉर्गिनी, फरारी, पॉर्शे जैसी कार निर्माता कंपनियों की फास्ट हाइपर कार्स पर फोकस करता है। यहां आप अपने मुताबिक कस्टमाइज कर कार बना सकते हैं। यह सबसे लेटेस्ट ऐसा गेम है जिसमें 50 कार्स, चैलेंजेज समेत कई अन्य फीचर्स मौजूद हैं। इसके ग्राफिक्स भी काफी अच्छे बनाए गए हैं। गूगल प्ले स्टोर पर इसे 4.6 रेटिंग मिली है। इसे 10 लाख से ज्यादा लोगों ने डाउनलोड किया है।

यह भी पढ़ें:

1 जनवरी से फ्री चैनल्स के लिए भी देने होंगे पैसे, जानें क्या है नया नियम

Vodafone का हैप्पी न्यू ईयर ऑफर, रोजाना मिलेगा डाटा और अनलिमिटेड कॉलिंग

OnePlus 7 का डिजाइन हुआ लीक, जानें इस 5G स्मार्टफोन के संभावित फीचर्स


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.