Move to Jagran APP

वॉट्सऐप एंड्रॉइड यूजर्स को मिलने वाला है यह खास फीचर, बिना ऐप ओपन किए होगा यह काम

इस फीचर के तहत अगर वॉट्सऐप पर यूजर को कोई फोटो भेजेगा तो नोटिफिकेशन बार में वो फोटो बड़े फॉर्मेट में दिखाई देगी

By Shilpa Srivastava Edited By: Published: Tue, 25 Sep 2018 01:10 PM (IST)Updated: Fri, 28 Sep 2018 07:23 AM (IST)
वॉट्सऐप एंड्रॉइड यूजर्स को मिलने वाला है यह खास फीचर, बिना ऐप ओपन किए होगा यह काम
वॉट्सऐप एंड्रॉइड यूजर्स को मिलने वाला है यह खास फीचर, बिना ऐप ओपन किए होगा यह काम

नई दिल्ली (टेक डेस्क)। वॉट्सऐप अपने यूजर्स के अनुभव को बेहतर बनाने के लिए कई नए फीचर्स पर काम कर रहा है। वॉट्सऐप में जब भी कोई यूजर आपको फोटो भेजता है तो वो नोटिफिकेशन बार में इनलाइन फोटो के तौर पर दिखाई देती है। अब कंपनी ने इनलार्ज फोटो फॉर्मेट पर काम करना शुरू किया है। कंपनी इस फीचर को एंड्रॉइड पाई बीटा वर्जन पर टेस्ट भी कर रही है। इस फीचर के तहत अगर वॉट्सऐप पर यूजर को कोई फोटो भेजेगा तो नोटिफिकेशन बार में वो फोटो बड़े फॉर्मेट में दिखाई देगी।

loksabha election banner

जानें फीचर की डिटेल्स:

Android Police की रिपोर्ट के मुताबिक, नए फॉर्मेट में नोटिफिकेशन पैनल पर इमेज दिखाई देंगी। इनमें इमेज को बड़े साइज में देखा जा सकेगा। यही फीचर स्टीकर्स के लिए भी काम करेगा। हालांकि, यह फंक्शन GIFs और वीडियोज को सपोर्ट नहीं करेगा। रिपोर्ट में बताया गया कि यह फीचर ग्रुप चैट के लिए काम करेगा। जब भी यूजर को कोई इमेज रीसीव होगी तो उसका छोटा थंबनेल नोटिफिकेशन के बायीं तरफ दिखाई देगा। इसके बाद अगर यूजर नोटिफिकेशन को बड़ा करता है तो नोटिफिकेशन के दायीं तरफ टेक्सट के साथ इमेज दिखाई दे जाएगी।

आपको बता दें कि कंपनी इस फीचर को एंड्रॉइड पाई यूजर्स के लिए टेस्ट कर रही है। लेकिन इसे पुराने वर्जन के लिए भी रोलआउट किया जाएगा। इसके अलावा कंपनी अपने प्लेटफॉर्म पर स्टीकर्स और पिक्चर्स के सपोर्ट को लेकर काम कर रही है।

फेक न्यूज पर कसा शिकंजा:

वॉट्सऐप पर फैल रही फर्जी खबरों को रोकने के लिए कंपनी ने भारत में एक Grievance Officer (शिकायत निपटान अधिकारी) कोमल लाहिरी को नियुक्त किया है। कोमल लाहिरी की जिम्मेदारी वॉट्सऐप पर यूजर्स द्वारा फैलाई जा रही खबरों और शिकायतों को दूर करना है। एक मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, वॉट्सऐप ऐप की सेटिंग्स में FAQ सेक्शन में सीधे कंपनी की सपोर्ट टीम से संपर्क किया जा सकता है।

इस खबर की ज्यादा जानकारी के लिए नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करें।

https://www.jagran.com/technology/apps-whatsapp-appoints-komal-lahiri-as-grievance-officer-for-india-to-fight-fake-news-18462125.html

यह भी पढ़ें:

Flipkart Big Billion Days सेल 10 अक्टूबर से, स्मार्टफोन्स समेत कई प्रोडक्ट्स पर मिलेंगे ऑफर्स

Bigg Boss 12: अपने स्मार्टफोन पर इन ऐप्स के जरिए फ्री में देख सकेंगे LIVE

पेटीएम पर ट्रांजैक्शन हो जाएगी और आसान, चेहरा दिखाकर कर पाएंगे पेमेंट और एप अनलॉक  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.