Move to Jagran APP

एंड्रॉइड यूजर्स को जल्द मिलेगा iPhone के Swipe To Reply फीचर का अपडेट, जानें कैसे करेगा काम

इस फीचर के तहत यूजर्स मैसेज को दायीं तरफ स्वाइप कर मैसेज का रिप्लाई कर पाएंगे। इस फीचर को सबसे पहले WABetaInfo पर स्पॉट किया गया है

By Shilpa SrivastavaEdited By: Published: Wed, 03 Oct 2018 01:00 PM (IST)Updated: Wed, 03 Oct 2018 01:00 PM (IST)
एंड्रॉइड यूजर्स को जल्द मिलेगा iPhone के Swipe To Reply फीचर का अपडेट, जानें कैसे करेगा काम

नई दिल्ली (टेक डेस्क)। एंड्रॉयड स्मार्टफोन यूजर्स को जल्द ही वॉट्सऐप पर एक नया रिप्लाई का विकल्प दिया जाएगा। वॉट्सऐप अपने प्लेटफॉर्म पर iOS की तरह स्वाइप टू रिप्लाई ऑप्शन को रोलआउट करेगा। इसे एंड्रॉइड बीटा वर्जन में उपलब्ध करा दिया गया है। इस फीचर के तहत यूजर्स मैसेज को दायीं तरफ स्वाइप कर मैसेज का रिप्लाई कर पाएंगे। इस फीचर को सबसे पहले WABetaInfo पर स्पॉट किया गया है।

loksabha election banner

जानें फीचर की डिटेल्स:

वॉट्सऐप बीटा बिल्डस को ट्रैक करने वाला ट्विटर अकाउंट WABetaInfo पर यह फीचर सबसे पहले देखा गया है। WABetaInfo ने ट्वीट कर बताया है कि वॉट्सऐप स्वाइप टू रिप्लाई फीचर एंड्रॉइड बीटा वर्जन 2.18.300 पर टेस्ट कर रहा है। ट्वीट में एक GIF इमेज दिखाई गई है। इसमें दिखाया गया है कि एंड्रॉइड डिवाइस पर यह फीचर कैसे काम करता है। फिलहाल एंड्रॉइड यूजर्स केवल मैसेज पर टैप कर ही रिप्लाई कर सकते हैं।

इसके अलावा वॉट्सऐप एक और फीचर पर काम कर रहा है। इसके तहत वॉट्सऐप में जब भी कोई यूजर आपको फोटो भेजता है तो वो नोटिफिकेशन बार में इनलाइन फोटो के तौर पर दिखाई देती है। अब कंपनी ने इनलार्ज फोटो फॉर्मेट पर काम करना शुरू किया है। कंपनी इस फीचर को एंड्रॉइड पाई बीटा वर्जन पर टेस्ट भी कर रही है। इस फीचर के तहत अगर वॉट्सऐप पर यूजर को कोई फोटो भेजेगा तो नोटिफिकेशन बार में वो फोटो बड़े फॉर्मेट में दिखाई देगी।

इस फीचर की ज्यादा जानकारी के लिए नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करें।

https://www.jagran.com/technology/apps-android-users-to-get-this-new-whatsapp-feature-soon-18465299.html

फेक न्यूज पर कसा शिकंजा:

वॉट्सऐप पर फैल रही फर्जी खबरों को रोकने के लिए कंपनी ने भारत में एक Grievance Officer (शिकायत निपटान अधिकारी) कोमल लाहिरी को नियुक्त किया है। कोमल लाहिरी की जिम्मेदारी वॉट्सऐप पर यूजर्स द्वारा फैलाई जा रही खबरों और शिकायतों को दूर करना है। एक मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, वॉट्सऐप ऐप की सेटिंग्स में FAQ सेक्शन में सीधे कंपनी की सपोर्ट टीम से संपर्क किया जा सकता है।

इस खबर की ज्यादा जानकारी के लिए नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करें।

https://www.jagran.com/technology/apps-whatsapp-appoints-komal-lahiri-as-grievance-officer-for-india-to-fight-fake-news-18462125.html

यह भी पढ़ें:

मोटोरोला के इन स्मार्टफोन्स की कीमत में हुई भारी कटौती, जानें नई कीमत और ऑफर्स

BSNL दे रहा फ्री Amazon Prime मेंबरशिप, जानें कैसे उठाएं ऑफर का लाभ

एयरटेल 181 रुपये में दे रहा 3GB डाटा प्रतिदिन समेत अनलिमिटेड कॉलिंग और SMS


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.