Move to Jagran APP

अब स्लो इंटरनेट स्पीड में भी चलाएं यूट्यूब और जीमेल जैसे फीचर्स, डाउनलोड करें ये एप्स

ये 5 एप्स न सिर्फ डाटा की कम खपत करते हैं बल्कि स्लो इंटरनेट स्पीड में भी तेज काम करते हैं।

By Shridhar MishraEdited By: Published: Fri, 29 Jun 2018 09:25 PM (IST)Updated: Sat, 07 Jul 2018 05:41 PM (IST)
अब स्लो इंटरनेट स्पीड में भी चलाएं यूट्यूब और जीमेल जैसे फीचर्स, डाउनलोड करें ये एप्स
अब स्लो इंटरनेट स्पीड में भी चलाएं यूट्यूब और जीमेल जैसे फीचर्स, डाउनलोड करें ये एप्स

नई दिल्ली(टेक डेस्क)। हम आपको गूगल के उन 5 एप्स के बारे में बताने जा रहे हैं जिन्हें कम डाटा की खपत और स्लो इंटरनेट स्पीड में काम करने के लिए बनाया गया है। जानते हैं इन एप्स के नाम और फीचर्स के बारे में।

loksabha election banner

YouTube Go

यह एप उन लोगों के लिए है जो सीमित डाटा या धीमे इंटरनेट स्पीड पर यूट्यूब का इस्तेमाल करना चाहते हैं। एप में स्टेंडर्ड एप जैसे सारे फीचर्स मिलते हैं।

Google Go

एप को इस तरह से बनाया गया है कि आप स्लो इंटरनेट स्पीड में भी गूगल सर्च कर सकते हैं। गूगल के मुताबिक इस एप से आप 40 फीसदी तक अपना डाटा बचा सकते हैं।

Gmail Go

अगर आपके नेटवर्क पर जीमेल एप नहीं खुल रहा तो आप जीमेल गो का इस्तेमाल कर सकते हैं। यह एप स्लो इंटरनेट स्पीड में भी काम करता है। इसके अलावा एप आपके डाटा की खपत भी कम करता है। एप में आप कई अकाउंट्स को एड कर सकते हैं। एप में नोटिफिकेशन्स से लेकर बाकि दूसरे फीचर जीमेल की तरह ही हैं।

Files Go

एप जब लॉन्च हुआ था तब इससे केवल ब्लूटूथ के जरिए फाइल ट्रांसफर की जा सकती थी। लेकन अब आप इससे डायरेक्ट वाई-फाई की मदद से फाइल शेयर कर सकते हैं, बिल्कुल वैसे ही जैसे आप SHAREit का इस्तेमाल करते हें। इसके अलावा आप एप की मदद से अपने स्टोरेज को मैनेज भी कर सकते हैं।

Maps Go

अगर आप किसी गांव या फिर ऐसी जगह जा रहे हों जहां स्लो इंटरनेट की परेशानी आती है, तो मैप्स गो आपके लिए एक बेहतर विकल्प साबित हो सकता है। एप कम डाटा की खपत के साथ स्लो इंटरनेट स्पीड पर भी आसानी से काम करता है।

यह भी पढ़ें:

IRCTC eWallet अकाउंट का पासवर्ड भूलने पर अपनाएं ये 4 आसान स्टेप्स

स्मार्टफोन्स को लेकर इन 3 अफवाहों का क्या आप भी हो चुके हैं शिकार?

1 मिनट से भी कम समय में बदलें अपने नए Gmail का पासवर्ड, पढ़ें प्रोसेस 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.