Move to Jagran APP

Amazon Prime Video मे जुड़ा Facebook वाला फीचर, 100 लोग एक साथ फिल्म देखते हुए कर पाएंगे चैटिंग

Amazon Watch Party में एक इनबिल्ट चैटिंग फीचर की सुविधा मिलेगी जिसकी मदद से यूजर्स फिल्म देखते हुए आपस में बातचीत भी कर पाएंगे।

By Harshit HarshEdited By: Published: Wed, 01 Jul 2020 08:04 PM (IST)Updated: Wed, 01 Jul 2020 08:04 PM (IST)
Amazon Prime Video मे जुड़ा Facebook वाला फीचर, 100 लोग एक साथ फिल्म देखते हुए कर पाएंगे चैटिंग
Amazon Prime Video मे जुड़ा Facebook वाला फीचर, 100 लोग एक साथ फिल्म देखते हुए कर पाएंगे चैटिंग

नई दिल्ली, टेक डेस्क। Amazon ने ग्रुप स्ट्रीमिंग के लिए नया Watch Party फीचर पेश किया है। यह फीचर प्राइम वीडियो यूजर्स को दोस्तो और फैमिली के साथ रिमोटली टीवी शो और फिल्म देखने की सुविधा उपलब्ध कराता है। मतलब आप दिल्ली में बैठकर मुंबई के किसी दोस्त के साथ बैठकर एक साथ वर्चुअल तरीके से मूवी देख सकेंगे। साधारण तौर पर कहें, तो स्क्रीन शेयर कर पाएंगे। Amazon Watch Party में एक इनबिल्ट चैटिंग फीचर की सुविधा मिलेगी, जिसकी मदद से यूजर्स फिल्म देखते हुए आपस में बातचीत भी कर पाएंगे। यह चैट फीचर इमोजी को भी सपोर्ट करता है। हालांकि अभी यह सुविधा केवल अमेरिकी यूजर्स के लिए होगी। लेकिन इसे जल्द भारत में लॉन्च किया जाएगा। यह फीचर Netflix Party की तरह होगा।

loksabha election banner

Amazon ने जून में Watch Party फीचर को अमेरिका में रोलआउट किया था, जो Apple Safari को छोड़कर करीब सभी डेस्कटॉप ब्राउजर पर उपलब्ध है। हालांकि अभी स्मार्ट टीवी, गेम कंसोल, मोबाइल फोन और टैबलेट पर Amazon Watch Paty के लिए इंतजार करना होगा। बता दें लॉकडाउन के दौरान Netflix और Youtube पर वर्चुअल वॉच पार्टी होस्ट करने में इजाफा देखा गया है। इसके बाद Amazon की तरफ से Watch Party फीचर को पेश किया गया है। Amazon वॉच पार्टी फीचर को इस्तेमाल करने के लिए Amazon Prime का सब्सक्रिप्शन होना चाहिए। अगर आपके किसा दोस्त के पास Amazon Prime सब्सक्रिप्शन नहीं है, तो कंपनी की तरफ से 30 दिन का फ्री ट्रायल सब्सक्रिप्शन ऑफर किया जा रहा है।

कौन से लोग Watch Party फीचर का कर पाएंगे इस्तेमाल

आप जिन लोगों के साथ वॉच पार्टी में फिल्म देखना चाहते हैं, उन्हें डेस्कटॉप ब्राउजर पर Prime अकाउंट को लॉन-इन करना होगा। इसके बाद जिस फिल्म को देखना चाहते हैं उसे सेलेक्ट करना होगा. एक बार फिल्म या टीवी शो सेलेक्ट करने के बाद टाइटल के नीचे दिए गए Watch Party आइकन पर क्लिक करना होगा। इसके बाद Lets Start Watch Party का एक पॉपअप बॉक्स दिखेगा। इसके बाद चैटिंग बॉक्स में दिखने वाला नाम को टाइप करना होगा। फिर Create Watch Party पर टैप करके पार्टी होस्ट किया जा सकेगा। Party के लिए दोस्तों को इनवाइट किया जा सकेगा। इसके बाद पर्सनलाइज्ड लिंक को शेयर किया जा सकेगा। इसके बाद आप पार्टी स्टार्ट कर सकते हैं। होस्ट पार्टी को प्ले और पॉज कर सकेगा। नेटफ्लिक्स में हर एक के पास स्क्रीन को कंट्रोल करने का ऑप्शन होता है।

Jagran HiTech #NayaBharat सीरीज के तहत इंडस्ट्री के लीडर्स और एक्सपर्ट्स ने क्या कहा है, ये जानने के लिए यहां क्लिक करें।

(Written By- Saurabh Verma)


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.