Move to Jagran APP

Airtel की वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग ऐप BlueJeans भारत में लॉन्च, Jio Meet और Zoom से होगी टक्कर

न्यूयॉर्क बेस्ड टेलिकॉम कंपनी Verizon ने इस साल अप्रैल में क्लाउड-आधारित वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग सर्विस BlueJeans नेटवर्क को खरीदा था।

By Harshit HarshEdited By: Published: Tue, 14 Jul 2020 07:29 PM (IST)Updated: Tue, 14 Jul 2020 07:29 PM (IST)
Airtel की वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग ऐप BlueJeans भारत में लॉन्च, Jio Meet और Zoom से होगी टक्कर
Airtel की वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग ऐप BlueJeans भारत में लॉन्च, Jio Meet और Zoom से होगी टक्कर

नई दिल्ली, टेक डेस्क। टेलिकॉम कंपनी भारतीय Airtel ने दिग्गज कम्यूनिकेशन टेक्नोलॉजी कंपनी Verizon के साथ मिलकर भारत में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग ऐप BlueJens को लॉन्च कर दिया है। इससे पहले एक अन्य भारतीय टेलिकॉम कंपनी Jio ने भारत में JioMeet वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग ऐप को लॉन्च किया था। Airtel BlueJeans का मुकाबला वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग ऐप jio Meet और Zoom से होगा।

prime article banner

भारतीय Airtel के मैनेजिंग डायरेक्टर एंड चीफ एक्जीक्यूटिव ऑफिसर गोपाल विट्ठल ने कहा कि Airtel हमेशा से ग्राहकों को वर्ल्ड क्लास सर्विस मुहैया कराने की कोशिश करता रहा है। साथ ही Airtel की ओर से कस्टमर को

बेहतर सिक्योरिटी उपलब्ध कराई जाती है। उन्होंने कहा कि हम Verizon के साथ साझेदारी से काफी खुश हैं। उन्होंने दावा किया कि Airtel BlueJeans बाकी वाडियो कॉन्फ्रेंसिंग ऐप्स से कहीं बेहतर है। विट्टल ने कहा कि उनकी कंपनी की प्रायोरिटी लिस्ट में यूजर सिक्योरिटी टॉप मोस्ट पोजिशन में है।

Verizon इंटरप्राइजेज ग्रेड वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग सर्विस लोगों को मोबाइल, डेस्कटॉप और ब्राउजर पर सेफ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग की सुविधा उपलब्ध कराएगा। यह ऐप बैंक, हेल्थकेयर और अन्य ऑर्गेनाइजेशन को वीडियो कॉन्फेंसिंग के लिए एक भरोसेमंद प्लेटफॉर्म देगा। टेलिकॉम कंपनी Airtel का दावा है कि उसकी तरफ से सभी यूजर्स का डाटा केवल भारत में होस्ट किया जा रहा है। Airtel BlueJeans प्लेटफॉर्म पर होने वाली वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग टू स्टेप वेरिफिकेशन प्रासेस से गुजरना होगा।

Airtel के मुताबिक उसकी टेक्नोलॉजी पूरी तरह से अपने नेटवर्क के साथ इंटीग्रेटेड है, जिसमें उसका डाटा केंद्र भी शामिल हैं। इससे कस्टमर में भरोसा पैदा होता है कि कंपनी की सर्विस सुरक्षा की दृष्टि से पूरी तरह फुलप्रूफ है। Airtel BlueJeans की ओर से यूजर्स को इंटीग्रेटेड ऑडियो सॉल्यूशन भी उपलब्ध कराया जाएगा। साथ ही यूजर्स को मीटिंग ज्वाइन करने के लिए पुराने तरीकेडॉयल इन का ऑप्शन दिया जाएगा। बता दें कि न्यूयॉर्क बेस्ड टेलिकॉम कंपनी Verizon ने इस साल अप्रैल में क्लाउड-आधारित वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग सेवा BlueJeans नेटवर्क को खरीदा था।

(Written By- Saurabh Verma)


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.