Move to Jagran APP

गांव और जंगलों की सैर पर जानें से पहले इन 5 ऐप्स को जरूर करें डाउनलोड

कम रैम और स्टोरेज की खपत करने वाले ये 5 ऐप्स 2G और 3G दोनों ही नेटवर्क में तेज काम करते हैं।

By Shridhar MishraEdited By: Published: Mon, 20 Aug 2018 01:09 PM (IST)Updated: Mon, 27 Aug 2018 12:59 PM (IST)
गांव और जंगलों की सैर पर जानें से पहले इन 5 ऐप्स को जरूर करें डाउनलोड
गांव और जंगलों की सैर पर जानें से पहले इन 5 ऐप्स को जरूर करें डाउनलोड

नई दिल्ली(टेक डेस्क)। आगर आप ऐसी किसी जगह पर जानें की सोच रहे हैं जो स्लो इंटरनेट स्पीड की समस्या आ सकती है, तो हम आपके लिए 5 ऐसे ऐप्स लेकर आएं हैं जो 2G और 3G दोनों ही नेटवर्क में तेज काम करते हैं। इन ऐप्स की सबसे बड़ी खासियत यह है कि इनका इस्तेमाल सस्ते स्मार्टफोन्स के लिए ज्यादा किया जाता है क्योंकि यह बहुत कम रैम और स्टोरेज का इस्तेमाल करते हैं। को जानते हैं इन 5 ऐप्स के नाम और फीचर्स के बारे में।

loksabha election banner

YouTube Go

अगर आप सीमित डाटा या धीमी इंटरनेट स्पीड पर Youtube का इस्तेमाल करना चाहते हैं, तो YouTube Go आपके लिए एक बेहतर विकल्प है। इस ऐप में स्टेंडर्ड Youtube ऐप जैसे सारे फीचर्स मिलते हैं।

Maps Go

अगर आप किसी गांव या फिर ऐसी जगह जा रहे हैं जहां स्लो इंटरनेट की परेशानी आती है, तो Maps Go आपके लिए एक बेहतर विकल्प बन सकता है। इस ऐप की मदद से गांव से लेकर जंगलों में आप अपनी लोकेशन का पता लगा सकते हैं। इसके साथ आप कहा जाना चाहते हैं इसे सेकेंड्स में पता लगा सकते हैं। यह ऐप बहुत कम डाटा का इस्तेमाल कर सकता है। इसकी सबसे बड़ी खासियत है कि यह सस्ते स्मार्टफोन्स में तेज काम करता है। तो अगर आपके फोन में स्लो इंटरनेट स्पीड आ रही है, तो इस ऐप का इस्तेमाल करें।

Shazam Lite

कई बार सफर के दौरान आप कोई ऐसा गाना सुनते हैं जिसे आप अपने स्मार्टफोन में डाउनलोड करना चाहते हैं। ऐसे में Shazam Liteआपके काम आ सकता है। यह ऐप बैकग्राउंड में चल रहे गाने को पहचान कर उसकी सारी जानकारी आपको देता है। यह ऐप आपके स्मार्टफोन में केवल 1MB की जगह घेरता है। इसके अलावा यह स्लो इंटरनेट स्पीड में भी बेहतर काम करता है।

Uber Lite

किसी भी यात्रा के दौरान ट्रांसपोर्टेशन यानी यातायात सबसे जरूरी चीज होता है। ऐसे में Uber Lite ऐप आपके काफी काम आ सकता है। इस ऐप की मदद से आप कहीं भी और कभी भी कैब बुक कर सकते हैं। अनजान जगहों पर महिलाओं की सुरक्षित यात्रा को ध्यान में रखते हुए यह एक बेहतरीन सेवा है। यह ऐप आपके स्मार्टफोन में केवल 5MB की जगह लेता है और यह स्लो नेटवर्क एरिया में भी तेज काम करता है।

Amazon Kindle Lite

अगर आपको ऑन-लाइन बुक पढ़ना पसंद है तो अपने स्मार्टफोन में Amazon Kindle Lite को डाउनलोड करें। यह ऐप आपके स्मार्टफोन में 5MB की जगह घेरता है। इसके अलावा यह ऐप 2G और 3G दोनों ही नेटवर्क में तेज काम करता है। इस ऐप आपको 50 लाख ऑन लाइन बुक पढ़ने को मिलती है।

यह भी पढ़ें:

इन 5 स्टेप्स की मदद से चोरी हुए फोन का मिनटों में लगा सकते हैं पता

15,000 रुपये से कम कीमत में खरीदें टीवी और लैपटॉप

इन 5 तरीकों की मदद से ऑनलाइन हजारों रुपये कमा सकते हैं आप 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.