Move to Jagran APP

Aaj ka Rashifal 1 June 2022: जून माह का पहला दिन इन राशियों को मिलेगा बंपर लाभ, वहीं इन्हें मिलेगा पार्टनर का साथ

Aaj ka Rashifal 1 June 2022 जून माह का पहला दिन कई राशियों के लिए लाभकारी साबित होगा। आय के विभिन्न स्रोत बनेंगे। सरकारी नौकरी से जुड़े लोगों का मनचाहे जगह पर स्थान परिवर्तन होगा।पद प्रमोशन मिलने के योग बन रहे हैं। जानिए अपना राशिफल

By Priyanka SinghEdited By: Published: Wed, 01 Jun 2022 06:00 AM (IST)Updated: Wed, 01 Jun 2022 08:14 AM (IST)
Aaj ka Rashifal 1 June 2022: जून माह का पहला दिन इन राशियों को मिलेगा बंपर लाभ, वहीं इन्हें मिलेगा पार्टनर का साथ
Aaj ka Rashifal 1st June 2022: जानें कैसा रहेगा आज आपका दिन

नई दिल्ली, Aaj ka Rashifal 1 June 2022: आज 1 जून बुधवार का दिन, ज्येष्ठ मास, शुक्लपक्ष की तृतीय तिथि 1.33 PM तक रहेगी उसके बाद चतुर्थी तिथि लग रही है l आज का दिन सभी प्रकार के शुभ कार्यों के लिए सभी धार्मिक आयोजनों के लिए, सभी त्यौहारो के लिए, तथा अचल सम्पत्ति संबन्धी सभी गतिविधियों के लिए अत्यंत शुभ है। जानिए एस्ट्रोलॉजर लता शर्मा से राशि के अनुसार कैसा रहेगा जून माह का पहला बुधवार।

loksabha election banner

मेष दैनिक राशिफल (Aries Daily Horoscope)

आज का दिन आपके लिए अच्छा रहेगा। आर्थिक स्थिति में सुधार लाने के लिए प्रयास करेंगे। कार्यालय में वाद विवाद होने से आप परेशान हो सकते हैं, कारोबार में अच्छा मुनाफा होगा पर काम की अधिकता भी रहेंगी। व्यापारिक क्षेत्र में सफलता के योग बन रहे हैं। परिवार के साथ भावनात्मक रूप से जुड़ाव महसूस करेंगे। छात्रों का ध्यान पढाई में लगेगा। पुराने रोगों से छुटकारा मिल सकता है। परिजनों के साथ किसी धर्म की यात्रा पर जाने का प्रोग्राम बन सकता है। भाई बहनों का सहयोग प्राप्त होगा। दाम्पत्य जीवन से खुशहाल रहेगा। प्रेम संबंधों के लिए दिन अनुकूल है ।

वृषभ दैनिक राशिफल (Taurus Daily Horoscope)

आज का दिन सामान्य रहेगा। जीवन एवं व्यक्तिगत जीवन में सामंजस्य बैठा के चले। नौकरी व्यापार के लिए आज का दिन बहुत अच्छा नहीं है आपको दोनों तरह की स्थितियों का सामना करना पड़ सकता है। कुछ जगह पर लाभ तो कुछ जगह पर हानि का सामना करना पड़ेगा। लेनदेन के मामले में सावधानी बरतें। पूंजी निवेश से बचें। छात्रों के लिए दिन सामान्य है। कड़ी मेहनत करने से ही फल मिलेगा। पारिवारिक जीवन के लिए दिन अच्छा है। माता पिता का पूर्ण सहयोग प्राप्त होगा। पति पत्नी में प्रेम मजबूत होगा। दाम्पत्य जीवन में मधुरता बनी रहेंगी। प्रेम संबंधों के लिए दिन अच्छा है।

मिथुन दैनिक राशिफल (Gemini Daily Horoscope)

आज का दिन आपके लिए मिलाजुला रहेगा। कार्यक्षेत्र में काम की अधिकता बढ़ने से शारीरिक व मानसिक थकान बढ़ सकती है। व्यवसाय में परेशानी आ सकती है, पर कड़ी मेहनत करने से सफलता भी हासिल होगी। क्रोध पर नियंत्रण और वाणी पर स्वयं रखना आज जरूरी है। सेहत को लेकर सतर्क रहें। छात्रों के लिए समय बेहतर है। मित्रों के साथ मनमुटाव हो सकता है। भाई बहनों का सहयोग प्राप्त होगा। अविवाहित जातकों को विवाह के प्रस्ताव मिल सकते हैं। अटके कार्य पूर्ण होंगे घर परिवार में आपसी सहयोग बना रहेगा। दाम्पत्य जीवन में मधुरता आएगी। प्रेम संबंधों के दिन शुभ है।

कर्क दैनिक राशिफल (Cancer Daily Horoscope)

आज का दिन भागदौड़ भरा रह सकता है। कार्यक्षेत्र में एक के बाद एक चुनौतियों का सामना करना पड़ेगा कार्य की अधिकता के कारण मानसिक तनाव हो सकता है। आर्थिक मामले अटक सकते हैं। नौकरी व्यापार के सिलसिले में छोटी मोटी यात्रा हो सकती है। अनावश्यक खर्चे उभर सकते हैं। छात्रों को मनोवांछित सफलता के लिए कठिन प्रयास करने पड़ेंगे। मित्रों व प्रियजनों के साथ दिन मौज मस्ती में बीत सकता है। भाई बहनों से कलह बढ़ सकता है। अत्यधिक भागदौड़ के कारण परिवार की शांति भंग कर सकते हैं, स्वयं पर नियंत्रण रखें। पति पत्नी के बीच तनाव उभर सकता है। प्रेम संबंधों के लिए दिन ठीक- ठाक रहेगा।

सिंह दैनिक राशिफल (Leo Daily Horoscope)

आज आप मानसिक तनाव से गुजर सकते हैं। साझेदारी के व्यापार में आर्थिक नुकसान उठाना पड़ सकता है। पूंजी निवेश से बचें। कार्यक्षेत्र में आज आपका मन नहीं लगेगा महत्वपूर्ण मामलों पर ध्यान दें। छात्रों के लिए दिन कुछ खास नहीं है पढ़ाई लिखाई से मन भटक सकता है। भाई-बहनों का सहयोग प्राप्त होगा। किसी पुराने मित्र से मुलाकात हो सकती है। मानसिक तनाव के चलते घर परिवार में तनातनी का माहौल रह सकता है संयम बनाए रखें। दाम्पत्य जीवन में मनमुटाव हो सकता है। जीवनसाथी की सेहत का ख्याल रखें। प्रेम संबंधों के लिए दिन खास नहीं है प्रेमी के साथ बिताए पल याद करेंगे।

कन्या दैनिक राशिफल (Virgo Daily Horoscope)

आज का दिन आपके लिए शुभ साबित होगा। कार्यक्षेत्र में काम की अधिकता रह सकती है। कारोबार अच्छा चलेगा और धनलाभ की संभावना है। व्यापार से संबंधित किसी यात्रा पर जाने का प्रोग्राम बन सकता है, या यात्रा फलदायक रहेगी। छात्रों के लिए दिन अनुकूल है। भाई बहनों के साथ दिन मौज मस्ती में गुजरेगा। मित्रों के साथ मनमुटाव की संभावना है। परिवार का माहौल अच्छा रहेगा लेकिन, आपसी सामंजस्य बनाए रखें। परिवार में सुख शांति बनी रहेगी, माता-पिता का सहयोग प्राप्त होगा। पति-पत्नी किसी धार्मिक आयोजन में शामिल हो सकते हैं। प्रेम संबंधों में रिश्ते मधुर बनेंगे।

तुला दैनिक राशिफल (Libra Daily Horoscope)

आज का दिन आपके लिए शुभ है। आर्थिक स्थिति में सुधार आएगा। बहुत समय से अटकी योजनाएं सुचारु रूप से चलने लगेंगी। कार्यालय में रोज़मर्रा की समस्याएं सुलझ सकती है। नौकरी परिवर्तन को लेकर कोई महत्वपूर्ण फैसला लेना चाहते हैं तो आज ले सकते हैं। दोस्तों के साथ दिन व्यतीत होगा। छात्रों के लिए समय अनुकूल है। भाई-बहनों के साथ छोटी-मोटी बात पर बहस को नजरंदाज करें। घर परिवार का माहौल ठीक रहेगा किसी वाद विवाद में न पड़े l पति पत्नी के बीच मधुरता बढ़ेगी संबंधों के लिए दिन अच्छा है। दाम्पत्य जीवन अनुकूल रहेगा। प्रेम संबंधों के लिए दिन बेहद खास है।

वृश्चिक दैनिक राशिफल (Scorpio Daily Horoscope)

आज का दिन आपके लिए अच्छा रहेगा। कार्यक्षेत्र में सफलता के लिए अधिक मेहनत करने की आवश्यकता है। धन-लाभ के सुनहरे अवसर हाथ लगेंगे। अगर नया व्यापार शुरू करने की सोच रहे हैं तो आज का दिन शुभ रहेगा, धन लाभ की स्थिति बन रही है। छात्रों के लिए आज का दिन अच्छा है। बेहतर परिणाम मिलेंगे। परिवारजनों के साथ घूमने-फिरने का प्रोग्राम बन सकता है। जीवनसाथी का सहयोग प्राप्त होगा। भाई-बहनों का सहयोग प्राप्त होगा। दाम्पत्य जीवन कौशल रहेगा। प्रेम संबंधों के लिए दिन अच्छा है शादी के लिए प्रस्ताव आ सकते हैं।

धनु दैनिक राशिफल (Sagittarius Daily Horoscope)

आज का दिन आपके लिए सामान्य रहेगा। कार्यक्षेत्र में कड़ी मेहनत करने के बावजूद, मन वांछित परिणाम हासिल नहीं होंगे। व्यापारी वर्ग पूंजी निवेश करने से पहले किसी अनुभवी की सहायता ले। सरकारी कार्यकर्ताओं को उच्चाधिकारियों का सहयोग प्राप्त होगा। आर्थिक लाभ के मौके मिल सकते हैं। आज के दिन वाणी पर संयम रखें, किसी को ठेस न पहुंचाए। छात्रों के लिए दिन सामान्य है। भाई बहनों के साथ मनमुटाव हो सकता है। पति पत्नी में प्रेम बढ़ेगा। माता-पिता का सहयोग प्राप्त होगा। दाम्पत्य जीवन में शांति रहेगी। साथी के साथ किसी धार्मिक स्थल की यात्रा कर सकते हैं। प्रेम संबंधों में तनाव रह सकता है शांति से समय बिताए।

मकर दैनिक राशिफल (Capricorn Daily Horoscope)

आर्थिक दृष्टि से आज का दिन बेहतर रहेगा किंतु व्यक्तिगत जीवन में परेशानी का अनुभव कर सकते हैं। स्वास्थ्य संबंधित परेशानियां दूर होंगी। व्यापारिक मामले सुलझेंगे, पूर्व में अटके कार्य बनेंगे। कार्यक्षेत्र में सभी कार्य सुचारू रूप से चलेंगे धन का लाभ होगा। किंतु क्रोध की अधिकता रहेगी जिसकी वजह से बने बनाए काम बिगड़ सकते हैं क्रोध पर नियंत्रण रखें। अध्यात्म में रुचि जगेगी। छात्रों के लिए इन भागदौड़ से भरा रह सकता है। दोस्तों के साथ समय है, मज़ाक़ मजाक मस्ती में गुजरेगा। पारिवारिक मतभेद का सामना करना पड़ सकता है। दाम्पत्य जीवन में शांति रहेंगी जीवनसाथी का सहयोग प्राप्त होगा। प्रेम संबंधों में टकराव हो सकता है वाणी पर संयम रखें।

कुंभ दैनिक राशिफल (Aquarius Daily Horoscope)

आज का दिन मिश्रित फलदायी रहेगा। कार्यक्षेत्र में काम की अधिकता रहेंगी, लेकिन उच्च अधिकारियों से सराहना और मेहनत का फल भी मिलेगा। आय के विभिन्न स्रोत बनने की संभावना है। सरकारी नौकरी से जुड़े लोगों की मदद उन्नति हो सकती है। व्यापारिक क्षेत्र में कई महत्वपूर्ण योजनाए फलीभूत होंगी धन लाभ होगा। छात्रों को प्रतियोगिता परीक्षा में बेहतर परिणाम प्राप्त होंगे। मित्रों के साथ कहीं दूर घूमने जाने की यात्रा का प्लान बन सकता है। भाई बहनों का सहयोग प्राप्त होगा। परिवार में सुख शांति रहेगी। दाम्पत्य जीवन सुखद रहेगा। प्रेम संबंधों में निराशा हाथ लगेंगी।

मीन दैनिक राशिफल (Pisces Daily Horoscope)

आज का दिन आपके लिए फलदायी साबित होगा। आकस्मिक घन लाभ की संभावना बन रही है। कार्यक्षेत्र में सहयोगियों, परिजनों और उच्चाधिकारियों का सहयोग प्राप्त होगा। स्वास्थ्य संबंधित परेशानियां दूर होंगी। किंतु क्रोध की अधिकता रहेगी जिसकी वजह से बने बनाए काम बिगड़ सकते हैं इसलिए क्रोध पर नियंत्रण रखें। अध्यात्म में रुचि जगेगी। छात्रों के लिए दिन शुभ साबित हो सकता है। किसी पुराने मित्र से मुलाकात हो सकती है। पारिवारिक मतभेद का सामना करना पड़ सकता है। दाम्पत्य जीवन में शांति रहेंगी जीवनसाथी का सहयोग प्राप्त होगा। प्रेम संबंधों में टकराव हो सकता है वाणी पर संयम रखें।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.