Move to Jagran APP

Astro Tips: पैरों के तलवे में कुछ निशान होते हैं बहुत लकी, इन आसान तरीकों से करें पहचान

Samudra Shastra समुद्र शास्‍त्र में पैर के तलवों में कुछ खास निशानों के होने को बेहद शुभ बताया है। जिन लोगों के तलवों में यह निशान होते हैं वे बेहद सौभाग्‍यशाली होते हैं। वे अपने जीवन में अपार पैसा कमाते हैं।

By Pradeep ChauhanEdited By: Published: Sat, 28 May 2022 07:59 PM (IST)Updated: Sat, 28 May 2022 07:59 PM (IST)
Astro Tips: पैरों के तलवे में कुछ निशान होते हैं बहुत लकी, इन आसान तरीकों से करें पहचान
Samudra Shastra: निशानों का होना किस्‍मत चमकाने के लिए और दुनिया के तमाम सुख पाने के लिए काफी होता है।

नई दिल्ली। Samudra Shastra: ज्योतिष की एक प्रमुख शाखा समुद्र शास्त्र भी है। इसके अंतर्गत शरीर के विभिन्न अंगो की बनावट, रंग, आकार-प्रकार आदि के जरिए भविष्य जानने के तरीके बताए जाते हैं। इन तरीकों से यह भी जाना जाता है कि किसी व्यक्ति का स्वभाव और पर्सनालिटी कैसी है।

loksabha election banner

आज हम आपको शरीर के महत्वपूर्ण अंगो के जरिए भविष्य जानने का तरीका बताएंगे। पैरों के तलवों की बनावट और उनमें बने निशान आपके भविष्य के बारे में बहुत कुछ बताते है। समुद्र शास्त्र के अनुसार यदि पैरो के तलवों में कुछ खास निशान होते है तो ये बेहद ही शुभ माने जाते है। जिन लोगों के पैरों में यह निशान होते है बहुत सौभाग्यशाली होते है। इन निशानों के होने से किस्मत चमक जाती है और दुनिया के तमाम सुख प्राप्त होते है।

पैर के तलवो में छिपा रहता है भविष्‍य

पैर के तलवों की बनावट और उनमें बने निशान भविष्‍य के बारे में बताते हैं। समुद्र शास्‍त्र में पैर के तलवों में कुछ खास निशानों के होने को बेहद शुभ बताया है। जिन लोगों के तलवों में यह निशान होते हैं, वे बेहद सौभाग्‍यशाली होते हैं। इन निशानों का होना किस्‍मत चमकाने के लिए और दुनिया के तमाम सुख पाने के लिए काफी होता है।

जिन लोगों के तलवे लालिमा लिए हुए और चिकने होते हैं, वे लोग बेहद लकी होते हैं। ऐसे लोगों पर मां लक्ष्‍मी की बेहिसाब कृपा बरसती है। वे अपने जीवन में अपार पैसा कमाते हैं।

वहीं फटी हुई एड़ी वाले, रुखी त्‍वचा के पैर अच्‍छे नहीं माने जाते हैं। ऐसे लोगों को जीवन में काफी संघर्ष करना पड़ता है।

जिन लोगों के तलवे सपाट होते हैं, वे मेहनतकश और खुले विचारों वाले होते हैं। ये लोगों की मदद करने में हमेशा आगे रहते हैं। साथ ही अपनी तरक्‍की के लिए भी खूब कोशिशें करते रहते हैं।

समुद्र शास्त्र के अनुसार पैर के तलवे में चक्र, कमल के फूल, शंख, तलवार, सांप, ध्‍वज का चिह्न होना व्‍यक्ति को ऊंचा मुकाम और खूब ख्‍याति दिलाते हैं।

यदि तलवे में कोई रेखा एड़ी से शुरू होकर अंगूठे के मध्य भाग तक पहुंचें तो ऐसे लोगों के पास खूब धन-दौलत रहती है। उनका जीवन ऐशोआराम से गुजरता है। 

पीले तलवे ज्‍योतिष और सेहत दोनों के लिहाज से सही नहीं है। इसके पीछे खून की कमी या कोई बीमारी कारण हो सकती है। साथ ही ऐसे लोग दूसरों के साथ अच्‍छा व्‍यवहार नहीं करते हैं इसलिए लोग इनसे दूर रहना ही पसंद करते हैं।

यदि तलवे कालापन लिए हों तो ऐसे लोग धोखेबाज, संतानहीन, पैसों की तंगी के शिकार रहते हैं। इसके अलावा इनके जीवन में हमेशा कोई न कोई समस्‍या भी बनी रहती है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.