18 जून तक इन राशियों पर रहेगी मां लक्ष्मी की कृपा, शुक्र के गोचर से मिलेगी तरक्की

Shukra Gochar 2022 आज सुबह शुक्र मीन राशि से निकलकर मेष राशि में प्रवेश कर गए हैं। शुक्र के इस गोचर से कुछ राशियों को अचानक धन लाभ मिलने के पूर्ण आसार नजर आ रहे हैं। जानिए राशि के अनुसार कैसा रहेगा आपका दिन।

Shivani SinghPublish: Mon, 23 May 2022 10:01 AM (IST)Updated: Tue, 24 May 2022 09:16 AM (IST)
18 जून तक इन राशियों पर रहेगी मां लक्ष्मी की कृपा, शुक्र के गोचर से मिलेगी तरक्की

नई दिल्ली, Shukra Gochar 2022: शुक्र राशि का परिवर्तन आज सुबह 4:02 को हो गया है। शुक्र अपनी वर्तमान उच्च राशि मीन को छोड़कर मेष राशि में परिवर्तन करने जा रहे। जहां पर शुक्र 18 जून 2022 तक विराजमान रहेंगे। शुक्र देव सौंदर्य, ऐश्वर्या, आकर्षण, दाम्पत्य सुख,कला व संगीत का प्रतिनिधित्व करने वाले ग्रह के रूप में जाने है। शुक्र का यह गोचर प्रत्येक राशि मेष से लेकर मीन तक विभिन्न फल लेकर आ रहा है। जानिए एस्ट्रोलॉजर लता शर्मा से राशि के राशि के अनुसार शुक्र का राशि परिवर्तन आपकी राशि पर क्या डालेगा प्रभाव।

मेष राशि

शुक्र का यह गोचर आपकी ही राशि में होने जा रहा है।जहाँ पर राहु देव पहले से ही विराजित हैं। यह गोचर आपके लिए सौभाग्यशाली रहेगा। आपके व्यक्तित्व में सकारात्मक बदलाव होंगे।आपका आकर्षण बढ़ जाएगा। कार्यक्षेत्र में सफलता मिलेंगी पद प्रतिष्ठा मान सम्मान में वृद्धि होगी। महिलाओं का सहयोग प्राप्त होगा। मित्रों की संख्या बढ़ेगी।कपड़ा व्यापार, इत्र परफ्यूम व्यापार, सौंदर्य प्रसाधन आदि पदार्थों से जुड़ें व्यापारियों के लिए समय सफलतादायक रहेगा। दाम्पत्य जीवन में सुधार आएगा, जीवनसाथी को सफलता प्राप्त होगी।स्वास्थ्य से जुड़ी समस्याओं का अंत होगा।

वृषभ राशि

शुक्र का यह गोचर आपकी राशि के बारे में स्थान पर होने जा रहा है।जहाँ पर राहु देव पहले से ही विराजित हैं।यह गोचर आपके लिए अत्यंत सुखद है साबित होगा। भाग्य का सहारा मिलेगा ।व्यय की अधिकता रहेगी किंतु धन लाभ के अवसर भी प्राप्त हो।सुख सुविधा, भूमि भवन, वाहन इत्यादि,पर खर्च होगा।धार्मिक स्थल की यात्रा पर जा सकते हैं। शत्रु पक्ष हावी हो सकता है, चरित्र पर नियंत्रण रखें, बेवजह किसी उलझन में न पड़े अन्यथा कोर्ट कचहरी के चक्कर लगाने पड़ सकते हैं। परिवार में सुख समृद्धि बढ़ेगी।स्वास्थ्य का विशेष ख्याल रखें मधुमेह से जुड़े रोग बढ़ सकते हैं।

मिथुन राशि

शुक्र का यह गोचर आपकी राशि से ग्यारहवें भाव में होने जा रहा है जहां पर राहु देव पहले से ही विराजित हैं।अत्यंत भाग्यशाली समय रहेगा। मन प्रसन्न रहेगा।आय में वृद्धि होगी आर्थिक स्थिति मजबूत बनेगी।स्त्री वर्ग से विशेष सहयोग प्राप्त होगा। विद्यार्थियों के लिए समय अनुकूल है ।कला के क्षेत्र से, जैसे गीत, संगीत, नाट्य, सिनेमा, टेलिविज़न जुड़े सभी लोगों के लिए समय सफलतादायक रहेगा।समाज में मान सम्मान प्राप्त होगा। दाम्पत्य जीवन सुखद रहेगा।संतान पक्ष से चिंता बनी रहेंगी। स्वास्थ्य में सुधार होगा।

कर्क राशि

शुक्र का गोचर आपकी कुंडली के दशम स्थान पर होगा जहाँ पर राहुदेव पहले से ही विराजित हैं।समय थोड़ा परेशानी भरा रह सकता है। स्वास्थ्य से जुडी समस्याएँ बढ़ सकती है।भूमि,भवन, वाहन आदि के सुखों में वृद्धि होगी किन्तु कार्यक्षेत्र में शत्रु पक्ष बलवान होगा विरोध का सामना करना पड़ सकता है।व्यापारिक मामले उलझ सकते। मन परेशान रह सकता है ।छात्रों के लिए भी समय कठिन है मेहनत अधिक व सफलता कम मिलेंगी।दाम्पत्य जीवन में भी आपसी मतभेद रह सकता है।

सिंह राशि

शुक्र का यह गोचर आपकी राशि से नवम स्थान में होने जा रहा है जहां पर राहु देव पहले से ही विराजित हैं।भाग्य का पूरा पूरा साथ मिलेगा आपके पराक्रम में वृद्धि होगी। आय की वृद्धि होगी आर्थिक स्थिति मजबूत बनेगी। समय सफलतादायक रहेगा।मित्रों का सहयोग प्राप्त होगा । सरकारी नौकरी से जुड़े लोगों को लाभ प्राप्त होगा पद प्रतिष्ठा बढ़ सकती है।प्रतिद्वंद्वियों से सावधान रहें। धार्मिक रुचि बढ़ेगी।

कन्या राशि

शुक्र का यह गोचर आपकी राशि से अष्टम स्थान पर होने जा रहा जहां पर राहु देव पहले से ही विराजमान है।यह समय विशेष सावधानी बरतने वाला रहेगा भाग्य का साथ कम मिलेंगा परिश्रम अधिक असफलता कम प्राप्त होगी। स्वास्थ्य से संबंधित परेशानियां बढ़ सकती है किडनी के रोग, मधुमेह आदि से पीड़ित लोगों को विशेष रूप से ध्यान देना चाहिए। आकस्मिक धनलाभ के योग बनेंगे। पैतृक संपत्ति से जुड़े विवाद आपके पक्ष में रहेंगे । पिता का सहयोग प्राप्त होगा। सरकारी क्षेत्र से जुड़े लोगों की मान सम्मान में वृद्धि होगी। आध्यात्मिक रुचि बढ़ेगी तंत्र, मंत्र, ज्योतिष, रिसर्च से जुड़े लोगों के लिए समय बेहतर साबित होगा। स्वास्थ्य का विशेष ख्याल रखें।

तुला राशि

शुक्र का यह गोचर आपकी कुंडली के सप्तम स्थान पर होने जा रहा है जहाँ पर राहु देव पहले से ही विराजमान है।यह समय आपके लिए मिलाजुला रह सकता है शुक्र का गोचर दाम्पत्य जीवन में सफलता दिलाएगा किंतु राहु के होने से दांपत्य जीवन में परेशानियां भी रह सकती है। आर्थिक दृष्टि से समय उत्तम रहेगा। व्यापारिक क्षेत्र लाभ प्राप्त होगा धन की स्थिति मजबूत होगी किंतु स्वास्थ्य संबंधी परेशानियां हो सकती है। स्त्री पक्ष से वाद विवाद रहेगा। भूमि, भवन, वाहन आदि का सुख प्राप्त होगा। जीवनसाथी की सेहत का ख्याल रखें।

वृश्चिक राशि

शुक्र का यह गोचर आपकी राशि से छठे स्थान पर होने जा रहा है जहाँ पर राहुदेव पहले से ही विराजमान है यह समय आपके लिए बेहतर रहने वाला है। सुखों में बढ़ोतरी होगी। धन आगमन होगा।किंतु बेवजह किसी विवाद में न पड़े अन्यथा मित्र भी शत्रु की तरह पेश आएँगे।खर्चों की अधिकता रहेंगी किंतु आकस्मिक धन लाभ भी होंगे। विद्यार्थियों के लिए समय खास सफलतादायक रहेगा। शेयर मार्केट से जुड़ें लोगों के लिए समय सफलतादायक रहेगा। साझेदारी के व्यापार में परेशानी रह सकती है। लंबी दूरी की यात्राएं हो सकती है।। स्वास्थ्य संबंधी परेशानियां बढ़ सकती है।

धनु राशि

शुक्र का यह गोचर आपकी राशि से पंचम स्थान में होने जा रहा है जहाँ पर राहु देव पहले से ही विराजित हैं।यह समय आपके लिए उत्तम रहेंगा।धन आगमन के योग बन रहे हैं। कार्यक्षेत्र में सफलता प्राप्त होगी मान सम्मान में वृद्धि होगी।कपड़ा व्यापार से जुड़े लोगों के लिए समय सफलतादायक है । ।कंप्यूटर ,मीडिया, कला, रचनात्मक कार्य के क्षेत्र से जुड़े लोगों के लिए समय बेहतरीन रहेगा। विद्यार्थियों को प्रतियोगिता परीक्षा में सफलता प्राप्त होगी। स्त्री वर्ग को विशेष लाभ रहेगा।आभूषण, सौंदर्य प्रसाधन, कपड़ों की खरीदारी करेंगे। संतान पक्ष से मन चिंतित रह सकता है।प्रेम संबंधों में मतभेद बढ़ सकते हैं।

मकर राशि

शुक्र कार्य को चार आपकी कुंडली के चतुर्थ भाव में होने जा रहा है जहाँ पर राहु देव पहले से ही विराजमान है।आप के लिए यह गोचर अत्यंत भाग्यशाली रहेगा।सुखों में वृद्धि होगी। मान सम्मान की प्राप्ति होगी। आर्थिक स्थिति मजबूत बनेगी धनागमन के योग बन रहे हैं।भूमि, भवन, वाहन आदि खरीदने का समय है।शत्रु पक्ष परास्त होगा।सरकारी नौकरी से जुड़े लोगों को पद प्रमोशन मिल सकता है। पिता के सहयोग से धन लाभ होगा। किंतु घर में कलह रह सकता है। माता के स्वास्थ्य का विशेष ख्याल रखें। जीवनसाथी से मतभेद रह सकता है। दूर स्थान की यात्राएं बढ़ सकती है घर से दूर रहना पड़ सकता है।

कुंभ राशि

शुक्र का यह गोचर आपकी राशि से तृतीय स्थान पर होने जा रहा है जहां पर राहु देव पहले से ही विराजमान है। आप के लिए यह गोचर अत्यंत शुभ फलदायी रहेगा।भाग्य का पूरा पूरा साथ मिलेंगे। मेहनत कम और सफलता ज्यादा रहेंगी। आपके पराक्रम में वृद्धि होगी। मित्रों की संख्या बढ़ जाएगी।बैंक बैलेंस बढ़ेगा। सुख सुविधाओं के चीजों पर पैसा खर्च होगा। कार्यक्षेत्र में मान सम्मान में वृद्धि होगी पद प्रमोशन बढ़ सकता है।विद्यार्थियों के लिए समय अति उत्तम है प्रतियोगिता परीक्षा में इच्छित परिणाम प्राप्त होंगे। परिवार में सुख शांति रहेंगी छोटे भाई बहनों का सहयोग प्राप्त होगा।धार्मिक कार्यों में रुचि रहेगी परिवार के साथ धार्मिक स्थलों की यात्रा पर जा सकते हैं।

मीन राशि

शुक्र का यह गोचर आपकी राशि के द्वितीय भाव में होने जा रहा है जहां पर राहु देव पहले से ही विराजित हैं।आप के लिए यह समय परेशानी भरा रह सकता है। शारीरिक कष्ट बढ़ सकता है ।आर्थिक स्थिति में परेशानी आ सकती है। खर्चों की अधिकता के चलते धन संचय करने में परेशानी रहेंगी। भूमि,भवन, वाहन आदि के कार्यों में रुकावट पैदा हो सकती है। कुटुम्ब क्लेश बढ़ सकता है। कार्यक्षेत्र में स्थिति सामान्य रहेंगी कामकाज संबंधी मामले सुचारु रूप से चलेंगे । क्रोध की अधिकता रह सकती है बेवजह किसी बहस में न पड़े स्वयं पर नियंत्रण रखें ।गलत खानपान के चलते स्वास्थ्य संबंधित परेशानियों रह सकती है संयम से काम लें।खानपान में विशेष सावधानी बरतें।

Edited By Shivani Singh

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept