Move to Jagran APP

Sai Chamatkar Katha: आज गुरुवार के दिन साईं बाबा के चमत्कार की ये तीन कथाएं जरूर पढ़ें

Sai Chamatkar Katha गुरुवार के दिन साईं बाबा को पूजा जाता है। साईं भक्त इस दिन व्रत भी करते हैं। साथ ही कीर्तन भी करते हैं। आज हम आपके लिए शिरडी वाले साईं बाबा के चमत्कारों की 3 प्रचलित कथाएं लाए हैं।

By Shilpa SrivastavaEdited By: Published: Thu, 08 Oct 2020 07:00 AM (IST)Updated: Thu, 08 Oct 2020 07:00 AM (IST)
Sai Chamatkar Katha: आज गुरुवार के दिन साईं बाबा के चमत्कार की ये तीन कथाएं जरूर पढ़ें
Sai Chamatkar Katha: आज गुरुवार के दिन साईं बाबा के चमत्कार की ये तीन कथाएं जरूर पढ़ें

Sai Chamatkar Katha: गुरुवार के दिन साईं बाबा को पूजा जाता है। साईं भक्त इस दिन व्रत भी करते हैं। साथ ही कीर्तन भी करते हैं। आज हम आपके लिए शिरडी वाले साईं बाबा के चमत्कारों की 3 प्रचलित कथाएं लाए हैं। आइए पढ़ते हैं साईं बाबा के अद्भुत चमत्कार की ये तीन कथाएं।

loksabha election banner

पहली कहानी: कहा जाता है कि साईं बाबा प्रतिदिन मस्जिद में दीप जलाते थए। इसके लिए तेल मांगने के लिए वो बनियों के पास जाते थे। लेकिन एक दिन बनियों ने कहा कि उनके पास तेल खत्म हो गया है। साईं बाबा यह सुनकर चुपचाप वहां से चले गए। फिर वो मस्जिद पहुंचे और वहां दियों में तेल के बजाय पानी डाल दिया। चमत्कार ऐसा हुआ कि दिए जल पड़े। पानी से दिए जलने वाली बात चारों तरफ फैल गई। फिर बनिये बाबा के समक्ष आए और उनसे माफी मांगी। बाबा ने उन्हें माफ कर दिया और कहा कि आगे से कभी झूठ नहीं बोलना।

दूसरी कहानी: एक बार साईं बाबा का एक भक्त अपनी पत्नी को लेकर बाबा के पास पहुंचा। वो बहुत दूर से आया था। जब वह जाने लगा तो बहुत तेज बारिश होने लगी। वह बेहद परेशान हो गया और उसकी परेशानी बाबा से देखी नहीं गई और वो बोले, हे अल्लाह! बारिश को रोक दो, मेरे बच्चों को घर जाना है। बाबा का चमत्कार ऐसा हुआ कि इतने में ही बारिश रुक गई।

तीसरी कहानी: एक बार गांव में एक बच्ची खेल रही थी। खेलते-खेलते वह अचानक से कुएं में गिर गई। सभी को लगा कि वो डूब रही है। लेकिन जैसे ही वहां सब दौड़कर गए तो देखा कि बच्ची हवा में लटकी है। मानों किसी अदृश्य शक्ति उसे पकड़ा हुआ हो। वो और कोई नहीं बाबा ही थे। वह बच्ची हमेशा कहती थी कि वो बाबा की बहन है। इसके बाद लोगों को किसी स्पष्टीकरण की जरूरत नहीं थी। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.