Move to Jagran APP

Mercury Transit 2022: बुध ग्रह हो रहे मकर राशि में मार्गी, जानें किन राशियों के लिए है लाभप्रद

Mercury Transit 2022 ज्योतिषाचार्यों के अनुसार 15 जनवरी को बुध ग्रह मकर राशि में ही वक्री हुए थे जो 4 फरवरी को पुनः मार्गी होंगे। 4 फरवरी से बुध का मार्गी होना से 5 राशियों के लिए शुभ होगा। आइए जानते हैं किन राशियों के लिए है ये लाभप्रद....

By Jeetesh KumarEdited By: Published: Thu, 27 Jan 2022 07:49 PM (IST)Updated: Thu, 27 Jan 2022 07:49 PM (IST)
Mercury Transit 2022: बुध ग्रह हो रहे मकर राशि में मार्गी, जानें किन राशियों के लिए है लाभप्रद

Mercury Transit 2022: भारतीय ज्योतिष में बुध ग्रह को वाणी,बुद्धि और संचार कौशल का ग्रह माना जाता है। बुध ग्रह की चाल और राशि परिवर्तन का प्रभाव अन्य राशियों और उनके जातकों पर भी पड़ता है। ज्योतिषशास्त्रियों के अनुसार इस माह में बुध ग्रह की चाल बहुत अनियमित रही है। जिस कारण इसका प्रभाव भी सभी राशियों पर अनियमित रहा है। ज्योतिष गणना के अनुसार बुध ग्रह का 68 दिन से मकर राशि में भ्रमण कर रहे हैं। इसमें 15 जनवरी को बुध ग्रह मकर राशि में ही वक्री हुए थे जो 4 फरवरी को पुनः मार्गी होंगे। हालांकि 6 मार्च को बुध ग्रह मकर राशि से कुंभ राशि में प्रवेश करेंगे। 4 फरवरी से बुध का मार्गी होना से 5 राशियों के लिए शुभ होगा। आइए जानते हैं किन राशियों के लिए है ये लाभप्रद....

loksabha election banner

1-मेष राशि – मेष राशि के जातकों के लिए बुध का ये गोचर लाभदायक संयोग बना रहा है। व्यापार और नौकरी करने वाले सभी जातकों को आय में वृद्धि होगी। परिवार वालों का भी सहयोग मिलेगा।

2-वृषभ राशि - बुध का गोचर इस राशि के जातकों को वाणी और संचार कौशल में वृद्धि नौकरी सफलता का योग बना रहा है। आपसी संबंधों में प्रगाढ़ता बढ़ेगी, साथ ही यात्रा के भी संयोग बन रहे हैं।

3-धनु राशि – धनु राशि के लिए बुध का यह गोचर धन समृद्धि में वृद्धि लाएगा। आपका वाणी कौशल नये संबंध बनायेगा तथा व्यापार में धन निवेश लाभ देगा।

4-मकर राशि – बुध को गोचर मकर राशि के जातकों के लिए भी शुभ संकेत दे रहा है। इस राशि के जातकों को नौकरी और व्यापार में तरक्की के संयोग बन रहे हैं। आपके संबंध आपको नये आय के साधन निर्माण करने में सहयोग देंगे।

5-मीन राशि – मीन राशि के जातकों के लिए बुध का गोचर आपके कार्यक्षेत्र में आपकी प्रतिष्ठा में वृद्धि करेगा। नौकरी में तरक्की के योग बनेंगे तथा धन निवेश भी लाभ होगा। साथ ही यात्रा के भी संयोग बन रहे हैं।

डिसक्लेमर

'इस लेख में निहित किसी भी जानकारी/सामग्री/गणना की सटीकता या विश्वसनीयता की गारंटी नहीं है। विभिन्न माध्यमों/ज्योतिषियों/पंचांग/प्रवचनों/मान्यताओं/धर्मग्रंथों से संग्रहित कर ये जानकारियां आप तक पहुंचाई गई हैं। हमारा उद्देश्य महज सूचना पहुंचाना है, इसके उपयोगकर्ता इसे महज सूचना समझकर ही लें। इसके अतिरिक्त, इसके किसी भी उपयोग की जिम्मेदारी स्वयं उपयोगकर्ता की ही रहेगी।'

 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.