Move to Jagran APP

Mangal Rashi Parivartan 2022: आज से इन लोगों को मिलेगा किस्मत का पूरा साथ, जानें मंगल के गोचर का आपकी राशि पर प्रभाव

Mangal Rashi Parivartan 2022 मंगल ग्रह मीन राशि में प्रवेश करते ही कुछ राशियों को लाभ मिलेगा तो कई राशियों को संभलकर रहने की जरूरत होगी। क्योंकि मीन राशि में पहले से ही गुरु और शुक्र ग्रह मौजूद है।

By Shivani SinghEdited By: Published: Mon, 16 May 2022 02:00 PM (IST)Updated: Tue, 17 May 2022 09:21 PM (IST)
Mangal Rashi Parivartan 2022: आज से इन लोगों को मिलेगा किस्मत का पूरा साथ, जानें मंगल के गोचर का आपकी राशि पर प्रभाव
Mangal Rashi Parivartan 2022: मंगल के गोचर का राशियों पर प्रभाव

नई दिल्ली, Mangal Rashi Parivartan 2022: 17 मई 2022 प्रातः 05 बजकर 09 मिनट पर मंगलदेव कुंभ राशि को छोड़कर मीन राशि में प्रवेश करने जा रहे है।मंगल का यह गोचर मीन राशि में 27 जून 2022 तक रहेंगा । मंगल का यह गोचर अत्यंत ही विशेष फल लेकर आ रहा है क्योंकि मीन राशि में देवगुरु बृहस्पति पहले से ही विराजमान है। फलस्वरूप देवगुरु बृहस्पति और मंगल की यह युति 'मंगल गुरु योग' का निर्माण करेगी। जानिए एस्ट्रोलॉजर लता शर्मा से मंगल के गोचर से राशियों पर क्या प्रभाव पड़ेगा।

loksabha election banner

मेष राशि

मंगल का यह गोचर आपकी राशि से बारहवें स्थान पर होने जा रहा है। यहां पर देव गुरु बृहस्पति पहले से ही विराजमान है। किंतु मेष के स्वामी मंगल का 12वें स्थान पर जाना बहुत अधिक शुभ नहीं रहेगा । संघर्ष बढ़ सकता है। अनावश्यक व्यय की अधिकता रहेंगी। कार्यक्षेत्र में चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है । पैसों के लेनदेन को लेकर सावधानी बरतें । क्रोध की अधिकता के चलते बेवजह की लड़ाई झगड़े से दूर रहे अन्यथा कोर्ट कचहरी के फेर में पड़ सकते हैं। पारिवारिक सहयोग में कमी महसूस करेंगे। स्वास्थ्य का विशेष ध्यान रखें अस्पताल के चक्कर लगा सकते हैं। विद्यार्थियों को प्रतियोगिता परीक्षा में सफलता प्राप्त होगी। विदेश की यात्रा हो सकती है जो लाभदायक रहेंगी। हनुमान जी की शरण में आए।

वृषभ राशि

मंगल का यह गोचर आपकी राशि से ग्यारहवें स्थान पर होने जा रहा है। जहां पर पहले से ही देव गुरु बृहस्पति विराजमान है। जोकि आपके लिए अत्यंत शुभ रहेगा। आर्थिक स्थिति मजबूत बनेगी, आय के विभिन्न स्रोत बनेंगे, भविष्य की योजनाओं से लाभ प्राप्त होगा।आपके पराक्रम में वृद्धि होगी और उसी के अनुरूप फल प्राप्त होगा।।बेरोज़गारों को रोजगार के अवसर प्राप्त होंगे।व्यापारी वर्ग को अपनी कठिन मेहनत का शुभ फल प्राप्त होगा कारोबार में वृद्धि होगी।ऋण से मुक्ति मिलेगी । स्वास्थ्य का ख्याल रखें पेट संबंधित परेशानियां रह सकती है परिवार में सुख शांति रहेंगी। छात्रों के लिए समय अत्यंत शुभ रहेगा मेडिकल व लॉ से जुड़ें छात्रों को सफलता प्राप्त होगी। प्रेम संबंधों में मतभेद रह सकता है क्रोध पर नियंत्रण रखें संयम से काम लें।

मिथुन राशि

मंगल का यह गोचर आपकी राशि से दशम स्थान पर होने जा रहा जहां पर देव गुरु बृहस्पति पहले से विराजमान है यहाँ पर दोनों मिल कर मंगल गुरु योग का निर्माण करेंगे। यह अत्यंत शुभ फलदायक रहेगा।कार्यक्षेत्र में आपका दबदबा कायम होगा मान सम्मान में बढ़ोतरी और बहू और सफलता प्राप्त होगी। सरकारी नौकरी से जुड़े लोगों को पद प्रमोशन की प्राप्ति होगी।भूमि भवन आदि खरीदने के योग बन रहे हैं।खेलकूद के क्षेत्र से जुड़े हुए खिलाड़ियों को सफलता प्राप्त होगी। जल्दबाजी में निर्णय लेने से बचें व क्रोध पर नियंत्रण रखें । पारिवारिक जीवन में हर्षोल्लास रहेगा। दाम्पत्य जीवन में मधुरता बढ़ेगी जीवनसाथी का सहयोग प्राप्त होगा।

कर्क राशि

मंगल का यह गोचर आपकी राशि से नवम स्थान पर होने जा रहा है जहाँ पर देव गुरु बृहस्पति पहले से ही विराजित है।यह समय आपके लिए अत्यंत शुभ रहेगा। मानसिक शांति का अनुभव करेंगे । नौकरी एवं व्यापार में आपका दबदबा कायम होगा। आप काफी ऊर्जावान रहेंगे और अधिक परिश्रम करेंगे जिसके चलते कार्यक्षेत्र में सभी कार्य सिद्ध होंगे। विरोधियो से सावधान रहें ।भूमि,, भवन वाहन आदि खरीदने का योग बन रहा है। आपकी अध्यात्म में रुचि बढ़ जाएगी। धार्मिक स्थानों की यात्रा पर जा सकते हैं।घर में सुख शांति रहेगी और परिवार में कोई मांगलिक आयोजन हो सकता है।

सिंह राशि

मंगल का यह गोचर आपकी राशि से में अष्टम भाव में होने जा रहा है जहां पर गुरुदेव बृहस्पति पहले से ही विराजित हैं।यह गोचर आपके लिए सामान्य फल लेकर आ रहा है। सर्वप्रथम तो अपने स्वास्थ्य का ख्याल रखें। पेट से संबंधित परेशानियां रह सकती है। खून की कमी हो सकती है।खानपान पर नियंत्रण रखें। आकस्मिक धन लाभ होगा किंतु कार्यक्षेत्र में जल्दबाजी में कोई निर्णय न लें किसी भी प्रकार का पूंजी निवेश सोच विचार कर करें अन्यथा बाद में नुकसान उठाना पड़ सकता है । पैतृक संपत्ति को लेकर विवाद बढ़ सकते हैं।रिसर्च फील्ड से जुड़े विद्यार्थियों के लिए समय बढ़िया रहेगा। अध्यात्म, धर्म, ज्योतिष में रुचि बढ़ सकती है।धार्मिक स्थलों की यात्रा कर सकते हैं।हनुमान जी की शरण में जाए।

कन्या राशि

मंगल देव का यह गोचर आपकी राशि से सप्तम स्थान पर होने जा रहा है जहां पर गुरुदेव बृहस्पतिवार पहले से ही विराजमान है। यहां पर यह दोनों मंगल गुरु योग का निर्माण करेंगे। यह समय आपके लिए अत्यंत शुभ रहेगा। आपके व्यक्तित्व में नई ऊर्जा का संचार होगा।कार्यक्षेत्र में सफलता प्राप्त होगी धन लाभ के योग बन रहे हैं। यदि आप नया कारोबार शुरू करने जा रहे हैं तो यह समय बढ़िया है, सफलता प्राप्त होगी किंतु पैसों के लेनदेन को लेकर सावधानी बरतें जल्दबाजी में कोई फैसला लेने से बचें । परिवार में चल रहे मतभेद दूर होंगे । घर में सुख शांति बढ़ेगी । अविवाहितों को शादी के प्रस्ताव मिल सकते हैं। दाम्पत्य जीवन में मधुरता बढ़ेगी।

तुला राशि

मंगल का यह गोचर आपकी राशि से आठवें स्थान पर होने जा रहा है। जहाँ पर देव गुरु बृहस्पति पहले से ही विराजित हैं। यह समय आपके लिए मिलाजुला रह सकता है आपके व्यक्तित्व में सकारात्मक आएंगी। भाग्य का साथ भी मिलेंगे आर्थिक स्थिति बेहतर होगी।कला के क्षेत्र से जुड़े लोगों को विशेष लाभ प्राप्त होगा । कोई भी गलत कार्य करने से बचें अन्यथा कोर्ट कचहरी के चक्कर लगा सकते हैं। विरोधी परास्त होंगे । स्वास्थ्य से संबंधित परेशानियों बढ़ सकती है खानपान में सावधानी बरतें पेट से संबंधित रोग हो सकते हैं। वाहन चलाते समय सावधानी बरतें।हनुमान जी की शरण में जाए।

वृश्चिक राशि

मंगल का यह गोचर आपकी राशि से पंचम स्थान में होने जा रहा है जहाँ पर देव गुरु बृहस्पति पहले से विराजित हैं यहां पर ये दोनों मिल कर गुरु मंगल योग का निर्माण करेंगे।यह गोचर आपके लिए अत्यंत भाग्यशाली रहेगा ।कार्यक्षेत्र में सफलता प्राप्त होगी धनलाभ के योग बन रहे हैं।खेल जगत से जुड़े लोगों को कोई विशेष अवसर प्राप्त होगा मेडल पदक मिल सकते हैं।खर्चों की अधिकता रहेंगी किंतु आकस्मिक धन लाभ भी होगा ।अध्यात्म में रुचि जगेगी । धार्मिक स्थलों की यात्रा पर जा सकते हैं।प्रेम संबंधों में तनाव रह सकता है संयम से काम लें। दांपत्य जीवन में मधुरता आएगी जीवनसाथी का सहयोग प्राप्त होगा। संतान पक्ष से चल रही चिंताओं दूर होंगी।

धनु राशि

मंगल का यह गोचर आपकी राशि से चतुर्थ भाव में होने जा रहा है जहां पर गुरुदेव राजपति पहले से विराजमान है यहाँ पर ये दोनों मिल कर गुरु मंगल योग का निर्माण करें।यह समय आपके लिए सामान्य से बेहतर साबित होगा। कार्यक्षेत्र में बढ़ोतरी होगी आर्थिक स्थिति मजबूत बनेगी। साझेदारी के व्यापार में मतभेद रह सकता है क्रोध पर नियंत्रण रखें। धन लाभ होगा किंतु खर्चों में भी बढ़ोतरी होगी। भूमि भवन वाहन आदि खरीदने के योग बन रहे। बेरोज़गारों को नौकरी की प्राप्ति होगी। क्रोध की अधिकता के कारण पारिवारिक जीवन में तनाव बढ़ सकता है।माता के स्वास्थ्य का ख्याल रखें। आपके जीवन में बेवजह की बहस से बचें।हनुमान जी की शरण में जाए।

मकर राशि

मंगल का यह गोचर आपकी राशि से तृतीय भाव में होने जा रहा है जहाँ पर देव गुरु बृहस्पति पहले से ही विराजमान है यहाँ पर यह दोनों गुरु मंगल योग का निर्माण करेंगे। यह समय आपके लिए अत्यंत श्रेष्ठ रहेगा। आप एक नई ऊर्जा का अनुभव करेंगे।आपके पराक्रम में वृद्धि होगी व सभी प्रयास में सफलता प्राप्त होगी। स्वास्थ्य लाभ होगा ।कार्यक्षेत्र में वृद्धि होगी आर्थिक लाभ प्राप्त होगा। नौकरी पेशा, व्यापारी वर्ग सभी को सफलता प्राप्त होंगी। सरकारी नौकरी से जुड़े लोगों को पद प्रतिष्ठा प्राप्त होंगी ।शत्रु वर्ग मुँह की खाएगा। ऋणों से मुक्ति मिलेगी।छात्रों को प्रतियोगिता परीक्षा में सफलता प्राप्त होगी बेरोज़गारों को रोजगार प्राप्त होगा। पारिवारिक जीवन में सुख शांति रहेंगी छोटे भाई बहनों से प्रेम बढ़ेगा। दाम्पत्य जीवन सुखद रहेगा।

कुंभ राशि

मंगल का यह गोचर आपकी राशि से द्वितीय भाव में होने जा रहा है जहाँ पर देव गुरु बृहस्पति पहले से ही विराजमान है। आप के लिए यह समय शुभ रहेगा। आर्थिक पक्ष मजबूत होगा धनलाभ के योग बन रहे हैं।पैतृक संपत्ति से जुड़े विवाद आपके पक्ष में जाएंगे। वाणी में कठोरता बढ़ सकती है क्रोध पर नियंत्रण रखें।शेयर बाजार, सट्टा बाज़ार से जुड़े लोगों को आकस्मिक धनलाभ होंगे। वाहन चलाते समय सावधानी बरतें । सेहत को लेकर सावधानी बरतें खानपान पर नियंत्रण रखें पेट से संबंधित बीमारियां बढ़ सकती है।छात्रों के लिए समय बेहतर रहेगा। परिवार में हर्षोल्लास रहेगा संतान पक्ष से मन प्रसन्न रहेगा ।प्रेम संबंधों में थोड़ी अनबन रह सकती है।

मीन राशि

मंगल देव का यह गोचर आपकी ही राशि में होने जा रहा है जहाँ पर देव गुरु बृहस्पति पहले से ही विराजित हैं यहाँ पर यह दोनों मिल कर गुरु मंगल योग का निर्माण करेंगे।यह गोचर आपके लिए अत्यंत ही भाग्यशाली रहेगा। आपके पराक्रम में वृद्धि होगी।आपके व्यक्तित्व में सकारात्मक बदलाव होंगे।कार्यक्षेत्र में बड़ी सफलता प्राप्त होगी आय के विभिन्न स्रोत बनेंगे धन लाभ होगा।व्यापारी वर्ग के लिए समय बेहद सफलतादायक रहेगा। बेरोज़गारों को नए रोजगार प्राप्त होंगे। भूमि भवन वाहन आदि खरीदने के योग बन रहे हैं ।क्रोध की अधिकता के कारण परिवार में छिटपुट मतभेद रह सकता है किंतु मांगलिक कार्यों का आयोजन भी होगा।दाम्पत्य जीवन में छिटपुट तनाव रह सकता है वाणी पर नियंत्रण रखें।

Pic Credit- Instagram


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.