Move to Jagran APP

29 अगस्त को जन्म लेने वालों के लिए उपलब्धियों से भरा रहेगा साल, पर निवेश करने से पहले रहें सावधान

यदि आप का जन्‍म हुआ है 29 अगस्त को तो ये साल आप के लिए कर्इ उपलब्धियां लेकर आयेगा, आपको निवेश करने से पहले रहना होगा सर्तक। ये आपका वार्षिक भविष्यफल स्पष्ट बताता है।

By Molly SethEdited By: Published: Wed, 29 Aug 2018 09:15 AM (IST)Updated: Wed, 29 Aug 2018 09:16 AM (IST)
29 अगस्त को जन्म लेने वालों के लिए उपलब्धियों से भरा रहेगा साल, पर निवेश करने से पहले रहें सावधान

सामान्य फल- आगे आने वाले समय में आपकी स्थिति काफी सुदृढ़ होने की आशा है। इससे न सिर्फ आप बेहतर योजना बना पाएंगे, बल्कि कई नकारात्मक तत्वों को बाधाओं में तब्दील होने से भी रोक सकेंगे। कुल मिलाकर 2018 के आपके जन्मदिन से 2019 के आपके जन्मदिन तक आपके जीवन में नई उपलब्धियों की संख्या बढ़ने की सम्भावना है। व्यवसाय की दृष्टि से आप अपनी योग्यताओं में वृद्धि करना जारी रखेंगे। वाकपटु और बर्हिमुखी होने के कारण आप लोगों का साथ पसंद करते हैं और एक साथ बहुत से काम करने का प्रयास करते हैं। आपको समझाना आसान नहीं होता, क्योंकि आपके मूड तेजी से बदलते रहते हैं।

loksabha election banner

आपकी कार्यशैली- आप अपने अधिकारों को लेकर अधिक जागरूक होंगे। आप दूसरों के निर्देशों का पालन करने से ज्यादा खुद की इच्छानुसार काम करने के इच्छुक होंगे। कई बार आप अनिर्णय की स्थिति में डावांडोल रहते हैं और इस बात पर विचार नहीं करते कि दूसरे लोग आपके निर्णय के इंतजार कर रहे हैं।

प्रेम और रोमांस- शुरूआत में तो अपनी सच्ची भावनाओं को जुबान पर लाने के लिए आपको बहुत प्रयास करना होता है इसलिए आपको अपनी इच्छानुसार प्रेम संबंध बनाने में बहुत अधिक समय लगता है। अपनी खुद की और अपने पार्टनर की भावनाओं का ध्यान रखना आम तौर पर चुनौतीपूर्ण होता है। आपका व्यक्तित्व ऐसे लोगों को आकर्षित करता है, जो आपका सम्मान करते हैं। साथ ही आप अपने जीवन के कुछ क्षेत्रों में अपनी स्वतन्त्रा को कायम रखते हैं।

बिजनेस और आर्थिक स्थिति- बिजनेस और आर्थिक क्षेत्र में नीतियां आपका साथ देंगी-नए सरचार्ज या अप्रत्यक्ष करों पर यह बात लागू नहीं होगी। स्टाक मार्केट में निवेश करने से आपको अपेक्षा के अनुरूप लाभ होने की संभावना नहीं है और इसलिए बेहतर होगा कि आप किसी विशेषज्ञ से राय लेने के बाद ही ऐसा करें। थोड़े से गुणा-भाग से आपको यह पता चल जाएगा कि आपको अधिक निवेश नहीं करना चाहिए। आपमें निवेश को लेकर उतावलापन रहेगा।

स्वास्थ्य- आप बेहतर और अधिक फिट महसूस करेंगे। आप अपने वजन को कम कर सकेंगे और आप अपनी नई पुरानी बीमारियों को आसानी से और अच्छी तरह दूर कर पाएंगे।

आश्चर्यजनक बात- निश्चितताओं के बीच योजना के अनुसार काम करना हालांकि आपको अच्छा लगता है, परन्तु महत्वपूर्ण क्षणों में आप अपनी प्रतिक्रियाओं को बदलने में समर्थ होंगे और इस कारण पहले से अधिक प्रगति कर पाएंगे।

चेतावनी- आप दूसरों को जितना सहयोग देंगे, कड़ी प्रतियोगिता के बावजूद दूसरे भी आपको उतना ही सहयोग देंगे, यकीन, सतर्कता सफलता की गति बढ़ाने में मदद करेगा।

शुभ दिन- बुधवार आैर शुक्रवार।

शुभ रंग- पीला, आैर केसरिया।

-पंडित विजय त्रिपाठी विजय ​ 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.