Move to Jagran APP

यदि 24 मई को जन्‍म लेने वालों में नेतृत्व करने की क्षमता होती है

यदि आप का जन्‍म हुआ है 24 मई को तो पंडित विजय त्रिपाठी विजय​ बता रहे हैं कि कैसा होगा आपका वार्षिक भविष्‍यफल।

By Molly SethEdited By: Published: Wed, 23 May 2018 04:09 PM (IST)Updated: Thu, 24 May 2018 09:25 AM (IST)
यदि 24 मई को जन्‍म लेने वालों में नेतृत्व करने की क्षमता होती है
यदि 24 मई को जन्‍म लेने वालों में नेतृत्व करने की क्षमता होती है

सामान्य फल- आप बुद्धिमान सावधान और परिश्रमी हैं। आप सक्रिय और कर्मठ हैं और साथ में जुटकर काम करने वाले भी। आप स्वभाव से गंभीर है और विनम्रता आपके प्रधान लक्षणों में से एक है। आपमें सेवाभाव काफी है और आपमें कर्तव्य का प्रबल बोध भी रहता है। आपमें नेतृत्व करने की क्षमता होती है। सतत् परिश्रम से आपको सफलता मिलती है, जो लम्बे ओर कठोर श्रम का परिणाम होती है। आप खर्च करने के मामले में प्रैक्टिकल और मितव्ययी होते हैं। आप वफादार होते हैं। आपके प्रैक्टिकल स्वभाव से कई बार लोग यह समझ बैठते हैं कि आपमें भावनाएं कम हैं दरअसल आप जिससे प्रेम करते हैं उसके प्रति समर्पित रहते हैं। 

loksabha election banner

आपकी कार्यशैली- टाप टीचिंग, धार्मिक क्षेत्र, कानून राजनीति प्रशासन बिजनेस या बैंकिग के क्षेत्रों में सफल हो सकते हैं। आप अच्छे खिलाड़ी हैं, शिकार के शौकीन हैं और आपको आउटडोर जीवन पसंद है इसलिए आपको इनसे जुड़े व्यवसाय भी रास आएंगे। आपमें नाटकीय प्रतिभा भी होती है और आप स्टेज से जुडे़ व्यवसायों में भी सफल हो सकते हैं।

प्रेम रोमांस- आप जल्दबाजी में विवाह नहीं करते और तभी करते हैं जब आपको यह विश्वास हो जाए कि सामने वाला भी आपसे प्रेम करता है, परन्तु आपका प्रेम स्थाई या स्थिर नहीं रहता। ऐसा इसलिए नहीं होता, क्योंकि आपमें बेवफाई का जन्मजात गुण होता है, बल्कि ऐसा दूसरों के प्रभाव के कारण होता है। आपका जीवनसाथी चंचल हो सकता है ।

बिजनेस और आर्थिक स्थिति- आमतौर पर आप अपनी किस्मत खुद बनाते हैं और अपनी सफलता की कहानी खुद लिखते हैं। आप बहुमुखी प्रतिभा के धनी हैं और बिजनेस में चतुर हैं। आप अपने दम पर पैसा कमाते हैं, आपको पैसा किसी लाटरी या पैतृक संपत्ति से नहीं मिलता। पैसा आपके जीवन में थोड़ा विलंब से आता है, आपकी उम्र के 42 वर्ष पूरे होने के बाद। जमीन जायदाद या अचल संपत्ति खरीदने की आप में खास प्रवृत्ति नहीं होती। इसी वजह से बहुत कम लोग बड़ी जायदाद बना पाते हैं। यदि आप नौकरी में हैं तो ऊंचे या नीचे पदों पर काम करने वाले कई लोग आपकी राह में बाधाएं डालेंगे, परन्तु आप सभी बाधाओं को पार कर लेंगे। 

स्वास्थ्य- आप संधिवात या गाउट से ग्रस्त हो सकते हैं। आपको लिवर की समस्या भी हो सकती है, जो आपके निराशा के मूड के कारण होती है। आपको तनाव से बचना चाहिए। आमाशय आपके शरीर का कमजोर हिस्सा है और आपको ज्यादा खास ख्‍याल रखना होगा।

आश्चर्यजनक बात- आपका घर अलंकृत नहीं, बल्कि सुरूचिपूर्ण होना चाहिए। आपको बड़ा बगीचा लगाना अच्छा लगता है। घर में बहुत से शेल्फ और कबर्ड भी आपको पसंद हैं। आप संगीत खुशबू और लाइटिंग भी पसंद करते हैं।

चेतावनी- कई बार आप अपनी निराशा को दूर करने के लिए शराब पीना शुरू कर देते हैं और परिणामस्वरूप पक्के शराबी बन जाते हैं, इसलिए आपको शराब और मादक द्रव्यों से दूर रहना चाहिए। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.