Move to Jagran APP

24 अगस्त को जन्म लेने वालों पर मेहरबान है प्रेम, सारे सपने होंगे पूरे

यदि आप का जन्‍म हुआ है 24 अगस्त को तो आप पर इस समय मेहरबान है प्रेम के देवता। ये आपका वार्षिक भविष्यफल स्पष्ट बताता है।

By Molly SethEdited By: Published: Fri, 24 Aug 2018 09:38 AM (IST)Updated: Fri, 24 Aug 2018 09:39 AM (IST)
24 अगस्त को जन्म लेने वालों पर मेहरबान है प्रेम, सारे सपने होंगे पूरे
24 अगस्त को जन्म लेने वालों पर मेहरबान है प्रेम, सारे सपने होंगे पूरे

सामान्य फल- किसी सच्चे खिलाड़ी की तरह आप चुनौती और आनन्द के लिए खेलते हैं और एक तरह से हारना या जीतना आपके लिए उतना महत्वपूर्ण नहीं होता। पारिवारिक दायित्वों की पूर्ति पत्नी, बच्वों को घुमाने फिराने ले जाएंगे, व्यक्तिगत संबंध में प्रगाढ़ता आएगी, किसी नयी योजना पर विचार विमर्श, पारिवारिक जीवन में हंसी खुशी का माहौल किसी मांगलिक कार्य का विचार विमर्श। आपकी अभिव्यक्ति की शक्ति अक्सर बहुत अच्छी होती है। परन्तु आप किसी व्यक्ति को ठीक से जानने से पहले अक्सर संकोची और रिजर्व रहते हैं।  आपका दृढ़ संकल्प और प्रबल इच्छा शक्ति बेहद तनावपूर्ण स्थितियों में भी आपको हार नहीं मानने देते और आपको चुनौतियों में आनन्द मिलता है।   

loksabha election banner

आपकी कार्यशैली- इलेक्ट्रानिक आइटम्स और क्राकरी, कपड़े और सजावट के सामान इकट्ठा करना, लायब्रेरी बनाना कुछ अन्य गतिविधियां हैं, जिनमें आपको आनन्द आएगा। नेट पर सर्फिंंग और नवीनतम कार्यक्रमों को देखना भी आपको अच्छा लगेगा। सामने वाले की आवश्यकताओं के प्रति बेहद संवेदनशील होने के कारण आप उसे खुश रखने के लिए भौतिक सुख सुविधाओं में कोई कमी नहीं छोड़ेंगे। 

प्रेम रोमांस- इस समय प्रेम और रोमांस आप पर बहुत मेहरबान है। आपके अधिकांश सपने पूरे हो जाएंगे सबसे पहले तो किसी खास रिश्ते से आपको असामान्य प्रेरणा और रोमांच हासिल होगा। शादी हो जाने के बाद आप स्थिरता की तलाश करते हैं। यह पसंद नहीं करते की कोई आपके जीवन में दखल दें। आप सामने वाले का बहुत ध्यान रखते हैं और अक्सर उसके लिए त्याग करने से पीछे नहीं हटते। 

बिजनेस और आर्थिक स्थिति- आप अच्छे ट्रेड यूनियन लीडर, इंजीनियर अन्वेषक धातुकर्मी स्वरोजगार में संलग्न प्रोफेशनल या बिजनेसमैन, दंतचिकित्सक, सर्जन, मैकेनिकल इंजीनियर बन सकते हैं। योजनाओं या निवेशों के बारे में तस्वीर पहले से स्पष्ट होगी, परंतु कुछ अनिश्चितताएं फिर भी बनी रहेंगी। जहां दूसरे लोगों को धन कमाने का कोई अवसर नहीं दिखेगा, वहां भी आप अपनी आमदनी या बिजनेस बढ़ाने का अवसर खोज ही लेंगे। यदि आप नौकरी में हैं तो आप अच्छे लेखक, गायक, डीलर, बैंकर ,शासकीय सेवक, मॉडल, ज्वैलर, आर्किटेक्ट, बन सकते है।

स्वास्थ्य- आपमें से अधिकांश लोगों की शारीरिक संरचना सुदृढ़ और सुगठित होगी आपकी राशि का स्वामित्व इन अंगों पर है- गला,स्वरयंत्र, टान्सिल, गलशिरा, थायरायड गंथि ठुड्डी, निचला जबड़ा, जीभ और कान।

आश्चर्यजनक बात- आपको भौतिक सामान से बहुत प्रेम होता है, इसलिए आपका घरेलू वातावरण बहुत अच्छा रहता है। आपको घर में सुन्दर असामान्य कलाकृतियां भी होंगी। घर में शान्ति आपको बहुत अच्छी लगती है।

चेतावनी- ऊंचे या नीचे पदों पर काम करने वाले कई लोग आपकी राह में बाधाएं डालेंगे, सतर्क रहें।

शुभ दिन- शुक्रवार आैर शनिवार।

शुभ रंग- नीला, सफेद और बैंगनी।

-पंडित विजय त्रिपाठी विजय ​


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.