Move to Jagran APP

22 अगस्त को जन्म लेने वालों को 22, 26 और 32 वर्ष की उम्र में रहना होगा सर्तक

यदि आप का जन्‍म हुआ है 22 अगस्त को तो आपको 22, 26 और 32 वर्ष की उम्र सावधान रहना होगा वरना आप धोखे का शिकार हो सकते हैं। ये आपका वार्षिक भविष्यफल स्पष्ट बताता है।

By Molly SethEdited By: Published: Wed, 22 Aug 2018 10:07 AM (IST)Updated: Wed, 22 Aug 2018 10:08 AM (IST)
22 अगस्त को जन्म लेने वालों को 22, 26 और 32 वर्ष की उम्र में रहना होगा सर्तक
22 अगस्त को जन्म लेने वालों को 22, 26 और 32 वर्ष की उम्र में रहना होगा सर्तक

सामान्य फल- अक्सर आपका चेहरा किसी फैशन मॉडल के चेहरे की तरह आकर्षक होता है। आप साहसी और बहादुर हैं। आप मेहनती हैं और दूसरों के लीडर बनना चाहते हैं। वास्तव में आपकी प्रबल इच्छा शासन करना और आदेश देना है। आपकी प्रवृत्ति धार्मिक होती है और आप आमतौर पर किसी धार्मिक या परोपकारी संगठन से भी जुड़े रहते हैं। आपकी शारीरिक संरचना अक्सर बहुत सख्त होती है अगर बीमार भी पड़ जाएं तो जल्दी ही ठीक हो जाते हैं।

loksabha election banner

आपकी कार्यशैली- आपमें प्रदर्शन की प्रवृत्ति होती है, जिस वजह से आप दूसरों को अपनी चमक-दमक दिखाकर प्रभावित करना चाहते हैं। जिस तरह अच्छी तरह सजी हुई मेज और आदर्श एटिकेट महत्वपूर्ण होते हैं।  कुछ लोग बेहद विश्वास पात्र भी हो सकते हैं और उनके साथ आपका रूखा व्यवहार आपके लिए नुकसानदायक हो सकता है। आपकी दुश्मनी लम्बे समय तक चलती है।  कई बार आप शंकालु हो सकते हैं, हालांकि इसकी कोई वजह न हो।

प्रेम रोमांस- आपके पार्टनर में बहुत समझदारी और धीरज होना चाहिए वरना आप वापस अपने खोल में घुस जाएंगे। एक बार आप अपने खोल से बाहर निकल आएं, तो अपने प्रेम बंधन को प्रगाढ़ बनाने के  लिए छोटे-छोटे परन्तु अर्थपूर्ण कदम उठाते हैं।

बिजनेस और आर्थिक स्थिति- आप ऐसे व्यवसायों के लिए उचित नहीं हैं, जिनमें जनता या श्रमिकों से आपका आमना-सामना हो, क्योंकि यह आपकी प्रकृति से मेल नहीं खाता। हाथों की कुशलता आपके कई गुणों मे से एक है और आपके लिए सेवा व्यवसाय ठीक रहेगा, जिससें मस्तिष्क की बुद्धि और हाथ की कुशलता दोनों की ही जरूरत हो।   22, 26 और 32 वर्ष की उम्र में आप किसी के विरोध या चालबाजी के शिकार हो सकते हैं। आर्थिक मामलों में आपको अपने भाइयों की तरफ से सही व्यवहार नहीं मिलेगा। यदि आप नौकरी में हैं तो यह समय कुछ बेहतर देगा स्थानान्तरण के साथ प्रमोशन सम्भवित है।

स्वास्थ्य- अपने स्वास्थ्य को लेकर चिंतित रहेंगे। खास तौर पर पेट या स्किन को लेकर आप परेशान हो सकते हैं।

आश्चर्यजनक बात- आपके शौक बहुत शानदार हो सकते हैं जिनमें डिजाइनिंग और इंटीरियर डेकोरेटर से लेकर जिम तक, पार्टी का आनन्द लेने वाले व्यक्ति से लेकर मूर्तिकला, अभिनय, आदि शौक शामिल हैं।

चेतावनी- आपकी बेचैनी भविष्य की असुरक्षाओं के कारण होती है, जो आपको अपने लक्ष्य की तरफ से भटकाने का कारण बनती है। इस पर नियन्त्रण करें।

शुभ दिन- सोमवार आैर शुक्रवार।

शुभ रंग- सफेद, क्रीम, आैर लवली पिंक।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.