Move to Jagran APP

19 सितम्बर को जन्म लेने वालों को शकांआें के बीच मिलेगी सफलता

यदि आप का जन्‍म हुआ है 19 सितम्बर को तो बेशक आशंकायें आैर चिंतायें होंगी पर उनके बीच से ही सफलता मार्ग भी मिलेगा, ये आपका वार्षिक भविष्यफल स्पष्ट बताता है।

By Molly SethEdited By: Published: Wed, 19 Sep 2018 09:55 AM (IST)Updated: Wed, 19 Sep 2018 09:55 AM (IST)
19 सितम्बर को जन्म लेने वालों को शकांआें के बीच मिलेगी सफलता
19 सितम्बर को जन्म लेने वालों को शकांआें के बीच मिलेगी सफलता

सामान्य फल- इस वर्ष किसी उपलब्धि और परिणाम के सम्बन्ध में बेचैनी रहेगी। महत्वपूर्ण कार्यां में अनावश्यक विलम्ब पैदा हो सकते है । किसी कार्य और आय की चिन्ता से ग्रसित रहेंगे। व्यवसाय की स्थिति सामान्य होगी। भाग्य से धन बढ़ेगा। आर्थिक लेन-देन निपट सकेगा। अपनी कार्य प्रणाली में परिवर्तन लाना पड़ेगा। आप ऐसे क्षेत्र खोजने में सक्षम होंगे, जिन्हें नजरअंदाज किया गया है और आप अपने विकल्पों का यथार्थवादी आकलन कर पाएंगे। अपने लक्ष्य बनाते समय प्रतियोगिता के बारे में जागरुक रहना आपको अधिक संकल्पवान बनाएगा और कुछ हटकर, कुछ नया करना चाहेंगे और किसी पुरानी चीज या योजना को नए ढंग से करना पसंद करेंगे।

loksabha election banner

आपकी कार्यशैली- इस दौरान आपको काफी संतुष्टि मिलेगी। इस कारण आपको ऐसे अवसर मिलेंगे, जो आगे चलकर आपके बहुत काम आएंगे। समय के शुरूआती हिस्से में आशाये और शंकायें एक-दूसरे से लड़ते रहेंगे और आप इस उधेड़बुन में रहेंगे कि क्या आपने सही निर्णय लिया है, क्या आपका चुनाव सही है। किस्मत भी आपका इतना साथ देगी कि बिना उम्मीद के कोई बड़ी सफलता आपकी झोली में आ गिरेगी।  आप अपनी नौकरी या व्यवसाय का पहले से अधिक आनन्द ले सकेंगे।

प्रेम और रोमांस- जब आपके जीवन में प्रेम का प्रवेश होता है, तो आपकी चिंताएं दूर हो जाती हैं और आपका व्यक्तित्व खिल उठता है। आप पाएंगे कि आपका पार्टनर आपके नैतिक साहस को प्रशंसा भरी नजरों से देखेगा। आप में प्रेम प्रदर्शन का तरीका रोमांचक होता है । रोमांस में आप पुराने बंधनों से मुक्त हो जाएंगे।

बिजनेस और आर्थिक स्थिति- कारोबारी क्षेत्र में अकस्मात बढ़े खर्चो से कुछ परेशान होंगे। नई व्यापारिक अड़चनें उत्पन्न होंगी। उत्तरार्ध में आपकी आमदनी बढ़ेगी अल्पकालीन लाभ में वृद्धि होगी और पार्टनरशिप में शुरू किये गए काम में भी सफलता मिलेगी। बिजनेस और आर्थिक क्षेत्र में नीतियां आपका साथ देंगी। स्टाक मार्केट में निवेश करने से आपको अपेक्षा के अनुरूप लाभ होने की संभावना नहीं है और इसलिए बेहतर होगा कि आप किसी विशेषज्ञ से राय लेने के बाद ही ऐसा करें। धीमी गति को लेकर परेशान होंगे। यदि आप नौकरी में हैं तो  सामान्य तौर पर सफल होने के बावजूद, आपको कम से कम एक विशेष क्षेत्र में कुंठा का अनुभव होगा। परन्तु आप सभी बाधाओं को पार कर लेंगे।

स्वास्थ्य- स्वास्थ्य की दृष्टि से आपके शरीर का कमर का हिस्सा आपके कष्ट का कारण रहेगा। पाचन की समस्याओं का भी ध्यान रखें।

आश्चर्यजनक बात- एक तरफ तो आप स्वतंत्र रहना चाहते हैं और दूसरी तरफ एक अच्छा परिवारिक जीवन गुजारना चाहते हैं। इन सभी उत्साहवर्धक बातों के बावजूद आपको यह ध्यान रखना होगा कि आपकी अति रचनात्मकता कष्ट दे सकती है

चेतावनी- आप अपने संसाधनों पर भरोसा करने के साथ दूसरों से संबंध मजबूत करें। सामान्यतः अगर आप अपने दिमाग से कुछ शंकाओं को दूर कर लें, तो बेहतर होगा।

शुभ दिन- मंगलवार आैर शनिवार।

शुभ रंग- लाल, काला आैर नीला।

-पंडित विजय त्रिपाठी विजय ​


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.