Move to Jagran APP

17 सितम्बर को जन्म हुआ है तो कार्यक्षेत्र में इस साल स्थिति होगी सुदृढ़

यदि आप का जन्‍म हुआ है 17 सितम्बर को तो ये साल आपकी सफलता का साल साबित होगा, ये आपका वार्षिक भविष्यफल स्पष्ट बताता है।

By Molly SethEdited By: Published: Mon, 17 Sep 2018 11:11 AM (IST)Updated: Mon, 17 Sep 2018 11:12 AM (IST)
17 सितम्बर को जन्म हुआ है तो कार्यक्षेत्र में इस साल स्थिति होगी सुदृढ़
17 सितम्बर को जन्म हुआ है तो कार्यक्षेत्र में इस साल स्थिति होगी सुदृढ़

सामान्य फल- आर्थिक समृद्धि भी होगी। निष्ठा से किया गया पराक्रम भी सार्थक होगा अच्छे समाचार भी मिलेंगे। किन्हीं मामलों मे अपनी विनम्रता को कठोर आदेशों में बदलना आवश्यक होगा। कार्यक्षेत्र में अधिकारी से व्यवहार में सावधानी रखें। परिश्रम से किया हुआ कार्य वांछित लाभ देगा। आप जो करना चाहते हैं और जब करना चाहते हैं, वह करना चाहिए क्योंकि यह सफलता का असली समय है। आने वाले इस समय में आपकी स्थिति काफी सुदृढ़ होने की आशा है और परिस्थितियों को अपने हिसाब से बदलने की शक्ति है। आगे बढ़ने और कुछ हटकर करने की बेचैनी और प्रबल इच्छा आपमें से कई को शक्ति प्रदान करेगी। इससे न सिर्फ आप बेहतर योजना बना पाएंगे, बल्कि कई नकारात्मक तत्वों को बाधाओं में तब्दील होने से भी रोक सकेंगे।  

loksabha election banner

आपकी कार्यशैली- आपके लिए नई ऊंचाइयों को छूना और अधिक ऊपर जाने का लक्ष्य बनाना मुश्किल नहीं होगा। किसी महत्वपूर्ण कार्य की जिम्मेदारी उठानी होगी। बुद्धि एवं धन का दुरूपयोग मत करें। कानूनी मामलों में सफलता मिलेगी, अतिथि समागम, प्रगति के नये अवसर मिलेंगे। जब भी आपकी राह में कोई कठिनाई आएगी या आपको असफलता मिलेगी, आप अपनी असफलता को दूर करने के लिए व्यावहारिक कदम उठाएंगे या फिर कोई रास्ता निकालकर अपनी मंजिल की तरफ बढ़ जाएंगे।

प्रेम और रोमांस- आप भावुक हैं इसलिए आपके लिए किसी भी रिश्ते का अर्थ है गहनतम स्तर पर भावनाओं की अभिव्यक्ति। सफल प्रेम संबंध आपके लिए दुनिया में सबसे महत्वपूर्ण वस्तु है और आप अपने पार्टनर के प्रति असीम प्रेम रखते हैं। आपको बेहतर संवाद करना होगा, अपनी भावनाओं को सामने वाले को खुलकर बताना होगा।

बिजनेस और आर्थिक स्थिति- अत्यधिक  कार्य व्यस्तता, कर्तव्य पालन में दक्षता, सर्वत्र मान सम्मान के बावजूद मन कुछ अशान्त रहेगा। धन-धान्य, कुटुम्ब सुख का लाभ होगा। राजनेताओं और बड़े लोगों के सम्पर्क से कारोबार में वृद्धि की प्रबल संभावना होगी। बिजनेस और आर्थिक क्षेत्र में पार्टनरशिप और नए धंधे लाभकारी होंगे। साथ ही गुप्त सौदों में भी लाभ होगा। जो सौदे अभी नहीं हुए है, आप उन्हें करने में समर्थ होंगे अपने कार्य प्रदर्शन के बूते एक नया मुकाम हासिल करेंगे। एक बार फिर तीव्र गति से आगे बढ़ जाएंगे। नौकरी कर रहे लोगों के लिए समय कुछ विशेष देने वाला होगा यह बोनस या अतिरिक्त आय में हो सकता है।

स्वास्थ्य- आपको ज्वाइंट पेन लीवर की समस्या हो सम्भव है। आप बेहतर और अधिक फिट महसूस करेंगे। आपके दिमाग को आराम करने की जरूरत पड़ सकती है।

आश्चर्यजनक बात- हालांकि स्वभाव से आप प्रैक्टिकल हैं परन्तु आश्चर्यजनक रूप से कुछ उतावले हैं। निश्चितताओं के बीच योजना के अनुसार काम करना आपको अच्छा लगता है ।

चेतावनी- किस्मत का संकेत है कि आप अपने बड़े लक्ष्यों की राह से न भटकें। इसी प्रवृत्ति को लेकर सावधान रहें। 

शुभ दिन- गुरूवार आैर शनिवार।

शुभ रंग- पीला, काला आैर नीला।

-पंडित विजय त्रिपाठी विजय


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.