Move to Jagran APP

15 अक्टूबर को जन्म हुआ है तो नई उपलब्धियों के बढ़ने की पूर्ण सम्भावना है

यदि आप का जन्‍म हुआ है 15 अक्टूबर को तो आपकी स्थिति काफी मजबूत होने की आशा है, ये आपका वार्षिक भविष्यफल स्पष्ट बताता है।

By Molly SethEdited By: Published: Mon, 15 Oct 2018 10:24 AM (IST)Updated: Mon, 15 Oct 2018 10:24 AM (IST)
15 अक्टूबर को जन्म हुआ है तो नई उपलब्धियों के  बढ़ने की पूर्ण सम्भावना है
15 अक्टूबर को जन्म हुआ है तो नई उपलब्धियों के बढ़ने की पूर्ण सम्भावना है

सामान्य फल- आगामी समय में आपकी स्थिति काफी मजबूत होने की आशा है, न सिर्फ आप बेहतर योजना बना पाएंगे, बल्कि कई विरोधी तत्वों को बाधाओं में तब्दील होने से भी रोकने में कामयाब हो सकेंगे। आपके जीवन में नई उपलब्धियों के बढ़ने की पूर्ण सम्भावना है। आप पूरे समय यही साबित करके दिखाएंगे। आपके लिए नई ऊंचाइयों को छूना और अधिक ऊपर जाने का लक्ष्य बनाना मुश्किल नहीं होगा। जिसमें आप देख सकेंगे कि आपको भविष्य में किस दिशा में आगे जाना है। जो भी निर्णय लें, सोच समझ कर ही लें। 

loksabha election banner

आपकी कार्यशैली- आप दूसरों के निर्देशों का पालन करने से ज्यादा खुद की इच्छानुसार काम करने के इच्छुक होंगे। आपने उच्च स्तरों पर जो संबंध बनाए हैं वे महत्वपूर्ण मार्गदर्शक शक्तियों का काम करेंगे। एक निश्चित स्थिति तक पहुंचने के बाद और अपनी क्षमताओं को साबित करने के बाद आप अब अपनी उपलब्धियों के स्तर को ऊपर उठाने का लक्ष्य भी बना सकते हैं। जो लोग मुख्य धारा में हैं, वे उत्साह से भरे होंगे और उनका समय अच्छा गुजरेगा। खुद की शर्तों पर काम करना आपके लिये महत्वपूर्ण होगा।

प्रेम और रोमांस- इस बात की संभावना है कि किसी के साथ आपका प्रबल आकर्षण हो जाए। प्रेम संबंधों के सम्बन्ध में कुछ अनिश्चितता बनी रहेगी, परन्तु यह रोमांचकारी होंगे, जबकि पुराने प्रेम संबंध फलेंगे-फूलेंगे। अक्सर दो शादियों का योग हो सकता है, जिनमें से एक आपकी प्रगति के लिए बाधक हो सकती है। इस समय आपके जीवन में प्रेम की तरंगे काफी शक्तिशाली हैं। 

बिजनेस और आर्थिक स्थिति- आप जो भी काम करेंगे, हड़बड़ी में नहीं करेंगे, बल्कि सोच-विचार कर और तसल्ली से करेंगे, ताकि परिणाम आपके अनुकूल हों। बिजनेस और आर्थिक क्षेत्र में आप कई लाभकारी कदम उठाने में समर्थ होंगे, जिसमें कुछ योगदान आपके संपर्कों से मिली अंदरूनी जानकारी का होगा। जब ऐसा होगा, तो जल्द ही आपको महत्वपूर्ण लोगों की वाहवाही भी मिलेगी कि आपने इतना अनूठा और अद्भुत काम कर दिया। यदि आप नौकरी करते हैं तो हो सकता है कि आप किसी प्रशासनिक तंत्र का आदर्श बना लें, जो आर्थिक दृष्टि से अत्यंत लाभकारी हो।

स्वास्थ्य- आपका स्वास्थ्य अच्छा रहेगा, परंतु आपके शरीर को सक्रिय रखने का हर सम्भव प्रयास करें। आपको मसालेदार और तीखा भोजन करने की इच्छा से दूर रहना चाहिए।

आश्चर्यजनक बात- यदि आप में कार्य करने का तरीका उतना परफेक्ट नहीं रह गया है और सिर्फ एक संक्षिप्त रूटीन बन गया है, तो आप इस दिशा में पहल करें और अपनी इच्छानुसार इसमें सफलता के रंग भर दें।

चेतावनी- दूसरों के साथ सहयोग के साथ ही साथ अपने संबंधों में भी ध्यान दें। महत्व इस बात का है कि आपका प्रदर्शन बाकी लोगों के काम या प्रदर्शन से किस तरह जुदा हो सकता है।

शुभ दिन- बुधवार आैर शनिवार।

शुभ रंग- हरा आैर नीला।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.