Move to Jagran APP

13 दिसम्बर को जन्म लेने वालों के लिए नए धंधे लाभकारी होंगे

यदि आप का जन्‍म हुआ है 13 दिसंबर को तो नई ऊंचाइयों को छूना और अधिक ऊपर जाने का लक्ष्य बनाना मुश्किल नहीं होगा, ये आपका वार्षिक भविष्यफल स्पष्ट बताता है।

By Molly SethEdited By: Published: Wed, 12 Dec 2018 02:49 PM (IST)Updated: Thu, 13 Dec 2018 08:00 AM (IST)
13 दिसम्बर को जन्म लेने वालों के लिए नए धंधे लाभकारी होंगे
13 दिसम्बर को जन्म लेने वालों के लिए नए धंधे लाभकारी होंगे

सामान्य फल- आपके पास अपनी रुचियों को विकसित करने की असीम संभावना है, क्योंकि आपमें प्रेरणा है, अंतर्दृष्टि है, काम में जुटे रहने की क्षमता है आप पूरे समय यही साबित करके दिखाएंगे। आने वाले समय में आपकी स्थिति काफी सुदृढ़ होने की आशा है और परिस्थितियों को अपने हिसाब से बदलने की शक्ति है। इससे न सिर्फ आप बेहतर योजना बना पाएंगे, बल्कि कई नकारात्मक तत्वों को बाधाओं में तब्दील होने से भी रोक सकेंगे। आपके लिए नई ऊंचाइयों को छूना और अधिक ऊपर जाने का लक्ष्य बनाना मुश्किल नहीं होगा। 

loksabha election banner

आपकी कार्यशैली- जब भी आपकी राह में कोई कठिनाई आएगी या आपको असफलता मिलेगी, आप अपनी असफलता को दूर करने के लिए व्यावहारिक कदम उठाएंगे या फिर कोई रास्ता निकालकर अपनी मंजिल की तरफ बढ़ जाएंगे। आप इस दौरान अपनी ऊर्जा का बेहतर तरीके से उपयोग कर सकेंगे। सुखद बात है कि आपके पास नौकरी या व्यवसाय में लोगों से जुड़ी समस्याओं को सुलझाने के संदर्भ में पहले से बहुत ज्यादा आत्मविश्वास होगा। आप अपनी बेचैनी के दौर से आसानी से  बाहर निकल सकेंगे।  

प्रेम और रोमांस- अगर आप चाहते हैं कि आपका रोमांस पींगे भरने लगे तो आपको बेहतर संवाद करना होगा, अपनी भावनाओं को सामने वाले को खुलकर बताना होगा। अक्सर आप और आपका पार्टनर दोनों ही यह महसूस करेंगे कि आप लोग एक सा सोच रहे हैं और आप दोनों के विचार एक जैसे हैं। 

बिजनेस और आर्थिक स्थिति- निवेश भी आपको लाभ दिलाएंगे और आप कुछ नया और हटकर करने का जोखिम उठाने का फैसला भी कर सकते हैं।  हालांकि नई योजनाओं या निवेशों के बारे में तस्वीर पहले से स्पष्ट होगी, परंतु कुछ अनिश्चितताएं फिर भी बनी रहेंगी। बिजनेस और आर्थिक क्षेत्र में पार्टनरशिप और नए धंधे लाभकारी होंगे। साथ ही गुप्त सौदों में भी लाभ होगा। जो सौदे अभी नहीं हुए है, आप उन्हें करने में समर्थ होंगे अपने कार्य प्रदर्शन के बूते एक नया मुकाम हासिल करेंगे। नौकरी कर रहे लोगों के लिए समय कुछ विशेष देने वाला होगा नकारात्मक दौर ज्यादा समय तक नहीं चलेंगे और आप एक बार फिर तीव्र गति से आगे बढ़ जाएंगे।

स्वास्थ्य- आपमे कुछ लोग ऐसे दौर से भी गुजर सकते हैं जिसमें आपको लीवर की समस्या हो सकती है। आप बेहतर और अधिक फिट महसूस करेंगे। आपके मनोबल को सक्रिय करने की जरूरत पड़ सकती है।

आश्चर्यजनक बात- निश्चितताओं के बीच योजना के अनुसार काम करना आपको अच्छा लगता है। आश्चर्यजनक रूप से मामले जितने जटिल होंगे, आप उन्हे उतनी ही अच्छी तरह से सुलझाने में समर्थ होंगे।

चेतावनी- आपकी प्रगति बहुत तेज होगी आपके लिए बहुत ही आसान है कि आप मुंहफट और स्पष्टवादी हो जाएं और लोगों को अपना दुश्मन बना लें। इसी प्रवृत्ति को लेकर सावधान रहें। 

शुभ दिन- गुरूवार आैर शनिवार।

शुभ रंग- पीला, काला आैर नीला।

पंडित विजय त्रिपाठी विजय ​


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.