Move to Jagran APP

11 सितम्बर को जन्म लेने वालों के लिए इस वर्ष खुल रहे हैं तरक्की के रास्ते

यदि आप का जन्‍म हुआ है 11 सितम्बर को तो आपके अच्छे दिन प्रारंभ हो गए हैं आैर सफलता मिलना निश्चित है। ये आपका वार्षिक भविष्यफल स्पष्ट बताता है।

By Molly SethEdited By: Published: Tue, 11 Sep 2018 10:22 AM (IST)Updated: Tue, 11 Sep 2018 10:22 AM (IST)
11 सितम्बर को जन्म लेने वालों के लिए इस वर्ष खुल रहे हैं तरक्की के रास्ते
11 सितम्बर को जन्म लेने वालों के लिए इस वर्ष खुल रहे हैं तरक्की के रास्ते

सामान्य फल- स्वनिर्मित भूमि जायदाद के प्रकरणों में सुधार होगा। नये लाभदायी संबंध बनेंगे। अवसर का लाभ उठाएं। परिवार में सुख साधनों की वृद्धि होगी। भाग्य साथ देगा। शुभ समाचार की प्राप्ति, प्रगति के नये अवसर इष्ट मित्रों का सहयोग मिलेगा। मूल रूप से  किस्मत आपके साथ रहेगी, हालांकि आपको इसका आभास भी नहीं होगा और सही समय पर लिया गया निर्णय आपके काम आएगा। आपके नैसर्गिक गुण आपके जितने काम आएंगे, उतनी सीखी हुई विद्यायें काम नहीं आएगी। इसमें कुछ हाथ आपकी किस्मत का होगा, और आपके प्रयासों का योगदान भी कम नहीं आंका जाएगा। अच्छी स्थितियां नजर आएंगी भविष्य आशा से पुष्पित पल्लवित नजर आने लगेगा।

loksabha election banner

आपकी कार्यशैली- आपको इस वर्ष नए लक्ष्य नई आशाएं मिलती रहेंगी। आपमें पहले से कहीं ज्यादा आत्मविश्वास होगा। अपनी अंतर्दृष्टि से आप अपने सामने मौजूद विकल्पों का सही आकलन कर पाएंगे। यह समय आपके लिए बहुत सारी सौगातें लेकर आएगा, सम्भव है कि आप कुछ एैसा कर गुजरें जो आर्थिक दृष्टि से अत्यंत लाभकारी हो। आपको यह ध्यान रखना होगा कि आपकी अति रचनात्मकता रोजमर्रा की गतिविधियों से प्रभावित न हो जाए।

प्रेम और रोमांस- उदार ख्याल रखने वाले स्वभाव के कारण आप प्रेम और रोमांस को पहले नंबर पर रखते हैं। इसका मतलब है कि आप अपने पार्टनर के प्रति अक्सर बहुत प्रेम दिखाते हैं। आपके लिए प्रेम की एक विशेष चमक होती है और आप अपनी भावनाओं का सार्वजनिक रूप से प्रदर्शित करने में जरा भी संकोच नहीं करते। आपको लगेगा कि प्रतिबद्धता छलावा है, फिर भी आप रिश्ते का आनंद लेने में समर्थ होंगे।

बिजनेस और आर्थिक स्थिति- आप एक बार फिर तेज गति से आगे बढ़ जाएंगे। आप अपने कार्य प्रदर्शन के बूते एक नया मुकाम हासिल करेंगे। पैसा जोड़ने के मामले में आप महत्वाकांक्षी होते हैं, परन्तु इस राह में बहुत सी बाधाएं आती हैं। आपको जुए सट्टेबाजी में पैसा नहीं फंसाना चाहिए, क्योंकि आपको इनमें लाभ के बजाय हानि ही अधिक होगी। अगर आप नौकरी में हैं तो अगर आप नियमित रूटीन वर्क को छोड़ दें और भविष्य के लिए आपको अच्छे अवसर मिलेंगे।

स्वास्थ्य- आपको स्किन और आंखों पर ध्यान देने की आवश्यकता है। आपको लंबे समय तक बिना आराम किए काम करने की आदत से बचना चाहिए। 

आश्चर्यजनक बात- आपका सिक्सथ सेन्स बहुत शक्तिशाली होता है। आपको आगे वाली घटनाओं का पहले से ही आभास हो जाता है। शुरू में स्वयं के प्रयास ही काम आएंगे, परंतु बाद में लोगो का संपर्क उपयोगी रहेगा।

चेतावनी- आप सिर्फ उन्नति पाने का लक्ष्य न बनाएं, बल्कि उसके आगे कुछ करने का बुलन्द इरादा भी रखें। आप ऐसा नहीं करेंगे तो आप अपनी ताकत को व्यर्थ गवां रहे हैं।

शुभ दिन- सोमवार आैर गुरूवार।

शुभ रंग- सफेद और क्रीम।

-पंडित विजय त्रिपाठी विजय 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.