Move to Jagran APP

10 सितम्बर को जन्म हुआ है तो नये काम अभी प्रारंभ ना करें, प्रसन्नता व भाग्य को नयी दिशा मिलेगी

यदि आप का जन्‍म हुआ है 10 सितम्बर को तो नये काम शुरू करने से बचे, इससे हो सकता है अनावश्यक खर्च। ये आपका वार्षिक भविष्यफल स्पष्ट बताता है।

By Molly SethEdited By: Published: Mon, 10 Sep 2018 09:46 AM (IST)Updated: Mon, 10 Sep 2018 09:46 AM (IST)
10 सितम्बर को जन्म हुआ है तो नये काम अभी प्रारंभ ना करें, प्रसन्नता व भाग्य को नयी दिशा मिलेगी
10 सितम्बर को जन्म हुआ है तो नये काम अभी प्रारंभ ना करें, प्रसन्नता व भाग्य को नयी दिशा मिलेगी

सामान्य फल- पारिवारिक व आर्थिक प्रश्न महत्वपूर्ण हो सकते है। धन संचय की व्यवस्था में बदलाव आयेगा। पिछली समस्या का समाधान होगा, प्रसन्नता व भाग्य को नयी दिशा मिलेगी। आर्थिक कष्ट की पूर्ति के लिए सट्टे लाटरी जैसे प्रयास उपयोगी है। यह सच है कि प्रतियोगिता कठिन होगी, परंतु अपने अनुभव के कारण आप दूसरों से आगे निकल पाएंगे। अपने आत्मबल के सहारे आप आगे बढ़ पाएंगे और सफलता हासिल कर पाएंगे।

loksabha election banner

आपकी कार्यशैली- आप जिन महत्वपूर्ण लोगों के काम करेंगे, उनसे आपको जल्दी ही यह एहसास हो जाएगा कि अनिश्चित स्थितियां जल्दी ही चली जाती है। भाग्यशाली रत्न और अपने अच्छे समय का बुद्धिमत्तापूर्ण उपयोग आपकी स्थिति को सुदृढ़ बना देगा। जल्द ही आपको महत्वपूर्ण लोगों की प्रशंसा भी मिलेगी क्योंकि आपने इतना अनूठा और अद्भुत काम किया। आप अपनी आमदनी या पूंजी का बुद्धिमानी से उपयोग करें।

प्रेम और रोमांस- आपको अक्सर अंतर्मुखी की श्रेणी में रखा जाता है, परन्तु सही व्यक्ति से मिलने के बाद अपने प्रेम का प्रबल प्रदर्शन करने में सक्षम हैं। आप गंभीर संबंध शुरू करने के मामले में काफी सावधान रहते हैं और इस बात को सुनिश्चित कर लेना चाहते हैं कि आप अपने पार्टनर पर पूरी तरह विश्वास कर सकते हैं। इसके बाद ही आप अपने व्यक्तित्व के छुपे हुए पहलुओं को खोलना शुरू करते हैं और सामने वाले के परवाह करते हैं। अगर आप अपने दिमाग से कुछ शंकाओं को दूर कर लें, तो बेहतर होगा।

बिजनेस और आर्थिक स्थिति- ध्येय प्राप्ति के लिए निष्ठा जरूरी है। नये काम अभी आरम्भ न करें। व्यापारिक व्यय बढ़ेगा संयम से काम लें। कार्य व्यापार में स्थिति विवादास्पद, नयी व्यापारिक अड़चनें, आय की अपेक्षा व्यय अधिक होगा। कोई भी निर्णय लेने से पूर्व सावधानी से परिस्थितियों का पूर्वआंकलन कर लें तो आगे आने वाले समय में आप अपनी स्थिति सुरक्षित और बेहतर बना लेंगे। जिनकी रूचि जमीन-जायदाद में है उन्हें हालात सुधरते महसूस होंगे। सम्भव है कि आप इस दौरान अपनी नौकरी में क्वालिटी के नए आयाम स्थापित कर दें।

स्वास्थ्य- आपकी राशि का स्वामित्व नितंबों, जांघों और मांसपेशीय तंत्र पर है। गले आमाशय और आँख से जुड़ी कुछ समस्याएं हो सकती हैं। उपचार से पूर्व विशेषज्ञ की सलाह अवश्य लें।

आश्चर्यजनक बात- आप प्रायः शांत रहेंगे और बेहतर परिणाम हासिल करेंगे। आपके जीवन में अनिश्चितताएं रहने की संभावना है, परंतु आप अपने विचारों और धैर्य की बदौलत सफल होंगे।

चेतावनी- यह ध्यान रहे कि आपके प्रतिद्वन्दी आपको पछाड़ने के लिए पूरी ताकत लगाएंगे। संभव है कि वे किसी ऐसे तरीके का इस्तेमाल करें, जिसे आप पसंद नहीं करते।   

शुभ दिन- रविवार आैर बुधवार।

शुभ रंग- नीला और हरा।

-पंडित विजय त्रिपाठी विजय


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.