Move to Jagran APP

04 सितम्बर को जन्म हुआ है तो किस्मत आप पर मेहरबान है सफलता के लिए तैयार हो जायें

यदि आप का जन्‍म हुआ है 04 सितम्बर को तो आपकी कामयाबी का दौर आ गया है। ये आपका वार्षिक भविष्यफल स्पष्ट बताता है।

By Molly SethEdited By: Published: Tue, 04 Sep 2018 10:07 AM (IST)Updated: Tue, 04 Sep 2018 10:08 AM (IST)
04 सितम्बर को जन्म हुआ है तो किस्मत आप पर मेहरबान है सफलता के लिए तैयार हो जायें
04 सितम्बर को जन्म हुआ है तो किस्मत आप पर मेहरबान है सफलता के लिए तैयार हो जायें

सामान्य फल- निकट संबंधियों से सज्जनता से पेश आयें अन्यथा गलतफहमियां पैदा हो सकती है। लिखा पढ़ी के कार्य अथवा व्यावसायिक प्रसंग लाभकारी सिद्ध होंगे। आर्थिक गतिविधियों का विस्तार होगा और छिटपुट लाभ के संयोग भी बनेंगे। अस्थायी उपक्रम स्थायी होंगे। विशेष स्नेही जनों से मुलाकात मित्र अथवा सगे संबंधियो का सन्देश आयेगा। आप अपनी भावनाओं का प्रदर्शन नहीं करते परन्तु अन्दर से उन्हें महसूस करते हैं।

loksabha election banner

आपकी कार्यशैली- वाकपटु और बर्हिमुखी होने के कारण आप लोगों का साथ पसंद करते हैं और एक साथ बहुत से काम करने का प्रयास करते हैं। क्या किया जाना चाहिए, इस बारे में भी आपकी सोच स्पष्ट रहती है। आपके लिए सलाह है कि बुद्धिमत्तापूर्ण उपयोग आपकी स्थिति को सुदृढ़ बना देगा। मूलतः आपकी राशि स्थिर राशि है और इसलिए आपको समझाना आसान नहीं होता, क्योंकि आपके मूड तेजी से बदलते रहते हैं। आप बहुत उन्नति कर सकते हैं खासकर तब, जब आप स्वयं इस दिशा में गहन पहल करें।

प्रेम रोमांस- आपके लिए सिर्फ यह जानना ही काफी है कि आपको प्रेम किया जा रहा है। अक्सर आप जल्दबाजी में कोई रोमांस शुरू कर देते हैं और बाद में उस पर पछताते हैं। आपके लिए अपनी भावनाओं को प्रकट करना आसान नहीं होता, चाहे आपके दिल में प्रेम का संगीत कितनी ही तेजी से क्यों न बज रहा हो।

बिजनेस और आर्थिक स्थिति- बिजनेस और आर्थिक क्षेत्र में नए धंधे लाभकारी होंगे। सुखद बात यह है कि आप जो भी काम करेंगे, हड़बड़ी में नहीं करेंगे, बल्कि सोच-विचार कर और तसल्ली से करेंगे, ताकि परिणाम आपके अनुकूल हों। कम से कम दो बार आपको अनिश्चितता के दौर से गुजरना पडे़गा, परंतु खुशी की बात यह है कि यह नकारात्मक दौर ज्यादा नहीं चलेंगे। यदि आप नौकरी में हैं तो इस दौरान आपके कैरियर के कोई बड़ा परिवर्तन या तबादला सम्भावित है।

स्वास्थ्य- आपको साइटिका, नितंबों के रोग या किसी किस्म पेन हो सकता है। हर परिवर्तन को संदेह की नजर से नहीं देखें, पर यदि किसी बीमारी का शक हो तो जांच करवा कर अवश्य देखें।

आश्चर्यजनक बात- आपका व्यक्तित्व आकर्षक और सुखद होता है, आप सबसे अच्छे से मिलते हैं और आपके लिए संबंध बेहद महत्वपूर्ण होते हैं। प्रोफेशन और बिजनेस मे नए अवसर, नए संबंध, नए समझौतों के बारे में काफी बेहतर होने की संभावना है।

चेतावनी- किस्मत आप पर मेहरबान है, यह आप पर है कि आप लक्ष्य हासिल करने के लिए सफलता की योजना बनाएं।

शुभ दिन- सोमवार, व शुक्रवार।

शुभ रंग- हरा, बैंगनी आैर मांउट ब्लू।

-पंडित विजय त्रिपाठी विजय 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.