Move to Jagran APP

03 सितम्बर को जन्म लेने वाले पुरानी बातों को भूल कर आगे बढें, इस वर्ष मिलेगी सफलता

यदि आप का जन्‍म हुआ है 03 सितम्बर को तो बीते हुए नुकसान को भमल कर आगे की आेर देखें, आर्थिक सफलता अवश्य मिलेगी। ये आपका वार्षिक भविष्यफल स्पष्ट बताता है।

By Molly SethEdited By: Published: Mon, 03 Sep 2018 09:54 AM (IST)Updated: Mon, 03 Sep 2018 09:55 AM (IST)
03 सितम्बर को जन्म लेने वाले पुरानी बातों को भूल कर आगे बढें, इस वर्ष मिलेगी सफलता
03 सितम्बर को जन्म लेने वाले पुरानी बातों को भूल कर आगे बढें, इस वर्ष मिलेगी सफलता

सामान्य फल- अर्थ संकट की पूर्ति के लिए प्रयास सफल रहेंगे। जो हुआ उसे ईश्वर की इच्छा मान कर भाग्य पर छोड़ दें। आराधना पर विश्वास बढ़ेगा। व्यवसाय और आजीविका में तनाव कम होंगे और नये अनुबंध प्राप्त होंगे। अच्छे समय का सदुपयोग करें। आप खर्च करने के मामले में प्रैक्टिकल और मितव्ययी होते हैं। यह दौर आपकी मनोकामनाओं की पूर्ति करने वाला है आप वफादार होते हैं। आपके प्रैक्टिकल स्वभाव से कई बार लोग यह समझ बैठते हैं कि आपमें भावनाएं कम हैं।

loksabha election banner

आपकी कार्यशैली- यह समय आपके कैरियर और बिजनेस के लिए बहुत ही अच्छा है और इसमें आप तेजी से प्रगति कर सकते हैं। आप सावधान और परिश्रमी हैं। आप सक्रिय और कर्मठ हैं और साथ में जुटकर काम करने वाले भी। दरअसल आप जिससे प्रेम करते हैं उसके प्रति समर्पित रहते हैं। आपमें सेवाभाव काफी है और आपमें कर्तव्य का प्रबल बोध भी रहता है। आपको जो चाहिए वह आप पाकर ही रहते हैं चाहे अंजाम कुछ भी हो। आप प्रेम का पूर्वानुमान बेहतर तरीके से लगा लेते हैं।

प्रेम रोमांस- आप संकोची और कुछ हद तक अंतर्मुखी स्वभाव के हैं, परन्तु जब आपके जीवन में प्रेम का प्रवेश होता है, तो आपकी चिंताएं दूर हो जाती हैं और आपका व्यक्तित्व खिल उठता है। आप प्रेम तभी करते हैं जब आपको विश्वास हो जाए कि सामने वाला भी आपसे प्रेम करता है।

बिजनेस और आर्थिक स्थिति- धन अक्सर आपको चकमा दे जाता है। आपको जुए सट्टेबाजी में पैसा नहीं फंसाना चाहिए, क्योंकि आपको इनमें लाभ के बजाय हानि ही अधिक होगी। आप अपने दम पर पैसा कमाते हैं, आपको पैसा किसी लाटरी या पैतृक संपत्ति से नहीं मिलता। पैसा आपके जीवन में थोड़ा विलम्ब से आता है। जमीन जायदाद या अचल संपत्ति खरीदने की आप में खास प्रवृत्ति नहीं होती। यदि आप नौकरी में हैं तो आपको किसी व्यक्ति का शक्तिशाली संरक्षण प्राप्त होगा, आप बाधाओं को पार कर करते हुए निरन्तर आगे बढ़ेंगे।

स्वास्थ्य- आपको लीवर की या हार्ट की समस्या भी हो सकती है, जो आपके निराशा के मूड के कारण होती है। आपको तनाव से बचना चाहिए।

आश्चर्यजनक बात- नए संबंध, नए समझौतों के बारे में काफी विचार, विमर्श होने की संभावना है। आपमें से अधिकांश लोगों को लगेगा कि ऑफिस में आपकी प्रतिष्ठा काफी बढ़ चुकी है।

चेतावनी- कई बार आप अपनी निराशा को दूर करने के लिए नशे का सहारा लेते हैं, इसलिए नशीले द्रव्यों से दूर रहना चाहिए। किस्मत आप पर मेहरबान है।

शुभ दिन- मंगलवार आैर रविवार।

शुभ रंग- लाल, नारंगी आैर सफेद।

-पंडित विजय त्रिपाठी विजय ​


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.