Move to Jagran APP

यदि 01 सितम्बर को जन्म हुआ है तो आपको सफलता के लिए करनी होगी कड़ी मेहनत

यदि आप का जन्‍म हुआ है 01 सितम्बर को तो इस साल आपको सफलता तो मिलेगी पर उसके लिए आपको बहुत श्रम करना होगा। ये आपका वार्षिक भविष्यफल स्पष्ट बताता है।

By Molly SethEdited By: Published: Sat, 01 Sep 2018 10:11 AM (IST)Updated: Sat, 01 Sep 2018 10:15 AM (IST)
यदि 01 सितम्बर को जन्म हुआ है तो आपको सफलता के लिए करनी होगी कड़ी मेहनत
यदि 01 सितम्बर को जन्म हुआ है तो आपको सफलता के लिए करनी होगी कड़ी मेहनत

सामान्य फल- श्रम साध्य सफलता मिलेगी। आय व्यय का संतुलन बना रहेगा। लक्ष्य निर्धारण में त्रुटि के कारण स्वल्प लाभ ही मिल पायेगा। वैचारिक प्रखरता उच्च वर्ग से मेल-जोल, आय के नये स्रोत, गृहस्थी के कामों में समय देंगे। धन प्राप्ति के आश्वासन मिल सकते है। स्वास्थ्य का ध्यान रखें। वातावरण में आपका प्रभाव बढ़ेगा। आपकी राशि के लोगों की अनिर्णय की आदत प्रसिद्ध है यानी या तो वे मैदान में उतरने के बजाए  किनारे खड़े रहते हैं या फिर वे देखते हैं जैसे गोलमोल जवाब देते हैं।

loksabha election banner

आपकी कार्यशैली- धार्मिक मामलों में आप बहुत उदार होते हैं और सभी धर्मों के अच्छे और नैतिक सिद्धातों का आदर करते हैं। आपको ड्राइविंग का शौक हो सकता है, जिसे आप अपनी सबसे अमूल्य संपत्ति समझ सकते हैं। आप में चंचलता की प्रवृत्ति होती है और बिना किसी चेतावनी के अक्सर अपना फैसला बदल लेते हैं, जिस कारण चीजें अधूरी छूट जाती हैं। इसके अलावा रहस्यमयी स्थानों की ट्रेकिंग, नृत्य, भोजन फुटबाल या क्रिकेट मेजबानी की कला सीखने में आपकी रूचि हो सकती है।

प्रेम रोमांस- आप अपनी पसंद से शादी करें। आदर्श जीवनसाथी की तलाश के लिए आपको कई प्रयास करने पड़ सकते हैं। संयोगवश आमतौर पर अच्छी शादी से आपको धनलाभ होता है और वैवाहिक जीवन कामयाब रहता है। सुखद बात यह है कि आप अधिक परिपक्वता और कोमलता से स्थितियों का सामना करेंगे और आनन्द प्राप्त करने के अवसरों का अधिकतम लाभ उठा पायेंगे।

बिजनेस और आर्थिक स्थिति- आप भविष्य के लिए अपनी दौलत को धीरे-धीरे एक-एक कदम बढ़ाते हैं और आप जायदाद भी किश्तों में खरीदते हैं।  आपकी राशि की मूलभूत प्रवृत्ति दूसरे लोगों के साथ संतुलन और सद्भाव की है और ऐसा करते समय अक्सर यह जोखिम रहता है कि आप अपनी खुद की आवश्यकताओं को भूल जाएं। आप कानून कला संगीत व्यापार मैकेनिक के व्यवसाय में सफल हो सकते हैं या फिर शराब, संचार से जुड़े व्यवसायों में। धर्म और कानून के क्षेत्र में आपको लोगों का गंभीर विरोध झेलना पड़ सकता है। नौकरी कर रहे लोगों के लिए समय कुछ विशेष देने वाला होगा यह बोनस या प्रमोशन हो सकता है। न्यायाधीश बनने के बाद आप तराजू के दोनों पलड़ो को संतुलित रखते हैं।

स्वास्थ्य- आप अपने स्वास्थ्य को लेकर अक्सर परेशान रहेंगे। खास तौर पर लीवर या जोड़ों के दर्द को लेकर आप चिंतित हो सकते हैं।

आश्चर्यजनक बात- आपकी राशि का काम दूसरे लोगों के बिना चल ही नहीं सकता, इसलिए आप उत्कृष्ट मेजबान साबित होते हैं।

चेतावनी- एकदम किसी पर भरोसा न करें, मगर सब पर अविश्वास करने की गल्ती भी न करें।

शुभ दिन- सोमवार, आैर  शुक्रवार।

शुभ रंग- हरा, पीला, आैर मांउट ब्लू।

-पंडित विजय त्रिपाठी विजय


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.