Move to Jagran APP

Aaj ka Rashifal 31 May 2022: मई माह का आखिरी दिन इन राशियों को देगा धन लाभ, वहीं इन राशियों के लोग रहें सतर्क

Aaj ka Rashifal 31 May 2022 मई माह का आखिरी दिन कई राशियों के लिए लाभकारी साबित होगा। आय के विभिन्न स्रोत बनेंगे। सरकारी नौकरी से जुड़े लोगों का मनचाहे जगह पर स्थान परिवर्तन होगा।पद प्रमोशन मिलने के योग बन रहे हैं। जानिए अपना राशिफल

By Shivani SinghEdited By: Published: Tue, 31 May 2022 06:00 AM (IST)Updated: Tue, 31 May 2022 07:31 AM (IST)
Aaj ka Rashifal 31 May 2022: मई माह का आखिरी दिन इन राशियों को देगा धन लाभ, वहीं इन राशियों के लोग रहें सतर्क
Aaj ka Rashifal 31 May 2022: जानिए मंगलवार का राशिफल

 नई दिल्ली, Aaj ka Rashifal 31st May 2022: आज 31 मई मंगलवार का दिन के साथ ज्येष्ठ मास के शुक्ल पक्ष की प्रतिपदा तिथि है जो शाम 7:20 तक रहेगी। उसके बाद द्वितीया तिथि लग रही है। आज का दिन सभी प्रकार के शुभ कार्य करने के लिए, हर प्रकार के धार्मिक अनुष्ठानों के लिए, हर प्रकार के व्रत, त्यौहार, तथा अचल संपत्ति से संबंधित सभी प्रकार की गतिविधियों करने के लिए अति शुभ रहेगा। जानिए एस्ट्रोलॉजर लता शर्मा से राशि के अनुसार कैसा रहेगा आपका दिन।

loksabha election banner

मेष दैनिक राशिफल (Aries Daily Horoscope)

आज आप काफी ऊर्जावान रहेंगे। आर्थिक स्थिति मजबूत होगी धन लाभ के अवसर प्राप्त होंगे। कार्यक्षेत्र में सुनहरे अवसर प्राप्त होंगे, सही समय पर सही निर्णय लेने से लाभ की प्राप्ति होगी। वरिष्ठ अधिकारियों से सम्मान प्राप्त होगा। व्यापारिक मामलों में चल रही उलझन दूर होगी समय पर सभी कार्य पूर्ण होंगे सफलता प्राप्त होगी। पत्रकारिता, लेखन से जुड़े लोगों के लिए समय बेहतरीन रहेगा नई पहचान मिल सकती है। स्वास्थ्य का विशेष ख्याल रखें। खर्चों की अधिकता रह सकती है। पुराने मित्रों से मुलाकात होगी। छात्रों के लिए समय बेहतर रहेगा। पारिवारिक जीवन में सुख शांति रहेंगी। दाम्पत्य जीवन सुखद रहेगा। प्रेम संबंधों के लिए दिन अनुकूल नहीं है छिटपुट मतभेद रह सकता है।।

वृषभ दैनिक राशिफल (Taurus Daily Horoscope)

आज का दिन बढ़िया बीतेगा। मन प्रसन्न रहेगा। आर्थिक स्थिति पहले से बेहतर रहेंगी धनलाभ के योग हैं । कार्यक्षेत्र में चल रही परेशानियां दूर होंगी वरीष्ठ अधिकारियों का सहयोग मिलेगा ।आर्थिक निवेश से संबंधित कोई बड़ा फैसला ले सकते हैं जो आगे जाकर फलदायी रहेगा। व्यापारी वर्ग को नए मौके हाथ लग सकते हैं।खर्चों की बढ़ोतरी होगी किंतु आकस्मिक धन लाभ भी होगा। रचनात्मक क्षेत्रों से जुड़े लोगों को आज सफलता मिलेंगी। समाज में मान सम्मान में वृद्धि होगी। छात्रों के लिए दे बढ़िया है।घर परिवार में सुख शांति रहेंगी। दाम्पत्य जीवन सुखद रहेगा जीवनसाथी के साथ घूमने फिरने जा सकते हैं। प्रेम संबंधों में तनाव रह सकता है संयम से काम लें।

मिथुन दैनिक राशिफल (Gemini Daily Horoscope)

आज का दिन मिलाजुला रह सकता है। आर्थिक जीवन में परेशानियां बढ़ सकती है जबकि घरेलू जीवन में सुख शांति आएंगी। आर्थिक स्थिति मध्यम रहेगी । कार्यक्षेत्र में कुछ सकारात्मक बदलाव करेंगे किंतु समयाभाव से कुछ योजनाएं टल सकती जिसके चलते आर्थिक लाभ में कमी रहेंगी। व्यापारिक मामलों में गतिरोध उत्पन्न हो सकता है। पूर्व में किए गए आर्थिक पूंजी निवेश का लाभ प्राप्त हो सकता है। स्वास्थ्य में चल रही परेशानियां दूर होंगी। परिवार में हर्षोल्लास रहेगा माता पिता का सहयोग प्राप्त होगा। दाम्पत्य जीवन में मधुरता आएगी। प्रेम संबंधों के लिए दिन खास है आपसी नज़दीकियाँ बढ़ेंगी।

कर्क दैनिक राशिफल (Cancer Daily Horoscope)

आज का दिन मिश्रित फल लेकर आ रहा है। दैनिक कार्यों में रुकावट रह सकती है ।कार्यक्षेत्र में परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है बने बनाये कार्यों में बाधाएं उत्पन्न हो सकती है, सही निर्णय लें।व्यापारिक मामलों में सफलता मिलेंगी, भविष्य की योजनाओं पर पूंजी निवेश करेंगे जो आगे चलकर लाभप्रद साबित होंगी।शिक्षा के क्षेत्र से जुड़े लोगों के लिए आज का दिन बेहतर रहेगा मान सम्मान में वृद्धि होगी। छात्रों के लिए दिन बेहतर है।घर परिवार में सुख शांति रहेगी भाई बहनों का सहयोग प्राप्त होगा।दाम्पत्य जीवन में मधुरता आएगी जीवनसाथी के साथ बाहर घूमने जा सकते हैं। प्रेम संबंधों के लिए दिन तनाव भरा रहेगा।

सिंह दैनिक राशिफल (Leo Daily Horoscope)

आज का दिन बेहतरीन रहेगा। आर्थिक स्थिति सुदृढ़ बनेगी धन लाभ के अवसर प्राप्त होंगे। कार्यक्षेत्र में स्थिति आपके पक्ष में रहेगी वरिष्ठ अधिकारियों से मान सम्मान की प्राप्ति होगी। व्यावसायिक मामलों में सफलता प्राप्त होगी । आय के विभिन्न स्रोत बनेंगे। सरकारी नौकरी से जुड़े लोगों का मनचाहे जगह पर स्थान परिवर्तन होगा।पद प्रमोशन मिलने के योग बन रहे हैं।छात्रों को उच्च अध्ययन या प्रतियोगिता परीक्षा में अच्छे परिणाम प्राप्त होंगे। घर परिवार में हर्षोल्लास रहेगा। दांपत्य जीवन में चल रहे तनाव दूर होंगे आपसी सहयोग की भावना रहेंगी। प्रेम संबंधों के लिए दिन अच्छा है बाहर घूमने फिरने जा सकते हैं।

कन्या दैनिक राशिफल (Virgo Daily Horoscope)

आज का दिन आपके अनुकूल रहेगा। अचानक धन लाभ की प्राप्ति हो सकती है। कार्यक्षेत्र में अपनी मेहनत और ऊर्जा से सब कुछ हासिल कर पाएंगे। आर्थिक मामलों में लाभ प्राप्त होगा। कोर्ट कचहरी से जुड़े हुए लोगों के लिए आज तुम सफलतापूर्वक रहेगा। ऑफिस गर्मियों को उच्चाधिकारियों से लाभ मिल सकता है। व्यापार से संबंधित यात्रा सकारात्मक परिणाम लाएगी। बड़े भाई बहनों का सहयोग मिलेगा। माता पिता से रिश्ते सुधरेंगे। परिवार में खुशहाली का माहौल बना रहेगा। दांपत्य जीवन सुखद रहेगा। प्रेम संबंधों के लिए आज दिन काफी अच्छा है।

तुला दैनिक राशिफल (Libra Daily Horoscope)

आज का दिन मिलाजुला रह सकता है। प्रोफेशनल जीवन में भागदौड़ बनी रहेंगी किंतु भावनात्मक संबंधों में मजबूती आएगी। आर्थिक क्षेत्र में मजबूती आएगी। कार्यक्षेत्र में चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है कार्य समय पर पूरा न होने की वजह से अधिकारी रुष्ट हो सकते हैं। सहकर्मी आपकी उदारता का फायदा उठा सकते हैं। भूमि, भवन पर निवेश कर सकते हैं जो फायदेमंद साबित होगा । किसी पुराने मित्र से मुलाकात हो सकती है। भाई बहनों से छोटी बात पर मनमुटाव हो सकता है। परिवार में मंगल कार्यों की रूपरेखा बनेगी। दम्पति जीवन सुखद रहेगा प्रेम संबंधों में गहराई का अनुभव करेंगे।

वृश्चिक दैनिक राशिफल (Scorpio Daily Horoscope)

आज का दिन महत्वपूर्ण रहेगा। आर्थिक स्थिति बेहतर होगी आय वृद्धि के योग बन रहे हैं। कार्यक्षेत्र में नई आर्थिक योजनाओं पर पूंजी निवेश कर सकते हैं। सहकर्मियों के सहयोग से कोई बड़ा कार्य पूरा होगा जिससे धन लाभ हो सकता है। आपके स्वास्थ्य में सुधार आएगा मन प्रसन्न रहेगा। छात्रों का ध्यान पढ़ाई लिखाई में लगेगा अधूरे काम पूर्ण होंगे। मित्रों के साथ दिन मौज मस्ती में गुजरेगा। परिवार के साथ किसी समारोह में शामिल हो सकते हैं। जीवन साथी से किसी बात को लेकर अनबन रहेंगी संयम से काम लें। प्रेम संबंधों के लिए दिन अच्छा है पुराने विवाद भूलकर आगे बढ़ेंगे।

धनु दैनिक राशिफल (Sagittarius Daily Horoscope)

आज का दिन शानदार बीतेगा। कार्यक्षेत्र में हर काम को करने में सक्षम साबित होंगे।नौकरी व्यापार में नए प्रोजेक्ट हाथ लग सकते हैं किसी आर्थिक योजना पर काम करेंगे। आर्थिक पक्ष मजबूत होगा। कार्यक्षेत्र में बदलाव कर सकते हैं। विदेश से धन लाभ का योग बन रहा है पुराने विवाद सुलझेंगे। मूड अच्छा बना रहेगा। छात्रों के लिए दिन अनुकूल है। भाई बहनों का पूरा सहयोग प्राप्त होगा। परिवार का पूर्ण सहयोग प्राप्त होगा पति पत्नी बाहर घूमने जा सकते हैं उन्हें विराम पुराने किसी मित्र से मुलाकात हो सकती है प्रेम संबंधों में नयापन आएगा प्रेमी को उपहार दे सकते हैं।

मकर दैनिक राशिफल (Capricorn Daily Horoscope)

आज का दिन आप ऊर्जा से भरे रहेंगे । नौकरी व्यापार में विशेष रुचि लेंगे पुराने अटके काम आज पूरे करेंगे। आर्थिक दृष्टि से आज का दिन खास रहेगा धन लाभ के अवसर हाथ आएंगे। कार्यक्षेत्र में आपके कार्यों की प्रशंसा होगी। विद्यार्थियों के लिए आज मेहनत करने का दिन है पढ़ाई में रूचि बढ़ेगी मित्रों का सहयोग प्राप्त होगा। माता पिता के साथ किसी यात्रा पर जाने का प्लान बन सकता है। भाई बहनों का सहयोग प्राप्त होगा। परिवार का माहौल आनंददायक रहेगा। पति पत्नी कहीं बाहर घूमने जा सकते हैं। प्रेम संबंधों के लिए दिन अनुकूल है प्यार का इजहार कर सकते हैं।

कुंभ दैनिक राशिफल (Aquarius Daily Horoscope)

आज आप मानसिक रूप से प्रसन्न रहेंगे। कार्यालय में सभी काम आसानी से निपट जाएंगे आर्थिक स्थिति में वृद्धि होगी धन लाभ के अवसर प्राप्त होंगे। आर्थिक लाभ के अवसर मिल सकते हैं। नौकरी व्यापार सुचारू रूप से चलते रहेंगे। मित्र मंडली के साथ खाने पीने का प्रोग्राम बन सकता है। छात्रों का मन आज पढ़ाई में खूब लगेगा। अविवाहितों को शादी का प्रस्ताव मिल सकता है।परिवार में कोई मांगलिक कार्य हो सकता है। संतान सम्बन्धी किसी चिंता से मुक्ति मिलेगी मन प्रसन्न रहेगा । परिवार के साथ धार्मिक यात्रा पर जाने का प्रोग्राम बन सकता है। प्रेम संबंधों में मधुरता आएगी।

मीन दैनिक राशिफल (Pisces Daily Horoscope)

आज का दिन मिलाजुला रहेगा। आज आप प्रोफेशनल जीवन व व्यक्तिगत जीवन में सामंजस्य बैठा के चले। करी व्यापार में लाभ की स्थिति है। धन लाभ के अवसर हाथ पर कहीं पैसा अटक भी सकता है। खर्चों में बढ़ोतरी चिंता का विषय बन सकती है। छात्रों के लिए दिन अच्छा है मेहनत का फल मिलेगा। व्यक्तिगत जीवन में उठा पटक हो सकती है इतने में मतभेद उभर सकती हैं सचेत रहें वाणी पर संयम रखें। भाई बहनों से मनमुटाव हो सकता है। मित्रों के साथ छोटी मोटी बात पर बहस को नज़र अंदाज़ करें। प्रेम संबंधों में भी तनातनी का माहौल रहेगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.