Move to Jagran APP

Aaj ka Rashifal 3rd April 2022: चैत्र नवरात्रि का दूसरा दिन इन राशियों के लिए होगा भाग्यशाली, वहीं इन्हें मिलेगा परिवार का साथ

Aaj ka Rashifal 3rd April 2022 आज चैत्र नवरात्रि का दूसरा दिन है। रविवार का दिन कुछ राशियों के लिए खास जाने वाला है। वहीं इन राशियों को प्रियजनों का साथ मिलेगा। जानिए राशि के अनुसार कैसा बीतेगा आपका दिन

By Shivani SinghEdited By: Published: Sun, 03 Apr 2022 06:00 AM (IST)Updated: Sun, 03 Apr 2022 01:47 PM (IST)
Aaj ka Rashifal 3rd April 2022: चैत्र नवरात्रि का दूसरा दिन इन राशियों के लिए होगा भाग्यशाली, वहीं इन्हें मिलेगा परिवार का साथ
Aaj ka Rashifal 3rd April 2022: जानिए आज का राशिफल

 Aaj ka Rashifal 3rd April 2022: आज 3 अप्रैल रविवार का दिन के साथ चैत्र मास शुक्ल पक्ष की द्वितीया तिथि है जो दोपहर 12 बजकर 40 मिनट तक रहेंगी।  उसके बाद तृतीय तिथि लग रही है। इसके साथ ही आज चैत्र नवरात्रि का दूसरा दिन है। आज मां दुर्गा के दूसरे स्वरूप मां ब्रह्मचारिणी की पूजा की जा रही है। आज का दिन हर राशि के जातकों के लिए काफी खास जाने वाला है। जानिए एस्ट्रोलॉजर लता शर्मा से कैसा रहेगा राशि के अनुसार रविवार का दिन।

loksabha election banner

मेष दैनिक राशिफल (Aries Daily Horoscope)

आज आपको भाग्य का पूर्ण सहयोग प्राप्त होगा। प्रोफेशनल जीवन एवं व्यक्तिगत जीवन में सामंजस्य कायम होगा।  कार्यालय में आप अपने सभी काम सफलतापूर्वक पूर्ण कर सकेंगे। आर्थिक लाभ मिलेगा। आज का दिन आपके पारिवारिक जीवन के लिए उत्तम रहेगा पारिवारिक सदस्यों के बीच आपसी प्रेम बढ़ेगा। पति पत्नी के संबंधों में मधुरता बढ़ेगी। छात्रों का मन पढ़ाई लिखाई में लगेगा। प्रेम संबंधों में सफलता प्राप्त होगी।

वृषभ दैनिक राशिफल (Taurus Daily Horoscope)

आज का दिन आप के लिए बेहद शुभ रहने वाला है। आर्थिक जीवन के लिए आज का दिन भाग्यशाली साबित होगा। नौकरी व्यापार में लाभ के अवसर मिलेंगे। जिन छात्रों को आप भूल चुके थे आज उनसे आकस्मिक लाभ मिल सकता है। परिवार में खुशी का आयोजन हो सकता है माता पिता का सहयोग प्राप्त होगा। बच्चों को लेकर कोई शुभ समाचार मिल सकता है। प्रियजन के साथ घूमने फिरने का प्रोग्राम बनेगा सेहत का ख्याल रखें l

मिथुन दैनिक राशिफल (Gemini Daily Horoscope)

आज आप मानसिक रूप से परेशान रह सकते हैं l कार्यालय में काम का बोझ महसूस करेंगे। धन की स्थिति  सामान्य रहेंगी। परिवार में कुछ समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है। घर में किसी पुरानी बात को लेकर मतभेद हो सकते हैं। रिश्तेदारों के घर पर आना जाना लगा रहेगा घर और बाहर के कामों में सामंजस्य बिठाने में समस्या उत्पन्न हो सकती है। पति पत्नी में अनावश्यक बहस हो सकती है। प्रेम संबंधों में नाराजगी रह सकती है। वाणी पर संयम बरतें।

कर्क दैनिक राशिफल (Cancer Daily Horoscope)

आज का दिन आर्थिक मामलों के लिए बहुत अच्छा नहीं रहेगा। नौकरी व्यापार में आर्थिक हानि के योग बन रहे हैं। पुराने किसी समझौते के टूटने के आसार हैं जिससे आर्थिक हानि उठानी पड़ सकती है। किंतु व्यक्तिगत जीवन के लिए दिन अच्छा है परिवार का पूर्ण सहयोग प्राप्त होगा। पति पत्नी में आपसी प्रेम बढ़ेगा। छात्रों को प्रतियोगिता परीक्षा में सफलता प्राप्त होगी। प्रेम संबंधों में नजदीकियां बढ़ेंगी। शादी का प्रस्ताव मिल सकता है।

सिंह दैनिक राशिफल (Leo Daily Horoscope)

आज का दिन आप के लिए उत्तम रहेगा। कार्यालय में आप बेहतरीन प्रदर्शन करेंगे। सभी काम सहजता से पूरे हो जाएंगे। आर्थिक विकास की योजनाओं पर विचार करेंगे। व्यक्तिगत संबंधों को लेकर आज आप काफी सीरियस रहेंगे। परिवार संग बैठ कर अपने दिल की बात साझा करेंगे। पति पत्नी भविष्य की योजनाओं पर विचार करेंगे। बच्चों के साथ बाहर घूमने फिरने का प्रोग्राम बन सकता है। प्रिय जन को शादी का प्रस्ताव दे सकते हैं।

कन्या दैनिक राशिफल (Virgo Daily Horoscope)

आज आप अपने स्वास्थ्य पर अवश्य ध्यान दें। दिन की शुरुआत से ही शारीरिक रूप से कमजोरी का अनुभव करेंगे। शरीर में सुस्ती एवं आलस का भाव रहेगा। कार्यालय में मन नहीं लगेगा। खान पान पर ध्यान दें गैस व अपच रह सकती है। परिवार में किसी आयोजन में शामिल हो सकते हैं। छात्रों का मन पढ़ाई से भटक सकता है। पति पत्नी खटपट हो सकती है। प्रेमी से उपहार मिल सकता है। योग प्राणायाम अवश्य करें।

तुला दैनिक राशिफल (Libra Daily Horoscope)

आज का दिन किसी भी काम में जल्दबाजी करने से बचें। दिन मध्यम रहेगा। मीडिया एवं पत्रकारिता से जुड़े लोगों को लाभ होगा। कला से जुड़ें जातकों को कोई नया प्रोजेक्ट हाथ लग सकता है। निर्णय लेने में जल्दबाजी न करें। करियर में प्रमोशन मिलने के योग बन रहे हैं। परिवार के साथ समय बिताएंगे। यात्रा का योग है। प्रेम संबंधों में निकटता आएगी।

वृश्चिक दैनिक राशिफल(Scorpio Daily Horoscope)

आज का दिन प्रसन्नतापूर्वक व्यतीत होगा। आज आप काफी सकारात्मक रहेंगे। शरीर व मन में नई ऊर्जा महसूस करेंगे। नौकरी व्यापार को बढ़ाने के लिए आर्थिक योजनाओं पर विचार करेंगे पूंजीनिवेश सोच समझकर करें। छात्रों को सफलता के लिए कड़ी मेहनत करनी पड़ेगी। परिवार में किसी नए सदस्य का आगमन होगा। बाहर घूमने फिरने का प्रोग्राम बन सकता है। आज का दिन प्रेम संबंधों के लिए अच्छा है यदि आप किसी को विवाह प्रस्ताव देना चाहते हैं तो आज अवश्य दे।

धनु दैनिक राशिफल (Sagittarius Daily Horoscope)

दिन की शुरुआत अच्छी होंगी लेकिन जैसे जैसे दिन ढलेगा आप व्यक्तिगत रिश्तों को लेकर भावनात्मक हो सकते हैं। आप मानसिक थकान महसूस कर सकते हैं। आर्थिक मामलों को सुचारु रूप से चलाने के लिए नई योजनाओं पर पूंजी निवेश कर सकते हैं। धन लाभ होगा। परिवारजनों से कुछ अनबन रह सकती है। निजी जीवन को लेकर परेशान रह सकते हैं धैर्य से काम लें। पुराने मित्रों से मुलाकात होगी। प्रिय जन से दिल की बात साझा करेंगे।

मकर दैनिक राशिफल (Capricorn Daily Horoscope)

आज आपका पूरा ध्यान अपने करियर पर रहेगा। नौकरी व्यापार में आज आप किसी नई योजना पर काम कर सकते हैं। कार्यालय में आज आपकी छवि सुधरेगी। उच्चाधिकारी आपकी तारीफ कर सकते हैं। आर्थिक लाभ होगा। छात्र अपनी पढ़ाई लिखाई पर ध्यान दें अन्यथा अवसर आपके हाथ से निकल सकता है। परिवार के साथ किसी धार्मिक आयोजन पर जा सकते हैं पति पत्नी नज़दीकियाँ रहेंगी। प्रेमी से उपहार मिल सकता है।

कुंभ दैनिक राशिफल (Aquarius Daily Horoscope)

आज आपको कोई शुभ समाचार मिल सकता है। आज का दिन खुशियां लेकर आएगा। जिन जातकों को नौकरी की तलाश है या कोई जॉब इंटरव्यू देने जा रहे हैं सफलता का योग है। नौकरी व्यापार में तरक्की के योग बन रहे हैं। बैंक बैलेंस बढ़ सकता है। परिवार में खुशी का आयोजन होगा। जीवनसाथी से प्रेम बढ़ेगा। खानपान का ख्याल रखें सेहत खराब हो सकती है। मित्रों संग घूमने जा सकते हैं।

मीन दैनिक राशिफल (Pisces Daily Horoscope)

आज किस्मत का सहयोग मिलेंगे। आज का दिन मन प्रफुल्लित रहेगा। व्यापार बिज़नेस में लाभ की प्राप्ति होगी धन संबंधी योजनाओं में सफलता प्राप्त होगी । कार्यालय में पद प्रतिष्ठा बढ़ सकती है। उच्चाधिकारियों का सहयोग प्राप्त होगा। छात्रों को इच्छित परिणाम मिलेंगे। पारिवारिक जीवन खुशहाल रहेगा । पति पत्नी के संबंध मजबूत होंगे। प्रेमी से रिश्ता शादी में बदल सकता है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.