Move to Jagran APP

Aaj ka rashifal 02nd June 2022: कर्क राशिवालों का दिन रहेगा शुभ, धन लाभ के अवसर प्राप्त होंगे

Aaj ka rashifal 2 June 2022 आज का दिन सभी प्रकार के शुभ कार्यों को करने के लिए सभी महत्त्वपूर्ण व्यवसायों का आरम्भ करने के लिए नए वस्त्र पहननावचन की पूर्ति करने के लिए अत्यंत शुभ हैl जानिए राशि के अनुसार कैसा रहेगा आपका दिन।

By Ruhee ParvezEdited By: Published: Thu, 02 Jun 2022 06:00 AM (IST)Updated: Thu, 02 Jun 2022 07:30 AM (IST)
Aaj ka rashifal 02nd June 2022: कर्क राशिवालों का दिन रहेगा शुभ, धन लाभ के अवसर प्राप्त होंगे
Aaj ka rashifal 2 June 2022: जानिए गुरुवार का राशिफल

नई दिल्ली। Aaj ka Rashifal 2nd June 2022: आज 2 जून का दिन, ज्येष्ठ मास, शुक्ल पक्ष की तृतीया तिथि और गुरुवार का दिन है। तृतीया तिथि आज रात 12 बजकर 18 मिनट तक रहेगी। उसके बाद चतुर्थी तिथि लग रही है l आज का दिन सभी प्रकार के शुभ कार्यों, सभी महत्वपूर्ण व्यवसाय के लिए, एवं नवीन कार्य आरंभ करने के लिए अशुभ हैl आज केवल अपनी दिनचर्या का पालन करे और शास्त्रों का अध्ययन करना चाहिए l जानिए एस्ट्रोलॉजर लता शर्मा से राशि के अनुसार कैसा रहेगा गुरुवार का दिन।

loksabha election banner

मेष दैनिक राशिफल (Aries Daily Horoscope)

आज का दिन अच्छा रहेगा। कार्यक्षेत्र में चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है। कामकाज के सिलसिले में यात्रा कर सकते हैं। व्यापारिक मामलों में गतिरोध पैदा हो सकता है। आर्थिक मामले उलझ सकते हैं। आर्ट और कला से जुड़े लोगों के लिये समय अच्छा है। छात्रों का मन पढ़ाई लिखाई से भटक सकता है। भाई बहनों का सहयोग प्राप्त होगा। पारिवारिक माहौल शांत रहेगा किंतु जीवनसाथी से विवाद बढ़ सकता है संयम से काम लें। प्रेम संबंधों के लिए समय अच्छा है सुखद भविष्य की योजनाएं बनाएंगे।

वृषभ दैनिक राशिफल (Taurus Daily Horoscope)

आज भाग्य का आपको पूरा सहयोग मिलेगा। आर्थिक मामलों में सफलता प्राप्त होगी। कार्यक्षेत्र में आपका सकारात्मक रवैया सब का मन लुभाया। धन लाभ के योग बन रहे हैं। व्यापारी वर्ग को कई आर्थिक सौदे मिल सकते हैं। सेहत में सुधार आएगा, दिनचर्या पर ध्यान देंगे। धार्मिक कार्यों में रुचि बढ़ेगी। छात्रों के लिए दिन अनुकूल है। परिवार के साथ सुखद समय व्यतीत करेंगे। संतान पक्ष से मन प्रसन्न रहेगा। जीवन साथी के साथ यात्रा पर जाने का योग बन रहा है। प्रेम संबंधों के लिए समय अच्छा है साथ में घूमने फिरने जाएंगे।

मिथुन दैनिक राशिफल (Gemini Daily Horoscope)

आज का दिन मिलाजुला रह सकता है। आर्थिक स्थिति सामान्य रहेगी। आर्थिक योजनाओं में फेरबदल कर सकते हैं जो आगे चलकर लाभदायक सिद्ध होंगे। रिसर्च फील्ड से जुड़े लोगों के लिए समय अच्छा है मान सम्मान की प्राप्त होगी। पारिवारिक माहौल संतोषजनक रहेगा। छात्रों के लिए दिन बेहद महत्वपूर्ण साबित हो सकता है। भाई बहनों से मनमुटाव रह सकता है। घर में रिश्तेदारों का आवागमन हो सकता है दांपत्य जीवन सुखद रहेगा। बच्चों की शिक्षा को लेकर चिंतित रह सकते हैं। प्रेम संबंधों के लिए समय अच्छा है पार्टनर से उपहार प्राप्त होगा।

कर्क दैनिक राशिफल (Cancer Daily Horoscope)

आज का दिन आपके लिए शुभ रहेगा। व्यावसायिक मामले सुलझेंगे। आर्थिक योजनाएं सफल रहेंगी धन लाभ के अवसर प्राप्त होंगे। कार्यक्षेत्र में वरिष्ठजनों का सहयोग प्राप्त होगा, मान सम्मान की प्राप्ति होगी। बेरोज़गारों को रोजगार के नए अवसर प्राप्त होंगे। स्वास्थ्य का ख्याल रखें। कामकाज के सिलसिले में यात्रा कर सकते हैं जो शुभ फलदायी रहेगा। छात्रों को प्रतियोगिता परीक्षा में सफलता प्राप्त होगी। परिवार में सुख शांति रहेगी माता के सहयोग से कार्य पूर्ण होंगे। दाम्पत्य जीवन में मधुरता आएगी बाहर खाने पीने का प्रोग्राम बन सकता है। प्रेम संबंधों के लिए दिन अच्छा है।

सिंह दैनिक राशिफल (Leo Daily Horoscope)

आज का दिन सामान्य रहेगा। कार्यक्षेत्र में कई चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है जिससे तनाव उभर सकता है धैर्य से निर्णय लेने पर सफलता प्राप्त होगी। आज आप अपने लक्ष्य से भटक सकते हैं किंतु सहकर्मियों के सहयोग से कार्य समय पर पूरे होंगे। बेरोज़गारों को जॉब के नए ऑफर मिल सकते हैं। छात्रों को कड़ी मेहनत करने की आवश्यकता है, न करने पर ही अच्छा नतीजा मिलेगा। परिवार जनों का सहयोग प्राप्त होगा। बुजुर्गों की सेहत का ख्याल रखें। दाम्पत्य जीवन सुखद रहेगा। प्रेम संबंधों में दूरी आ सकती है संयम बनाकर चलें।

कन्या दैनिक राशिफल (Virgo Daily Horoscope)

आज का दिन बेहतर साबित होगा। सभी सोचते हुए करें आसानी से पूरे हो जाएंगे। मन प्रसन्न रहेगा। दोस्तों के साथ घूमने फिरने का कार्यक्रम बन सकता है। आर्थिक स्थिति मजबूत होगी। कार्यक्षेत्र में पुरानी गलतियों से सबक लेकर कोई बेहतरीन फैसला लेंगे। धन लाभ के अवसर प्राप्त होंगे अध्ययन, अध्यापन से जुड़े लोगों के लिए आज का दिन अच्छा है। छात्र इच्छित परिणाम प्राप्त करने के लिए कड़ी मेहनत करेंगे। पारिवारिक माहौल सुखद रहेगा। दाम्पत्य जीवन में नोकझोंक समाप्त होगी। प्रेम संबंधों में नयापन आएगा रिश्तों में मजबूती बढ़ेगी।

तुला दैनिक राशिफल (Libra Daily Horoscope)

आज का दिन आपके लिए भाग्यशाली रहेगा बहुत समय से अटका कोई कार्य पूर्ण होगा। जिससे आप अत्यधिक उत्साहित रहेंगे। कार्यक्षेत्र में जल्दबाजी में कोई निर्णय न लें पूंजी निवेश सोच समझकर करें। कामकाज के सिलसिले में यात्रा कर सकते हैं जो कि फायदेमंद साबित होगी। व्यापारी वर्ग को नए अनुबंध प्राप्त होगा। धन लाभ की स्थिति बन रही है। छात्रों को कोई बड़ी उपलब्धि हासिल हो सकती है। पुराने दोस्तों से मुलाकात होगी ।पारिवारिक माहौल खुशनुमा रहेगा माता पिता का सहयोग प्राप्त होगा। दांपत्य जीवन मधुर रहेगा संतान पक्ष को लेकर प्रसन्न रहेंगे। प्रेम संबंधों में तनाव हो सकता है धैर्य से काम लें।

वृश्चिक दैनिक राशिफल (Scorpio Daily Horoscope)

आज आप मानसिक तनाव से गुजर सकते हैं। साझेदारी के व्यापार मैं आर्थिक नुकसान उठाना पड़ सकता है। पूंजी निवेश से बचें। कार्यक्षेत्र में आज आपका मन नहीं लगेगा महत्वपूर्ण मामलों पर ध्यान दें। छात्रों के लिए दिन कुछ खास नहीं है। पढ़ाई लिखाई से मन भटक सकता है। मानसिक तनाव के चलते घर परिवार में तनातनी का माहौल रह सकता है संयम बनाए रखें। दाम्पत्य जीवन में मनमुटाव हो सकता है जीवनसाथी की सेहत का ख्याल रखें। प्रेम संबंधों के लिए दिन खास नहीं है प्रेमी के साथ बिताए पल याद करेंगे।

धनु दैनिक राशिफल (Sagittarius Daily Horoscope)

आज का दिन भागदौड़ भरा रह सकता है। कार्यक्षेत्र में एक के बाद एक चुनौतियों का सामना करना पड़ेगा कार्य की अधिकता के कारण मानसिक तनाव हो सकता है। आर्थिक मामले अटक सकते हैं। नौकरी व्यापार के सिलसिले में छोटी मोटी यात्रा हो सकती है। अनावश्यक खर्चे उभर सकते हैं। छात्रों को मनोवांछित सफलता के लिए कठिन प्रयास करने पड़ेंगे। भाई बहनों के रिश्तों में तनाव का अनुभव करेंगे। अत्यधिक भागदौड़ के कारण परिवार की शांति भंग कर सकते हैं स्वयं पर नियंत्रण रखें। पति पत्नी के बीच तनाव उभर सकता है। प्रेम संबंधों के लिए दिन ठीक ठाक रहेगा।

मकर दैनिक राशिफल (Capricorn Daily Horoscope)

आज का दिन मिलाजुला रहेगा प्रोफेशनल जीवन व व्यक्तिगत जीवन में तालमेल बनाकर चलें। आर्थिक मामले उलझ सकते हैं। व्यापारिक मामलों में रुपए पैसे के लेनदेन को लेकर सावधानी बरतें। कारोबार में उच्च अधिकारियों का सहयोग प्राप्त हो सकता है। पूंजी निवेश करने से पहले जीवनसाथी से चर्चा करें। कामकाज के सिलसिले में यात्रा कर सकते हैं। छात्रों के लिए समय बेहतर है। अविवाहित जातकों को विवाह के प्रस्ताव मिल सकते हैं। अटके कार्य पूर्ण होंगे घर परिवार में आपसी सहयोग बना रहेगा। पति पत्नी के संबंध में मधुरता आएगी। प्रेम संबंधों के लिए दिन सामान्य है।

कुंभ दैनिक राशिफल (Aquarius Daily Horoscope)

आज के दिन आप प्रसन्नता का अनुभव करेंगे। दिन का अधिकतर समय घूमने फिरने व मौज मस्ती में बीतेगा। कार्यक्षेत्र में मेहनत का फल प्राप्त होगा पदोन्नति या इन्क्रीमेंट बढ़ सकता है। व्यापारी वर्ग बेहतर योजनाओं से अच्छा लाभ कमा सकते हैं। दूर की यात्रा पर जा सकते हैं। आय के नए स्रोत प्राप्त होंगे। छात्रों के लिए दिन अनुकूल रहेगा पारिवारिक समस्याओं का समाधान होगा माता पिता का सहयोग प्राप्त होगा। प्रेम संबंधों के लिए दिन अच्छा है साथ में समय बिताएंगे।

मीन दैनिक राशिफल (Pisces Daily Horoscope)

आज का दिन आपके लिए अनुकूल रहेगा। आर्थिक लाभ के कई अवसर हाथ आएंगे। भविष्य की योजनाओं पर पूंजी निवेश कर सकते हैं। व्यापारिक दृष्टि से आज का दिन बेहतर साबित होगा। रचनात्मक क्षेत्र से जुड़े लोगों के लिए आज मान सम्मान में वृद्धि हो सकती है। छात्रों को मनोवांछित परिणाम प्राप्त होंगे। भाई बहनों के साथ दिन हंसी मजाक में गुजरेगा। पारिवारिक संबंधों में मजबूती आएगी, बच्चों की सफलता से मन प्रसन्न रहेगा। प्रेम संबंधों में रिश्तों में मजबूती आएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.