Move to Jagran APP

01 अगस्त 2020 का राशिफल: कन्या राशि वालों का बिजनेस प्लान सफल होगा, जीवनसाथी का सहयोग मिलेगा

Horoscope Today आज सावन प्रदोष पर पंडित के ए दूबे पद्मेश से जानते हैं 01 अगस्त 2020 का राशिफल। जानें क्या कहते हैं आपके सितारे। पढ़ें आज का पंचांग।

By Kartikey TiwariEdited By: Published: Sat, 01 Aug 2020 01:54 PM (IST)Updated: Sat, 01 Aug 2020 01:56 PM (IST)
01 अगस्त 2020 का राशिफल: कन्या राशि वालों का बिजनेस प्लान सफल होगा, जीवनसाथी का सहयोग मिलेगा
01 अगस्त 2020 का राशिफल: कन्या राशि वालों का बिजनेस प्लान सफल होगा, जीवनसाथी का सहयोग मिलेगा

Horoscope Today: 12 राशियों में से हर व्यक्ति की अलग राशि होती है, जिसकी मदद से व्यक्ति यह जान सकता है कि उसका आज का दिन कैसा होगा? ज्योतिष में ग्रहों की चाल से शुभ और अशुभ घड़ियां बनती हैं, जो हमारे जीवन को प्रभावित करती हैं। अगर आपकी राशि के बारे में आज का दिन अच्छा है, तो आप उसे सेलिब्रेट कर सकते हैं, वहीं अगर आज का दिन आपके लिए खराब है तो आप पंडित जी के दिए गए सुझावों को अपनाकर कुछ अच्छा कर सकते हैं।

loksabha election banner

आज का पंचांग

दिन: शनिवार, श्रावण मास, शुक्ल पक्ष, त्रयोदशी का राशिफल।

आज का राहुकाल: प्रात: 09 बजे से 10 बजकर के 10 मिनट तक।

आज का दिशाशूल: पूर्व

विशेष: बुध कर्क राशि में।

आज का पर्व एवं त्योहार: शनि प्रदोष।

राशिफल

मेष: महिला अधिकारी का सहयोग मिल सकता है। पारिवारिक दायित्व की पूर्ति होगी। आर्थिक पक्ष मजबूत होगा। स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहने की आवश्यकता है। 

वृष: पिता या धर्म गुरु का सहयोग मिलेगा। पारिवारिक सुख में वृद्धि होगी। शासन सत्ता का सहयोग रहेगा। आर्थिक मामलों में प्रगति होगी। जीविका के क्षेत्र में सफलता मिलेगी।

मिथुन: रचनात्मक प्रयास फलीभूत होंगे। रुका हुआ कार्य संपन्न होगा। शासन सत्ता का सहयोग रहेगा। आर्थिक योजना फलीभूत होगी।

कर्क: किसी कार्य के संपन्न होने से आत्मविश्वास में वृद्धि होगी। व्यावसायिक मामलों में सफलता मिलेगी। धन, सम्मान, यश और कीर्ति में वृद्धि होगी।

सिंह: स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहने की आवश्यकता है। वाहन चलाते समय सावधानी रखें। पारिवारिक एवं व्यावसायिक मामलों में सामान्य व्यवधान के बाद भी सफलता मिलेगी।

कन्या: रचनात्मक प्रयास फलीभूत होंगे। शासन सत्ता का सहयोग रहेगा। व्यावसायिक सहयोग फलीभूत होगा। जीवनसाथी का सहयोग मिलेगा।

तुला: पारिवारिक दायित्व की पूर्ति होगी। कुछ गलतफहमी जो मन में संजाए हैं, उससे मुक्ति मिलेगी। धन, सम्मान, यश और कीर्ति में वृद्धि होगी।

वृश्चिक: दांपत्य जीवन में तनाव आ सकता है। वाणी पर संयम रखें। रचनात्मक कार्य में प्रगति होगी। शासन सत्ता का सहयोग मिलेगा।

धनु: पारिवारिक उत्सव में हिस्सेदारी रहेगी। शासन सत्ता का सहयोग रहेगा। व्यवसायिक मामलों में प्रगति होगी। धन, सम्मान, यश और कीर्ति में वृद्धि होगी।

मकर: भावुकता पर नियंत्रण रखें। आर्थिक पक्ष मजबूत होगा। उपहार या सम्मान में वृद्धि होगी। पारिवारिक जीवन सुखमय होगा। जीवनसाथी का सहयोग मिलेगा।

कुंभ: व्यावसायिक प्रतिष्ठा बढ़ेगी। उपहार या सम्मान में वृद्धि भागदौड़ रहेगी। किसी कार्य के संपन्न होने से आत्मविश्वास में वृद्धि होगी।

मीन: व्यावसायिक प्रतिष्ठा बढ़ेगी। यात्रा देशाटन से बचें। पारिवारिक रिश्तों में मधुरता आएगी। जीविका के क्षेत्र में आशातीत सफलता मिलेगी।

तो मित्रों यह रहा आज का आपका अपना राशिफल। आपका दिन शुभ हो। धन्यवाद।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.