Move to Jagran APP

Hema Malini Birthday: कुंडली की इस स्थिति से मिला हेमा मालिनी को आकर्षक और सुंदर चेहरा

Hema Malini Birthday भारतीय फिल्म इंडस्ट्री की एक बेहतरीन अदाकारा और बीजेपी की लोकसभा सांसद हेमा मालिनी का आज 72वां जन्मदिन है। इनका जन्म का जन्म16 अक्टूबर 1948 में अम्मनकुडी तमिलनाडु में मंगल की महादशा में हुआ था।

By Shilpa SrivastavaEdited By: Published: Fri, 16 Oct 2020 09:00 AM (IST)Updated: Fri, 16 Oct 2020 09:00 AM (IST)
Hema Malini Birthday: कुंडली की इस स्थिति से मिला हेमा मालिनी को आकर्षक और सुंदर चेहरा
Hema Malini Birthday: कुंडली की इस स्थिति से मिला हेमा मालिनी को आकर्षक और सुंदर चेहरा

Hema Malini Birthday: भारतीय फिल्म इंडस्ट्री की एक बेहतरीन अदाकारा और बीजेपी की लोकसभा सांसद हेमा मालिनी का आज 72वां जन्मदिन है। इनका जन्म का जन्म16 अक्टूबर 1948 में अम्मनकुडी तमिलनाडु में मंगल की महादशा में हुआ था। इनके पिता का नाम वी.एस. रामानुजम चक्रवर्थी और माता का नाम जया चक्रवर्थी है। इनके पति का नाम धमेंद्र है। लगभग चार दशक के करियर में उन्होंने कई सुपरहिट फिल्मों में काम किया। ज्योतिष के अनुसार, मंगल इनकी जन्म कुंडली में पंचम भाव में स्थित है। मंगल यहां बैठकर इंसान को बहुत मेहनती बनाता है। मंगल की महादशा इनकी जन्म कुंडली में 5 साल तक रही। आइए जानते हैं कि हेमा मालिनी की कुंडली उनके बारे में क्या कहते हैं। लेकिन उससे पहले हम उन सभी लोगों को जन्मदिन की शुभकामनाएं देना चाहते हैं जो 16 अक्टूबर को हेमा मालिनी के साथ अपना जन्मदिन मना रहे हैं।

loksabha election banner

ज्योतिषाचार्य पं. दयानंद शास्त्री के अनुसार, राहु की महादशा 14 मई 1953 में लगी। राहु दसवें भाव में स्थित है ऐसे में इनकी पढ़ाई लिखाई के ज्यादा अच्छे योग नहीं रहे और इनका शुरुआत से ही कला के क्षेत्र में झुकाव रहा। इस दौरान इन्हें काफी संघर्ष करना पड़ा लेकिन बाद में इन्हें कला के क्षेत्र में काफी सफलताएं मिली। राहु की महादशा में कई बार ये कई विवादों से जुड़ी, लेकिन 1962 इनके लिए अपने कला के क्षेत्र में तरक्की करने के योग बने। इनका जन्म 16 अक्टूबर 1948 को कर्क लग्न में हुआ था। कर्क लग्न चन्द्रमा प्रधान होने से उनका चेहरा काफी आकर्षक व सुन्दर है।

हेमा मालिनी की संभावित कुंडली

इनकी कुंडली में 16 जून 2017 में चन्द्र की महादशा लगी जो की इनकी जन्म कुंडली के नवमें भाव में बैठे हैं। यहां से भाग्य का स्थान देखा जाता है। इस महादशा के अंतर्गत इनको रुपये पैसे मन की शांति और काम के क्षेत्र में भाग्य का बहुत बड़ा सहयोग मिलता है। इस महादशा में इनको अपने कार्य के क्षेत्र में प्रसिद्धि और आगे बढ़ने में सहायता मिलती है । अतः चल रही महादशा 2027 तक रहेगी।

डिसक्लेमर

'इस लेख में निहित किसी भी जानकारी/सामग्री/गणना की सटीकता या विश्वसनीयता की गारंटी नहीं है। विभिन्न माध्यमों/ज्योतिषियों/पंचांग/प्रवचनों/मान्यताओं/धर्मग्रंथों से संग्रहित कर ये जानकारियां आप तक पहुंचाई गई हैं। हमारा उद्देश्य महज सूचना पहुंचाना है, इसके उपयोगकर्ता इसे महज सूचना समझकर ही लें। इसके अतिरिक्त, इसके किसी भी उपयोग की जिम्मेदारी स्वयं उपयोगकर्ता की ही रहेगी। '  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.