Move to Jagran APP

Nirmala Sitharaman Birthday: वित्तमंत्री निर्मला सीतारमन का इस लग्न में हुआ है जन्म, क्या कहती है इनकी कुंडली

Happy Birthday Nirmala Sitharaman भारत की वित्मंत्री निर्मला सीतारामन् का आज 61वां जन्मदिन है। इनका जन्म 19 अगस्त 1959 को तमिलनाडु राज्य के चेन्नई में हुआ था।

By Shilpa SrivastavaEdited By: Published: Tue, 18 Aug 2020 08:00 AM (IST)Updated: Tue, 18 Aug 2020 08:40 AM (IST)
Nirmala Sitharaman Birthday: वित्तमंत्री निर्मला सीतारमन का इस लग्न में हुआ है जन्म, क्या कहती है इनकी कुंडली
Nirmala Sitharaman Birthday: वित्तमंत्री निर्मला सीतारमन का इस लग्न में हुआ है जन्म, क्या कहती है इनकी कुंडली

Happy Birthday Nirmala Sitharaman: भारत की वित्मंत्री निर्मला सीतारामन् का आज 61वां जन्मदिन है। इनका जन्म 19 अगस्त, 1959 को तमिलनाडु राज्य के चेन्नई के निकट मदुरई के निकट हुआ था। ये सितम्बर 2017 से मई 2019 तक देश की रक्षामन्त्री थीं। उससे पहले वे भारत की वाणिज्य और उद्योग (स्वतंत्र प्रभार) तथा वित्त व कारपोरेट मामलों की राज्य मंत्री रह चुकी हैं। इनके पिता का नाम नारायणन सीतारामन् और माता का नाम श्रीमती सावित्री है। ज्योतिष के अनुसार, इनकातो चलि जन्म सिंह लग्न और कुम्भ राशि में हुआ था। उन सभी लोगों को जन्मदिन की शुभकामनाएं देते हैं जो निर्मला सितारमन् के साथ 18 अगस्त को जन्मदिन मना रहे हैं।

loksabha election banner

ज्योतिषाचार्य पं. दयानंद शास्त्री के अनुसार, इनका जन्म सिंह लग्न और कुम्भ राशि में हुआ था। उनकी कुंडली के पंचम भाव में शनि की युति है। इनका जन्म शतभिषा नक्षत्र के प्रथम चरण में हुआ था। चंद्र तथा सूर्य से केन्द्र में वृश्चिक राशि का गुरु ही निर्मला सीतारामन् को मान-सम्मान तथा राज्यपद दे रहा है। वहीं, धनु राशि का शनि पंचम भाव में बैठा है जो इस समय गोचर में भ्रमण कर रहा है। निर्मला सीतारामन् की जन्म कुंडली के लग्न में ही सूर्य,शुक्र और मंगल, सिंह राशिस्थ हैं। दूसरे भाव में कन्या का राहु, चौथे भाव में वृश्चिक का गुरु, विशाखा नक्षत्र में स्थित है। केतु, अष्टम भावस्थ होकर मीन राशि में हैं। 12 वें भाव मे कर्क का बुध, पुष्य नक्षत्र में स्थित हैं।

निर्मला सीतारमन् की संभावित कुंडली

निर्मला सीतारमन् की वर्तमान में बुध की महादशा चल रही है जो 30 नवम्बर 2009 से 30 नवम्बर 2026 तक है। वहीं, राहु की अंतर्दशा चल रही है जो 29 मई 2019 से 15 दिसम्बर 2021 तक है। प्रत्यन्तर दशा बुध की 17 जुलाई 2020 से 22 नवम्बर 2020 तक रहेगी। निर्मला सीतारमन् स्वास्थ्य संबंधी समेत अन्य परेशानियों से घिरी रह सकती हैं। इन्हें विरोधियों से खतरा है। कोई महत्वपूर्ण चीज खोने का खतरा हो सकता है। परिवारजनों के व्यवहार में भी फर्क आ सकता है। मानसिक वेदना की स्थिति निर्मला सीतारमण के व्यवहार से परिलक्षित होती रहेगी।

डिस्क्लेमर-

''इस लेख में निहित किसी भी जानकारी/सामग्री/गणना में निहित सटीकता या विश्वसनीयता की गारंटी नहीं है. विभिन्स माध्यमों/ज्योतिषियों/पंचांग/प्रवचनों/मान्यताओं/धर्म ग्रंथों से संग्रहित कर ये जानकारी आप तक पहुंचाई गई हैं. हमारा उद्देश्य महज सूचना पहुंचाना है, इसके उपयोगकर्ता इसे महज सूचना के तहत ही लें. इसके अतिरिक्त इसके किसी भी उपयोग की जिम्मेदारी स्वयं उपयोगकर्ता की ही रहेगी. ''  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.