Move to Jagran APP

Fitkari Ke Upay: पैसों की तंगी, तरक्की में आ रही है अड़चन? फिटकरी के इन उपायों से खुलेंगे किस्मत के द्वार

Fitkari Ke Upay ज्योतिष शास्त्र में सुख- समृद्धि और खुशहाल जीवन के लिए विभिन्न तरह के उपाय बताए गए हैं. इन्हीं में से कुछ उपाय फिटकरी से संबंधित बताए गए हैं। एंटीसेप्टिक के रूप में इस्तेमाल होने वाली फिटकरी व्यक्ति का भाग्य भी जगा सकती है।

By Shivani SinghEdited By: Published: Tue, 28 Jun 2022 10:00 AM (IST)Updated: Wed, 29 Jun 2022 07:14 AM (IST)
Fitkari Ke Upay: पैसों की तंगी, तरक्की में आ रही है अड़चन? फिटकरी के इन उपायों से खुलेंगे किस्मत के द्वार
Fitkari Ke Upay: फिटकरी के ज्योतिष उपाय

नई दिल्ली, Fitkari Ke Upay: अधिकतर घरों में फिटकरी का इस्तेमाल विभिन्न तरीके से किया जाता है। खड़े नमक की तरह दिखने वाली फिटकरी सेहत के लिए ही नहीं अच्छी बल्कि दैनिक जीवन की कई समस्याओं से भी छुटकारा दिला सकती है। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, फिटकरी का इस्तेमाल करके व्यक्ति पैसों की तंगी से छुटकारा पाने के साथ बिजनेस-नौकरी में तरक्की पा सकते हैं। फिटकरी से संबंधित छोटे-छोटे उपाय करने से व्यक्ति जीवन के हर कष्ट से छुटकारा पा सकता है। जानिए फिटकरी से कौन से उपाय करना होगा शुभ।

loksabha election banner

ग्रह क्लेश खत्म करने के लिए

अगर घर में किसी न किसी सदस्य के बीच बिना वजह ही अनबन होती रहती है, तो रात को सोने से पहले बेड के नीचे एक गिलास पानी में फिटकरी के कुछ टुकड़े डालकर रख दें। दूसरे दिन स्नान आदि करने के बाद इसे पीपल के पेड़ में चढ़ा दें। ऐसा करने से परिवार के सदस्यों के बीच प्रेम बना रहेगा।

नौकरी

अगर नई नौकरी की चाहत है और इंटरव्यू में सफल होना चाहते हैं, तो फिटकरी के पांच टुकड़े, 6 नीले फूल और एक बेल्ट (चमड़े की न हो) लेकर नवमी के दिन देवी मां को चढ़ा दें। इसके बाद दशमी के दिन बेल्ट किसी कन्या को दे दें और फूल बहते हुए जल में प्रवाहित कर दें। इसके साथ ही इंटरव्यू में जाते समय फिटकरी के टुकड़े को अपने पास रख लें। ऐसा करने से व्यक्ति को सफलता प्राप्त होगी।

कर्ज से मुक्ति के लिए

कर्ज से मुक्ति पाना चाहते हैं, तो फिटकरी काफी कारगर साबित हो सकती है। इसके लिए बुधवार के दिन एक फिटकरी के टुकड़े में सिंदूर लगा दें। इसके बाद इसे एक पान के पत्ते में लपेट कर कलावा से बांध दें। फिर इसे शाम के समय पीपल के पेड़ के नीचे किसी पत्थर से दबा दें। ऐसा करने से आपको जल्द ही कर्ज से छुटकारा मिल जाएगा।

आर्थिक लाभ के लिए

पैसों की तंगी से छुटकारा पाने के लिए नहाने के पानी में थोड़ी सी फिटकरी डाल कर नहाएं। इसके साथ ही घर में पोंछा लगाते समय नमक के साथ थोड़ी सी फिटकरी भी डाल लें। ऐसा करने से नकारात्मक ऊर्जा घर से बाहर निकल जाएगी। इसके साथ आर्थिक स्थिति पर अच्छा असर पड़ेगा।

Pic Credit- Instagram/mudrram

डिसक्लेमर

'इस लेख में निहित किसी भी जानकारी/सामग्री/गणना की सटीकता या विश्वसनीयता की गारंटी नहीं है। विभिन्न माध्यमों/ज्योतिषियों/पंचांग/प्रवचनों/मान्यताओं/धर्मग्रंथों से संग्रहित कर ये जानकारियां आप तक पहुंचाई गई हैं। हमारा उद्देश्य महज सूचना पहुंचाना है, इसके उपयोगकर्ता इसे महज सूचना समझकर ही लें। इसके अतिरिक्त, इसके किसी भी उपयोग की जिम्मेदारी स्वयं उपयोगकर्ता की ही रहेगी।'


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.