Feng Shui Tips: लव लाइफ को बेहतर बनाती है बटरफ्लाई, रिश्तों में घुलेगी मिठास

अगर आप अपने जीवन में फेंगशुई के कुछ आसान उपाय करते हैं तो वे आपकी लव लाइफ को एक नई ऊर्जा देंगे और नकारात्मकता दूर होगी रिश्तों में मिठास बढ़ेगी।

kartikey.tiwariPublish: Thu, 16 May 2019 01:43 PM (IST)Updated: Fri, 17 May 2019 10:18 AM (IST)
Feng Shui Tips: लव लाइफ को बेहतर बनाती है बटरफ्लाई, रिश्तों में घुलेगी मिठास

भागदौड़ भरी जिंदगी में काम का तनाव आपके लव लाइफ को भी प्रभावित करता है। कई बार छोटी-छोटी बातों पर होने वाली तू-तू मैं-मैं रिश्तों में जहर घोल देती है। प्यार से शुरु हुए रिश्ते बिखर जाते हैं। अगर आप अपने जीवन में फेंगशुई के कुछ आसान उपाय करते हैं तो वे आपकी लव लाइफ को एक नई ऊर्जा देंगे और नकारात्मकता दूर होगी, रिश्तों में मिठास बढ़ेगी।

आइए जानते हैं उन फेंगशुई टिप्स के बारे में जो लव लाइफ को बेहतर बनाती हैं:

1. लव लाइफ में लव फैक्टर को स्ट्रॉन्ग करने के लिए आपको बेडरूम में फेंगशुई बटरफ्लाई का इस्तेमाल करना चाहिए। नीले रंग के पत्थर से बने बटरफ्लाई प्यार के प्रतीक होते हैं।

2. आपकी लव लाइफ में कोई समस्या है तो आपको बेडरूम में बटरफ्लाई का एक जोड़ा रखना चाहिए। इससे आपके और पार्टनर के बीच प्यार बढ़ेगा, जिंदगी में एक नई मिठास घुलेगी।

3. बटरफ्लाई को लगाते समय इस बात का खास ध्यान रखना चाहिए कि वह स्पष्ट रुप से दिखे, वह आंखों के सामने हो। उसे दरवाजे के पीछे न लगाएं।

4. भगवान श्रीकृष्ण को प्रेम की प्रतिमूर्ति माना जाता है। घर के दक्षिण-पश्चिम कोने में बंशी बजाते हुए श्रीकृष्ण और राधा की मूर्ति लगाने से रिश्ते में प्रेम बढ़ता है।

5. अगर राधाकृष्ण की तस्वीर में बाग-बगीचे, मोर आदि हों तो और भी अच्छा होता है।

6. कपल या शादीशुदा लोगों को अपने कमरे में सिंगल चेयर, जानवर या पक्षी की तस्वीरें आदि नहीं लगानी चाहिए। ये चीजें अकेलेपन का प्रतीक हैं। इनको हमेशा जोड़े में रखें।

7. एक बात का खास ध्यान रखना चाहिए कि अपना बेड खिड़की के पास न लगाएं। ऐसा करने से आपकी लव लाइफ प्रभावित होती है। अगर कोई आॅप्शन नहीं है तो आप खिड़की और सिरहाने के बीच पर्दा लगा दें।

8. बेडरूम में कोई भी फव्वारा, एक्वेरियम या इसकी तस्वीरें बिल्कुल भी न लगाएं।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

Edited By kartikey.tiwari

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept