Move to Jagran APP

Angarak yog 2024: बेहद अशुभ माना गया है अंगारक योग, जानिए किन राशियों पर पड़ने वाला है इसका प्रभाव

इस बार राहु और मंगल की मीन राशि में महायुति होने के चलते अंगारक योग (Angarak yog 2024) का निर्माण हो चुका है। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार यह योग बेहद अशुभ माना जाता है जिस किसी पर इसका प्रभाव पड़ता है उसे काफी ज्यादा मुश्किलों का सामना करना पड़ता है तो आइए जानते हैं इस बार यह किन लोगों के लिए अशुभ परिणाम लेकर आया है ?

By Vaishnavi Dwivedi Edited By: Vaishnavi Dwivedi Published: Thu, 25 Apr 2024 02:30 PM (IST)Updated: Thu, 25 Apr 2024 02:30 PM (IST)
Angarak yog 2024: बेहद अशुभ है अंगारक योग

धर्म डेस्क, नई दिल्ली। Angarak yog 2024: अंगारक योग के बारे में कुछ लोगों ने सुना होगा, लेकिन ज्यादातर लोग इस योग से अनजान हैं। दरअसल, अंगारक योग तब बनता है, जब कुंडली में राहु और मंगल एक साथ होते हैं। यह योग कभी-कभी व्यक्ति की कुंडली में ऐसा प्रभाव डालता है, जिससे निकलना मुश्किल होता है। वहीं, इस बार राहु और मंगल की मीन राशि में महायुति होने की वजह से अंगारक योग का निर्माण हो चुका है, जो 23 अप्रैल से लेकर 31 मई तक रहने वाला है, तो आइए इसका अशुभ परिणाम किन राशियों को मिलने वाला है उनके नाम जानते हैं ?

loksabha election banner

मेष राशि पर प्रभाव

अंगारक योग का प्रभाव मेष राशि पर देखने को मिलेगा। इन लोगों को अपनी सेहत के साथ आर्थिक स्थिति पर भी खास ध्यान देना होगा। कहा जा रहा है इन 28 दिनों में इन्हें संभलकर रहने की जरूरत पड़ेगी। अगर आप चाहते हैं कि इसका प्रभाव आप पर कम पड़े तो, आपको रविवार के दिन या रोजाना भगवान सूर्य को जल चढ़ाना चाहिए। साथ ही गरीबों की मदद करनी चाहिए।  

कन्या राशि पर प्रभाव

अंगारक योग का बुरा प्रभाव कन्या राशि के जातकों पर भी पड़ेगा। ऐसा कहा जा रहा है कि इनका साथ काम करने वालों के साथ विवाद हो सकता है। साथ ही आस-पास के लोगों से तनातनी हो सकती हैं। ऐसे में ज्यादा बोलने से बचें। इसके अलावा श्री हरि विष्णु की विधि अनुसार पूजा करें और गौ माता को रोटी खिलाएं।

 कुंभ राशि पर प्रभाव

अंगारक योग कुंभ राशि के लोगों के लिए भी अच्छा नहीं माना जा रहा है। ऐसा कहा जा रहा है कि इन राशि के जातकों को जमीनी विवाद से बचने की आवश्यकता है। इसके साथ ही कारोबार में भी इन्हें काफी संभलकर काम करने की जरूरत है।

ऐसे में अगर आप इसके प्रभाव से बचना चाहते हैं, तो आपको भगवान हनुमान की रोजाना पूजा करनी चाहिए। साथ ही मंदिर जाकर हनुमान चालीसा का पाठ करना चाहिए।

यह भी पढ़ें: Billi Palna Kaisa Hai: क्या बिल्ली पालने से बढ़ जाती हैं जीवन की मुश्किलें, जानिए किन राशियों को नहीं पालनी चाहिए?

डिसक्लेमर: 'इस लेख में निहित किसी भी जानकारी/सामग्री/गणना की सटीकता या विश्वसनीयता की गारंटी नहीं है। विभिन्न माध्यमों/ज्योतिषियों/पंचांग/प्रवचनों/मान्यताओं/धर्मग्रंथों से संग्रहित कर ये जानकारियां आप तक पहुंचाई गई हैं। हमारा उद्देश्य महज सूचना पहुंचाना है, इसके उपयोगकर्ता इसे महज सूचना समझकर ही लें। इसके अतिरिक्त, इसके किसी भी उपयोग की जिम्मेदारी स्वयं उपयोगकर्ता की ही रहेगी'।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.