Move to Jagran APP

November Weekly Numerology Predictions: अंक 07 वाले सेहत का ध्यान रखें, पढ़ें अंक 08 और 09 का अंकफल

November Weekly Numerology Predictions नंवबर 2021 का चौथा सप्ताह प्रारंभ हुआ है। जागरण अध्यात्म में आज हम आपको अंक ज्योतिष के आधार पर बता रहे हैं कि अंक 7 से 9 तक के जातकों के लिए यह सप्ताह 29 नवंबर से 05 दिसंबर के बीच कैसा रहेगा।

By Kartikey TiwariEdited By: Published: Mon, 29 Nov 2021 06:00 AM (IST)Updated: Mon, 29 Nov 2021 06:00 AM (IST)
November Weekly Numerology Predictions: अंक 07 वाले सेहत का ध्यान रखें, पढ़ें अंक 08 और 09 का अंकफल
November Weekly Numerology Predictions: अंक 07 वाले सेहत का ध्यान रखें, पढ़ें अंक 08 और 09 का अंकफल

November Weekly Numerology Predictions: अंग्रेजी कैलेंडर के 11वें माह नंवबर का चौथा सप्ताह प्रारंभ हुआ है। जागरण अध्यात्म में आज हम आपको अंक ज्योतिष के आधार पर बता रहे हैं कि अंक 7 से 9 तक के जातकों के लिए यह सप्ताह 29 नवंबर से 05 दिसंबर के बीच कैसा रहेगा। जानते हैं भविष्यफल अंक ज्योतिषी विजय कुड़ी से।

loksabha election banner

अंक: 7 (जिनका जन्म 7, 16, 25 तारीख को हुआ हो)

नाम अक्षर: O तथा Z

स्वामी ग्रह: केतु

स्वभाव: निडर, आत्मविश्वासी, विश्लेषण करने में निपुण, कल्पनाशील

अंक फल: आपके लिए यह समय कैसा रहेगा, यह बहुत हद तक इस बात पर निर्भर करेगा कि आप लोगों के सामने कितने प्रभावशाली ढंग से अपनी बात रख पायेंगे। फील्ड में काम करने वालों के लिए अधिक चुनौतियां सामने आएगी, जो कि आपके लिए आगे बढ़ने का बेहतरीन अवसर भी सिद्ध हो सकती है। पूरी लगन और संकल्प के साथ अपने काम में लगे रहें। सेहत के मामले में मामूली उतार-चढ़ाव चलता रहेगा, कोई घबराने वाली बात नहीं है।

शुभ अंक: 16, 25

शुभ रंग: हल्का पीला, सुनहरा

शुभ दिन: सोमवार, गुरुवार, रविवार

7 जन्मांक वाली मशहूर शख्सियतें: एम एस धोनी, कटरीना कैफ, सर आइज़क न्यूटन, पिकासो, करण जौहर, सैफ अली खान, अरविन्द केजरीवाल, शाहिद कपूर।

अंक: 8 (जिनका जन्म 8, 17, 26 तारीख को हुआ हो)

नाम अक्षर: F तथा P

स्वामी ग्रह: शनि

स्वभाव: एकांतप्रिय, लीडर, गंभीर, अनुशासित, शांत प्रवृति

अंक फल: आपकी शांत और सहनशील प्रवृति का कुछ लोग गलत फायदा उठाने की कोशिश करेंगे। अपनी किसी भावना को मन में ना दबाएं और संबंधित व्यक्ति के साथ अपने मन की बात साझा करें। मल्टीनेशनल कंपनी में कार्यरत कर्मचारी अपने कार्य से जुड़ी जिम्मेदारियों के संबंध में कुछ परिवर्तन चाहेंगे। लम्बी दूरी पर वाहन चलाते समय सजग रहें, चोट लग सकती है।

शुभ अंक: 8, 17

शुभ रंग: काला, नीला, भूरा

शुभ दिन: सोमवार, बुधवार, गुरुवार

8 जन्मांक वाली मशहूर शख्सियतें: नरेंद्र मोदी, सौरव गांगुली, रितेश देशमुख, जॉन अब्राहम, बेंजामिन फ्रेंकलिन, शिल्पा शेट्टी, अनिल कुंबले, मनमोहन सिंह।

अंक: 9 (जिनका जन्म 9, 18, 27 तारीख को हुआ हो)

स्वामी ग्रह: मंगल

स्वभाव: सिद्धांतवादी, उत्साही प्रवृति, आक्रामक, परोपकारी

अंक फल: काम को लेकर मन में उत्साह रहेगा। आपके आसपास के लोगों के आपके प्रति सहयोगात्मक व्यवहार से आप अधिक आत्मविश्वास अनुभव करेंगे। आपकी कार्यशैली में भी कुछ परिवर्तन देखने को मिल सकता है। निजी जीवन बेहतर रहने वाला है। पारिवारिक रूप से अगर कोई विवाद चल रहा है तो उसके संबंध में सकारात्मक समाधान निकल सकता है। रिश्तेदारों के यहां आना-जाना लगा रहेगा।

शुभ अंक: 9, 27

शुभ रंग: गुलाबी, लाल

शुभ दिन: रविवार, मंगलवार, गुरुवार

9 जन्मांक वाली मशहूर शख्सियतें: सलमान खान, अक्षय कुमार, फरहान अख्तर, गैलिलियो, प्रियंका चोपड़ा, सोनम कपूर, सुरेश रैना

डिस्क्लेमर

''इस लेख में निहित किसी भी जानकारी/सामग्री/गणना में निहित सटीकता या विश्वसनीयता की गारंटी नहीं है। विभिन्न माध्यमों/ज्योतिषियों/पंचांग/प्रवचनों/मान्यताओं/धर्म ग्रंथों से संग्रहित कर ये जानकारी आप तक पहुंचाई गई हैं। हमारा उद्देश्य महज सूचना पहुंचाना है, इसके उपयोगकर्ता इसे महज सूचना के तहत ही लें। इसके अतिरिक्त इसके किसी भी उपयोग की जिम्मेदारी स्वयं उपयोगकर्ता की ही रहेगी।''


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.