Move to Jagran APP

January Weekly Numerology Predictions: अंक 6 वालों की आमदनी बढ़ेगी, अंक 4 और 5 वालों के लिए ऐसा है यह सप्ताह

January Weekly Numerology Predictions नया साल शुरू हो चुका है। नये साल का यह तीसरा सप्ताह है। इस मौके पर जानते हैं कि 11 जनवरी से 17 जनवरी का यह सप्ताह अंक 4 से 6 वालों के लिए कैसा रहेगा।

By Kartikey TiwariEdited By: Published: Mon, 11 Jan 2021 12:20 PM (IST)Updated: Fri, 15 Jan 2021 08:11 AM (IST)
January Weekly Numerology Predictions: अंक 6 वालों की आमदनी बढ़ेगी, अंक 4 और 5 वालों के लिए ऐसा है यह सप्ताह
January Weekly Numerology Predictions: अंक 6 वालों की आमदनी बढ़ेगी

January Weekly Numerology Predictions: नया साल शुरू हो चुका है। नये साल का यह तीसरा सप्ताह है। इस मौके पर जानते हैं कि 11 जनवरी से 17 जनवरी का यह सप्ताह अंक 4 से 6 वालों के लिए कैसा रहेगा। अंक ज्योतिषी विजय कुड़ी बता रहे हैं इस सप्ताह का भविष्यफल।

loksabha election banner

अंक: 4 (जिनका जन्म 4, 13, 22, 31 तारीख को हुआ हो)

नाम अक्षर: D, M तथा T

स्वामी ग्रह: राहु

स्वभाव: मेहनती, रहस्यमयी व्यक्तित्व, विचारों में स्पष्टता, व्यव्हार कुशल

अंक फल: कार्यस्थल पर अधिक प्रतिस्पर्धा का सामना करना पड़ सकता है। आपके विरोधी आपकी छवि बिगाड़ने का असफल प्रयास करेंगे। परन्तु विचलित होने की आवश्यकता नहीं है। इन बातों पर ध्यान देने की जगह अपनी एनर्जी का उपयोग रचनात्मक और सकारात्मक कार्यों में करें। आमदनी और खर्चों में समानता बनी रहेगी। संतान की पढ़ाई और करियर को लेकर मन में चिंता उत्पन्न हो सकती है।

शुभ अंक: 4, 13

शुभ रंग: नीला, भूरा, खाकी

शुभ दिन: रविवार, सोमवार, बुधवार

4 जन्मांक वाली मशहूर शख्सियतें: बराक ओबामा, एस. रामानुजन, सरदार पटेल, जॉर्ज वाशिंगटन, ऋषि कपूर, अमित शाह, श्रीदेवी, माइकल फैराडे, किशोर कुमार।

अंक: 5 (जिनका जन्म 5, 14, 23 तारीख को हुआ हो)

नाम अक्षर: E, H, N तथा X

स्वामी ग्रह: बुध

स्वभाव: तार्किक, बुद्धिमान, कर्मशील, चतुर

अंक फल: आर्थिक मामलों में कुछ उठापटक रहने से पूर्व निर्धारित योजनाओं को समय पर अंजाम नहीं दे पायेंगे। सप्ताह के अंत में जरुरी कार्य के लिए यात्रा करनी पड़ सकती है। यह यात्रा लाभदायक रहेगी। करियर या व्यवसाय को लेकर आपकी सोच और निर्णय से परिवार के लोग असहमति रखेंगे। सर्दी-जुकाम की समस्या हो सकती है, ऐसे में अपनी रोग प्रतिरोधक क्षमता बेहतर करने के लिए प्रातः व्यायाम करें और संतुलित आहार लें।

शुभ अंक: 14, 23

शुभ रंग: हरा, सफ़ेद, हल्का खाकी

शुभ दिन: गुरुवार, शुक्रवार, शनिवार

5 जन्मांक वाली मशहूर शख्सियतें: अल्बर्ट आइंस्टीन, विराट कोहली, विलियम शेक्सपियर, आमिर खान, दीपिका पादुकोण, डोनाल्ड ट्रम्प, अभिषेक बच्चन।

अंक: 6 (जिनका जन्म 6, 15, 24 तारीख को हुआ हो)

नाम अक्षर: U, V तथा W

स्वामी ग्रह: शुक्र

स्वभाव: कलाप्रेमी, आकर्षक, मित्र बनाने में माहिर, न्यायप्रिय

अंक फल: यह समय आपके मन में व्याप्त शंकाओं और डरों को दूर करने का है। इस समय आपका आत्मविश्वास ही आपको सफलता दिलाने में बड़ी भूमिका निभाएगा। आमदनी में इजाफा होगा और विशेष रूप से इंटीरियर डिज़ाइनर्स और आर्किटेक्ट्स के लिए यह अनुकूल समय है। कुछ बड़े काम मिलने की सम्भावना है। परिवार की जिम्मेदारी निभाने में आपके जीवनसाथी का आपको पूर्ण सहयोग प्राप्त होगा।

शुभ अंक: 6, 24

शुभ रंग: हल्का नीला, सफ़ेद, गुलाबी

शुभ दिन: सोमवार, बुधवार, शुक्रवार

6 जन्मांक वाली मशहूर शख्सियतें: सचिन तेंदुलकर, भगत सिंह, रविन्द्रनाथ टैगोर, रोनाल्ड रीगन, संजय लीला भंसाली, आलिया भट्ट, सानिया मिर्ज़ा, ए आर रहमान, रणवीर सिंह।

डिसक्लेमर

'इस लेख में निहित किसी भी जानकारी/सामग्री/गणना की सटीकता या विश्वसनीयता की गारंटी नहीं है। विभिन्न माध्यमों/ज्योतिषियों/पंचांग/प्रवचनों/मान्यताओं/धर्मग्रंथों से संग्रहित कर ये जानकारियां आप तक पहुंचाई गई हैं। हमारा उद्देश्य महज सूचना पहुंचाना है, इसके उपयोगकर्ता इसे महज सूचना समझकर ही लें। इसके अतिरिक्त, इसके किसी भी उपयोग की जिम्मेदारी स्वयं उपयोगकर्ता की ही रहेगी। '


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.