Move to Jagran APP

March Weekly Numerology Predictions: अंक 02 वालों को नौकरी में प्रमोशन का योग, पढ़ें अंक 01 और 03 का साप्ताहिक अंकफल

March Weekly Numerology Predictions जागरण अध्यात्म में आज हम यहां इस लेख में बता रहे हैं कि अंक ज्योतिष के हिसाब से 08 मार्च से 14 मार्च तक अंक 1 से 3 तक के जातकों के लिए कैसा रहेगा यह सप्ताह।

By Kartikey TiwariEdited By: Published: Mon, 08 Mar 2021 12:30 PM (IST)Updated: Mon, 08 Mar 2021 12:30 PM (IST)
March Weekly Numerology Predictions: अंक 02 वालों को नौकरी में प्रमोशन का योग, पढ़ें अंक 01 और 03 का साप्ताहिक अंकफल
March Weekly Numerology Predictions: अंक 02 वालों को नौकरी में प्रमोशन का योग

March Weekly Numerology Predictions: साल 2021 के तीसरे माह मार्च का दूसरा सप्ताह आज से शुरू हो गया है। जागरण अध्यात्म में आज हम यहां इस लेख में बता रहे हैं कि अंक ज्योतिष के हिसाब से 08 मार्च से 14 मार्च तक अंक 1 से 3 तक के जातकों के लिए कैसा रहेगा यह सप्ताह। जानते हैं भविष्यफल अंक ज्योतिषी विजय कुड़ी से।

loksabha election banner

अंक: 1 (जिनका जन्म 1, 10, 19, 28 तारीख को हुआ हो)

नाम अक्षर: A, I, J, Q तथा Y

स्वामी ग्रह: सूर्य

स्वभाव: नेतृत्वकर्ता, दृढ निश्चयी, ईमानदार, रचनात्मक और साहसी सोच

अंक फल: व्यावसायिक परिस्थितियां आपके लिए सामान्य रहेंगी। आपके द्वारा इस अवधि में की गई अतिरिक्त मेहनत बेनतीजा ही रहने वाली है, इसलिए व्यवसाय और करियर के संबंध में जरुरत से अधिक उठापटक करने की आवश्यकता नहीं है। प्रॉपर्टी के लेनदेन से संबंधित काम को इस सप्ताह के लिए स्थगित रखें। परिवार की तरफ अधिक ध्यान दें। घर के लोगों के साथ बाहर घुमने की योजना है, तो उसके लिए उचित समय है।

शुभ अंक: 1, 9, 11, 21

शुभ रंग: केसरिया, पीला

शुभ दिन: रविवार, सोमवार

1 जन्मांक वाली मशहूर शख्सियतें: सुंदर पिचाई, बिल गेट्स, मुकेश अम्बानी, रतन टाटा, इंदिरा गाँधी, माइकल जैक्सन, अनुष्का शर्मा, ऐश्वर्या राय।

अंक: 2 (जिनका जन्म 2, 11, 20, 29 तारीख को हुआ हो)

नाम अक्षर: B, K तथा R

स्वामी ग्रह: चंद्रमा

स्वभाव: संवेदनशील, अंतर्मुखी, कल्पनाशील, रचनात्मक

अंक फल: करियर और व्यवसाय के लिहाज से यह सप्ताह आपके लिए बहुत अनुकूल रहने वाला है। इस दौरान आपको आर्थिक रूप से लाभ होने की संभावना नजर आ रही है। प्राइवेट सेक्टर में कार्यरत नौकरीपेशा लोग प्रमोशन के लिए प्रयासरत रहेंगे, जिसमे उन्हें सफलता भी प्राप्त हो सकती है। परिवार में संतान के भविष्य को लेकर जरुर कुछ चिंताएं हो सकती हैं। इस सप्ताह पेट दर्द की तकलीफ थोड़ा परेशान करेगी।

शुभ अंक: 2, 7, 20

शुभ रंग: सफ़ेद, हरा

शुभ दिन: सोमवार, गुरुवार, शुक्रवार

2 जन्मांक वाली मशहूर शख्सियतें: शाहरुख़ खान, थॉमस एडिसन, अजय देवगन, महात्मा गाँधी, अमिताभ बच्चन, राजकुमार हिरानी, ओशो, टाइगर श्रॉफ।

अंक: 3 (जिनका जन्म 3, 12, 21, 30 तारीख को हुआ हो)

नाम अक्षर: C, G, L तथा S

स्वामी ग्रह: गुरु

स्वभाव: दूरदर्शी, स्वाभिमानी, साहसी, संकल्पवान

अंक फल: इस समय आपके बिजनेस पार्टनर के कारण आपको आर्थिक रूप से नुकसान होने की आशंका बनी हुई है, अतः साझेदारी में व्यापार करने वाले लोग किसी भी प्रकार का जोखिम ना उठाएं और महत्वपूर्ण काम बिना कागजी कार्यवाही के ना करें। घर से संबंधित मसलों में जीवनसाथी की सलाह को नजरअंदाज ना करें। शारीरिक रूप से कमजोरी महसूस हो सकती है। दवाइयों के स्थान पर अनुशासित दिनचर्या और अच्छे खानपान से खुद को तंदरुस्त बनाए रखें।

शुभ अंक: 6, 12, 15

शुभ रंग: लाल, बेंगनी, नीला

शुभ दिन: मंगलवार, गुरुवार

3 जन्मांक वाली मशहूर शख्सियतें: वारेन बफे, प्रियंका गाँधी, स्वामी विवेकानंद, रजनीकांत, टॉम क्रूज, अब्राहिम लिंकन, रोहित शर्मा, करीना कपूर, युवराज सिंह।

डिसक्लेमर

'इस लेख में निहित किसी भी जानकारी/सामग्री/गणना की सटीकता या विश्वसनीयता की गारंटी नहीं है। विभिन्न माध्यमों/ज्योतिषियों/पंचांग/प्रवचनों/मान्यताओं/धर्मग्रंथों से संग्रहित कर ये जानकारियां आप तक पहुंचाई गई हैं। हमारा उद्देश्य महज सूचना पहुंचाना है, इसके उपयोगकर्ता इसे महज सूचना समझकर ही लें। इसके अतिरिक्त, इसके किसी भी उपयोग की जिम्मेदारी स्वयं उपयोगकर्ता की ही रहेगी।'


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.