Move to Jagran APP

Number 9 Numerology 2021: नववर्ष में पा सकते हैं मनचाही नौकरी, पढ़ें अंक 9 का वार्षिक अंकफल

Number 7 Numerology 2021 नववर्ष आ चुका है। नया साल नई उम्मीदें लेकर आया है। जागरण अध्यात्म में आज हम अंक ज्योतिष के आधार पर आपको बता रहे हैं कि आपके लिए नया साल 2021 कैसा रहेगा। अंक 7 वाले पढ़ें अपना वार्षिक अंकफल।

By Kartikey TiwariEdited By: Published: Fri, 13 Nov 2020 02:39 PM (IST)Updated: Thu, 07 Jan 2021 01:42 PM (IST)
Number 9 Numerology 2021: नववर्ष में पा सकते हैं मनचाही नौकरी, पढ़ें अंक 9 का वार्षिक अंकफल
Number 9 Numerology 2021: नववर्ष में पा सकते हैं मनचाही नौकरी, पढ़ें अंक 9 का वार्षिक अंकफल

Number 9 Numerology 2021: अंक ज्योतिष के जरिये आप के जीवन में होने वाली घटनाओं और उनसे आपके करियर से लेकर लव लाइफ और स्वास्थ्य तक पर पड़ने वाले प्रभावों के बारें में जान सकते हैं। ऐसे में हम अंक ज्योतिष की इस प्राचीन विधा के जरिए आपको बताएंगे कि नववर्ष 2021 का पूरा साल आपके लिए कैसा बीतेगा, जीवन के किस क्षेत्र में आपको सफलता प्राप्त होगी और कहां आपको अधिक सावधानी रखने की आवश्यकता है।

loksabha election banner

नववर्ष 2021

वर्ष 2021 का कुल योग 5 (2+0+2+1+=5) है और अंक 5 का संबध स्वतंत्रतापूर्ण जीवन, यात्राओं, परिवर्तनों और नए लोगों से मुलाकातों से है। अतः वर्ष 2021 में लोग व्यावसायिक और निजी जीवन में सकारात्मक बदलाव लाने के लिए अपेक्षाकृत रूप से अधिक उत्सुक रहेंगे। हालांकि इस दौरान जीवन के अलग-अलग क्षेत्रों में अच्छे परिणाम प्राप्त करने के लिए आपको अपने धैर्य और समझदारी का परिचय भी देना होगा।

यहां बताया गया अंक भविष्यफल आपके मूलांक पर आधारित है और यह मूलांक आपकी जन्म तिथि के जरिए ज्ञात किया जाता है। तो आइये जानते है कि आपके लिए वर्ष 2021 कैसा रहेगा-

वर्ष 2021: अंक 9 का भविष्यफल (जिनका जन्म 9, 18, 27 तारीख को हुआ हो)

स्वभाव: मूलांक 9 वाले लोग स्वभाव से परोपकारी और सिद्धांतवादी होते हैं। जीवन में आप उन चीजों के प्रति अधिक आकर्षित होते है, जिससे समाज और मानवता का भला हो। आपको जीवन में आगे बढ़ने की प्रेरणा धन की अपेक्षा यश और प्रसिद्धि से ज्यादा मिलती है। कला के प्रति आपका विशेष रुझान होता है और आप स्वयं कई प्रकार की कलाओं में माहिर होते हैं।

अंक फल: अंक ज्योतिषी विजय कुड़ी के मुताबिक अंक 9 का स्वामी ग्रह मंगल है। वर्ष 2021 आपके लिए आत्मनिरीक्षण करने का समय है। इस वर्ष आपकी प्रगति इस बात पर टिकी है कि आप खुद की कमियों से कितना सीख पाते हैं और किस प्रकार से अपनी अच्छाइयों का सदुपयोग करते हैं। बिना निर्धारित लक्ष्य और योजना के आपके द्वारा की गई मेहनत निरर्थक सिद्ध होगी। इस वर्ष आपको अपने लक्ष्य और उन्हें पूरा करने के लिए एक उचित योजना बनाने पर काम करना होगा। अगर आप ऐसा करने में सफल रहते हैं, तो निश्चित ही आप अपनी गजब की संकल्प-शक्ति के माध्यम से अपने लक्ष्य को हासिल करने में कामयाब होंगे|

करियर: मूलांक 9 के विद्यार्थियों को उनके द्वारा की गई मेहनत के अनुरूप परिणाम प्राप्त होंगे। इस वर्ष आपका ध्यान समय बर्बाद करने वाली व्यर्थ की गतिविधियों की ओर नहीं जाएगा। ऐसे में आप अधिक एकाग्रता के साथ पढ़ाई भी कर पायेंगे। वर्ष की शुरुआत में प्रतियोगी परीक्षाओं में कुछ विशेष सफलता नहीं मिलेगी, लेकिन वर्ष के उत्तरार्ध में आपको मनचाही नौकरी लगने की बहुत सम्भावना है। अगर आप सरकारी कर्मचारी हैं, तो वर्ष की मध्यावधि में मनचाही जगह पर आपके स्थानांतरण की सम्भावना है।

आर्थिक स्थिति: नौकरीपेशा लोगों की आमदनी में ज्यादा उतार-चढ़ाव नहीं रहेगा, अतः यह जरुरी हो जाता है कि आप अपने खर्चों को नियंत्रित करें। शुरुआती कुछ महीनों में आपको कुछ जरुरी कार्य भी धन की कमी के चलते कुछ समय के लिए टालने पड़ सकते हैं। साझेदारी में व्यापार करने वालों के लिए यह साल उन्नति प्रदान करने वाला हो सकता हैं।

प​रिवार: घर के सभी सदस्यों की तरफ से आपको पूर्ण सहयोग और स्नेह मिलेगा। आपकी संतान के साथ बिताया समय आपको तनाव से दूर रखेगा। साल के अंत में परिवार के साथ घूमने की योजना बन सकती है।

स्वास्थ्य: आपका स्वास्थ्य सामान्य रहेगा, लेकिन इस दौरान अपनी आँखों का विशेष ख्याल रखें। आँखों से सम्बंधित समस्या आपको थोड़ा परेशान कर सकती है। जनवरी से मार्च माह के बीच जोखिम भरे काम करते वक्त विशेष ध्यान रखें, आपको चोट लग सकती है।

शुभ अंक: 3, 5, 12, 15, 21, 27

शुभ रंग: लाल, गुलाबी

शुभ दिन: रविवार, मंगलवार और गुरुवार

9 जन्मांक वाली मशहूर शख्सियतें: प्रियंका चोपड़ा, सलमान खान, गैलिलियो, अक्षय कुमार, शत्रुघ्न सिन्हा, फरहान अख्तर और सुरेश रैना।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.