Move to Jagran APP

Sphatik Stone Benefits: स्फटिक रत्न धारण करने से होगा लाभ, मां लक्ष्मी धन के रूप में बरसाएंगी कृपा

Sphatik Stone Benefits स्फटिक के रत्न को चांदी की अंगूठी में या फिर माला के रूप में धारण करने पर कई फायदे होते हैं। स्फटिक को कैसे धारण करते हैं और इसे धारण करने से क्या-क्या लाभ होते हैं। स्फटिक के बारे में चलिए गहराई से जानते हैं।

By Saloni UpadhyayEdited By: Saloni UpadhyayPublished: Fri, 30 Dec 2022 06:39 PM (IST)Updated: Fri, 30 Dec 2022 06:39 PM (IST)
Sphatik Stone Benefits: स्फटिक रत्न धारण करने से मिलते हैं ये लाभ

Sphatik Stone Benefits: ज्योतिष शास्त्र में कुंडली दोष मिटाने के कई सारे तरीके बताए गए हैं। ऐसे में ज्योतिष में कई रत्नों का उल्लेख है, जिन्हें धारण करने से ग्रह दोष समाप्त हो जाते हैं। इन ग्रह दोषों को जल्द से जल्द समाप्त करना ही सही रहता है, वरना तरक्की रुक सकती है, तो चलिए जानते हैं स्फटिक धारण करने पर आप किस नुकसान से बच सकते हैं और आपको आने वाले जीवन में क्या लाभ होगा।

loksabha election banner

स्फटिक धारण करने से मिटते हैं शुक्र ग्रह के दोष

स्फटिक धारण करने के बहुत से ज्योतिष लाभ हैं। स्फटिक का सीधा संबंध शुक्र ग्रह से है। यदि किसी की कुंडली में शुक्र ग्रह दोष हो तो चांदी की अंगूठी में उन्हें स्फटिक रत्न धारण करना चाहिए। आप स्फटिक माला भी धारण कर सकते हैं। बता दें कि धारण किए जाने वाले स्फटिक रत्न को चंद्र ग्रहण के समय सिद्ध किया जाता है। चंद्र ग्रहण के समय स्फटिक रत्न को सिद्ध करने के लिए लक्ष्मी सूक्त के मंत्रों का जाप किया जाता है। स्फटिक माला पहनें या इसके रत्न को अंगूठी में धारण करें, दोनों ही तरीकों से मां लक्ष्मी की कृपा घर पर बनी रहती है। मालूम हो कि शुक्रवार के दिन इस रत्न को धारण करना शुभ माना जाता है।

स्फटिक रत्न धारण करने से होते हैं कई लाभ

स्फटिक माला धारण करने से व्यक्ति भयमुक्त बनता है। जीवन में सुख-समृद्धि आती है। मन में शांति बनी रहती है। स्फिटक माला या रत्न धारण करने से धन, यश और संपत्ति की प्राप्ति होती है। स्फटिक की माला को धारण करने के वक्त किसी भी मंत्र का जाप करें। इससे स्फटिक माला की सिद्धि हो जाएगी। इस प्रकार मां लक्ष्मी का आर्शिवाद हमेशा आप पर बन रहेगा और धन लाभ के रास्ते अपने आप ही खुलेंगे। स्फटिक माला या रत्न धारण करने से शुक्र ग्रह के सभी दोषों से मुक्ति भी मिलती है। इससे मन में सकारात्मक ऊर्जा का संचार होता है। इसके साथ ही आर्थिक संकट से लोगों को राहत मिलती है।

डिसक्लेमर- इस लेख में निहित किसी भी जानकारी/सामग्री/गणना की सटीकता या विश्वसनीयता की गारंटी नहीं है। विभिन्न माध्यमों/ज्योतिषियों/पंचांग/प्रवचनों/मान्यताओं/धर्मग्रंथों से संग्रहित कर ये जानकारियां आप तक पहुंचाई गई हैं। हमारा उद्देश्य महज सूचना पहुंचाना है, इसके उपयोगकर्ता इसे महज सूचना समझकर ही लें। इसके अतिरिक्त, इसके किसी भी उपयोग की जिम्मेदारी स्वयं उपयोगकर्ता की ही रहेगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.