Move to Jagran APP

Aaj Ka Rashifal 12 June 2022: सिंह राशि वाले जातक फ़िल्म जगत, मीडिया से जुड़ें लोगों को कोई ना कोई सफलता प्राप्त होगी

Aaj ka rashifal 12th june 2022 आज 12 जून रविवार का दिन ज्येष्ठ मास शुक्लपक्ष की द्वादशी तिथि प्रातः 4.53AM मिनट तक रहेंगी उसके बाद त्रयोदशी तिथि लग रही है। आज का दिन सभी प्रकार के शुभ कामों के लिए अत्यंत शुभ रहेंगा।

By Pravin KumarEdited By: Published: Sun, 12 Jun 2022 06:00 AM (IST)Updated: Sun, 12 Jun 2022 08:32 AM (IST)
Aaj Ka Rashifal 12 June 2022: सिंह राशि वाले जातक फ़िल्म जगत, मीडिया से जुड़ें लोगों को कोई ना कोई सफलता प्राप्त होगी
Aaj Ka Rashifal 12 June 2022: सिंह राशि वाले जातक लोगों को कोई ना कोई सफलता अवश्य प्राप्त होगी

नई दिल्ली, Aaj ka rashifal 12th june 2022: आज 12 जून रविवार का दिन, ज्येष्ठ मास, शुक्लपक्ष की द्वादशी तिथि प्रातः 4.53AM मिनट तक रहेंगी उसके बाद त्रयोदशी तिथि लग रही है।आज का दिन सभी प्रकार के शुभ कामों के लिये, सभी महत्वपूर्ण व्यवसायों के लिए, विवाह आदि के सभी प्रकार के कार्यों के लिए, सभी प्रकार के धार्मिक अनुष्ठानों, हवन आदि के करने लिए अत्यंत शुभ रहेंगा।

loksabha election banner

मेष राशि (Aries Daily Horoscope)

आज आपका दिन अच्छा रहेगा।आज आप मानसिक शान्ति का अनुभव करेंगे। आपका व्यवहार सभी के साथ संतुलित रहेगा। पिछले दिनों से आ रही समस्याओं का समाधान होगा अटके हुए कार्य पूर्ण होंगे। मेहनत रंग लाएगी। धन की समस्या दूर होगी। नौकरी व्यापार में लाभ की स्थिति बनी हुई है। बेहतर प्रदर्शन करेंगे। आज का दिन छात्रों के लिए सकारात्मक परिणाम लेकर आ रहा है। भाई बहनों का सहयोग प्राप्त होगा। घर परिवार में पूजा अनुष्ठान करवा सकते हैं पारिवारिक माहौल आध्यात्मिक रहेगा। पति पत्नी में सहयोग रहेगा प्रेम संबंधों में मजबूती आएगी। प्रेम संबंधों के लिए दिन शुभ है।

वृषभ राशि (Taurus Daily Horoscope)

आज का दिन सामान्य रहेगा। कार्यक्षेत्र में बेवजह की बहस में न उलझें छवि धूमिल हो सकती है। कोई नया प्रोजेक्ट हासिल हो सकता है। भूमि, खरीदने का विचार बन सकता है। आर्थिक स्थिति में सुधार होगा। छात्रों के लिए आज का दिन शुभ रहे पढ़ाई लिखाई में मन लगेगा। बेवजह किसी लड़ाई झगड़े का हिस्सा न बनें। क्रोध पर नियंत्रण रखें। अध्यात्म की तरफ रुचि बढ़ने की वजह से किसी धार्मिक स्थल की यात्रा कर सकते हैं। परिवार के साथ किसी धार्मिक स्थल की यात्रा पर जा सकते हैं। जीवन साथी से रिश्तों में मधुरता बढ़ेगी। प्रेम संबंधों में मतभेद उभर सकते हैं छोटी छोटी बातों को इग्नोर करें।

मिथुन राशि (Gemini Daily Horoscope)

आज का दिन शुभ रहेगा।आज का दिन राहत भरा रहेगा। कार्यक्षेत्र में जो भाग दौड़ उठा पटक बनी हुई थी आज उससे आपको राहत मिलेंगे। कोई बड़ा काम पूरा होने की खुशी महसूस होंगी। यदि किसी को पैसा उधार दिया हुआ है तो आज वापस मिल सकता है। पुराने कर्जों से छुटकारा भी मिल सकता है। घर परिवार में खुशी का माहौल रहेगा। छात्रों का मन पढ़ाई से भटक सकता है। घर में मेहमानों का आगमन हो सकता है। दाम्पत्य जीवन सुखद रहेगा। पति पत्नी में प्रेम बढ़ेगा बच्चों को लेकर मन प्रसन्न रह सकता है। प्रेम संबंधों के लिए दिन अच्छा है कोई सरप्राइज़ मिल सकता है।

कर्क राशि (Cancer Daily Horoscope)

आज का दिन मिलाजुला रहने वाला है, आज आप आत्मविश्वास की कमी महसूस कर सकते हैं। नौकरी व्यापार के लिए आज का दिन बहुत अच्छा नहीं है आपको दोनों तरह की स्थितियों का सामना करना पड़ सकता है कुछ जगह पर लाभ तो कुछ जगह पर हानि का सामना करना पड़ेगा। लेनदेन के मामले में सावधानी बरतें। पूंजी निवेश से बचें। छात्रों के लिए दिन सामान्य साबित होगा। पारिवारिक जीवन के लिए दिन अच्छा है। माता पिता का पूर्ण सहयोग प्राप्त होगा। पति पत्नी में प्रेम मजबूत होगा। अपने प्रियजन के साथ कहीं बाहर घूमने जा सकते हैं। प्रेम संबंधों के लिए दिन सामान्य है।

सिंह राशि (Leo Daily Horoscope)

आज का दिन शुभफलदायी होगा।आज के दिन आपकी कोई मनोकामना अवश्य पूर्ण होगी। कला के क्षेत्र से जुड़े जातकों के लिए आज का दिन विशेष है। फ़िल्म जगत, मीडिया से जुड़ें लोगों को कोई ना कोई सफलता प्राप्त होगी। कोई नया प्रोजेक्ट हाथ लग सकता है। धनलाभ के अवसर प्राप्त होंगे किस्मत का सहयोग मिलेंगे। परिवार में सुख शांति रहेंगी। छात्रों का दिन पढ़ाई लिखाई में लगेगा। पुराने मित्रों से मुलाकात हो सकती है। पति पत्नी बाहर घूमने जा सकते हैं संतान को लेकर मन प्रसन्न रहेगा। प्रेम संबंधों में रह रहे लोगों के लिये आज का दिन खास रहेगा प्रेम में सफलता प्राप्त होगी।

कन्या राशि (Virgo Daily Horoscope)

आज का दिन सामान्य रहेगा।कार्यक्षेत्र में सफलता हासिल होगी किंतु जल्दबाजी में लिया निर्णय नुकसानदेह साबित हो सकता है सोच समझकर निर्णय लें। व्यापारी वर्ग को किसी की सलाह से लाभ प्राप्त हो

सकता है। छात्रों को प्रतियोगिता परीक्षा में सफलता प्राप्त होगी। भाई बहनों के साथ समय आनंदपूर्वक बीतेगा। आज के दिन क्रोध पर नियंत्रण रखें। कामकाज के सिलसिले में यात्रा पर जा सकते हैं। परिवार में सुख शांति रहेगी व सबका सहयोग प्राप्त होगा। दाम्पत्य जीवन में मधुरता रहेगी जीवनसाथी की सेहत का ख्याल रखें। प्रेम संबंधों के लिए दिन अच्छा है।

तुला राशि (Libra Daily Horoscope)

आज का दिन आपके लिए अच्छा रहेगा।आज आपका मन प्रसन्न रहेगा। कार्यालय में आप अपने मधुर व्यवहार से सबका मन जीत सकते हैं। आर्थिक उन्नति के योग हैं। किसी नई योजना पर पूंजी निवेश कर सकते हैं। आज के दिन आप अपने आसपास के लोगों से संबंध मधुर बनाने की कोशिश करेंगे। मित्र मंडली के साथ बाहर घूमने का प्रोग्राम बन सकता है। छात्रों के लिए दिन अच्छा है पढ़ाई पर ध्यान लगेगा। भाई बहनों से मनमुटाव हो सकता है। दाम्पत्य जीवन सुखद रहेगा। अविवाहितों को विवाह का प्रस्ताव मिल सकता है। घर परिवार में प्रेम बना रहेगा। प्रेम संबंधों में मधुरता बढ़ेगी।

वृश्चिक राशि (Scorpio Daily Horoscope)

आज का दिन आपके लिए शुभ फल लेकर आ रहा है।आज आपको भाग्य का पूरा साथ मिलेगा। मेहनत रंग लाएगी। हाथ आए हर अवसर को आप लाभ में बदल सकते हैं। धन का आगमन होगा। कार्यक्षेत्र में आपके कामों की प्रशंसा हो सकती है। उच्चाधिकारी आप से प्रसन्न रहेंगे। नौकरी व्यापार में भी लाभ के अवसर हाथ लग सकते हैं। छात्रों को प्रतियोगिता परीक्षा में सफलता प्राप्त होगी। मित्र मंडली के साथ समय आनंदपूर्वक बीतेगा। भाई बहनों से लड़ाई झगड़ा हो सकता है। सरकारी नौकरी वाले जातकों को भी लाभ मिल सकता है। पारिवारिक जीवन सुखद रहेगा। प्रेम में सफलता के योग हैं l

धनु राशि (Sagittarius Daily Horoscope)

अच्छा आप का दिन सामान्य से बेहतर रह सकता है। बेरोजगार लोगों को रोजगार के नए अवसर प्राप्त होंगे। कार्यक्षेत्र में प्रमोशन व इंक्रीमेंट के अवसर हाथ लग सकते है। किसी नए बिज़नेस की शुरुआत करने के लिए आज का दिन अच्छा रहेगा। छात्रों के लिए समय सामान्य है। मित्रों के साथ समय बेहद मौज मस्ती में बीतेगा। भाई बहनों में मनमुटाव हो सकता है। परिवार के साथ कहीं घूमने फिरने का प्रोग्राम बन सकता है । संतान के करियर को लेकर चिंतित रह सकते हैं। जीवनसाथी का सहयोग प्राप्त होगा। प्रेम संबंधों के लिए दिन अच्छा है आपसी तालमेल बना रहेगा।

मकर राशि (Capricorn Daily Horoscope)

आज आपका दिन मिलाजुला रहेगा। आज का दिन भागदौड़ भरा रह सकता है। काम की अधिकता की वजह से मानसिक तनाव उभर सकता है। आत्मविश्वास बनाए रखें। कार्यक्षेत्र में समय पर सही निर्णय न लेने से आर्थिक नुकसान उठाना पड़ सकता। लेन देन में सावधानी बरतें। छात्रों के दिन शुभ है मेहनत करने पर सकारात्मक फल मिलेंगे। मित्रों के साथ कही घूमने जाने का प्रोग्राम बन सकता है। परिवार में किसी आयोजन, उत्सव में शामिल हो सकते हैं, माता पिता की सेहत का ख्याल रखें, दांपत्य जीवन सुखद रहेगा। अविवाहितों की शादी की बात चल सकती है। प्रेम संबंधों के लिए दिन अच्छा है।

कुंभ राशि (Aquarius Daily Horoscope)

आज का दिन आपके लिए ठीक ठाक ही रहेगा।आज का दिन शारीरिक रूप से थका देने वाला रह सकता है। आज का दिन आप काम का बोझ महसूस करेंगे। कार्यालय में समय पर काम पूरा करने का दबाव रहेगा। दिन भर दौड़ धूप, व्यस्तता बनी रहेंगी। हालांकि शाम होते होते माहौल ठीक हो जाएगा। छात्रों को कोई प्रस्ताव मिल सकता है जिसे लेने से सकारात्मक रिज़ल्ट जरूर मिलेगा। घरेलू जीवन में आप प्रसन्नता का अनुभव करेंगे। दाम्पत्य जीवन में तनाव बढ़ सकता है। पति पत्नी में सामंजस्य बना रहेगा। प्रेम संबंधों को अच्छे से समझने वह करीब से जानने का अवसर प्राप्त होगा। शादी का प्रस्ताव मिल सकता है।

मीन राशि (Pisces Daily Horoscope)

आज आप मानसिक अशांति का अनुभव कर सकते हैं। आज आपका दिन उलझनों से भरा रह सकता है।कार्यालय में ऑफिस पॉलिटिक्स में फंस कर आपकी छवि धूमिल हो सकती है। सावधानी बरतें। आर्थिक पक्ष सामान्य रहेगा। नौकरी व्यापार के लिए भी दिन सामान्य है। छात्रों को मन चाहे परिणाम प्राप्त करने के लिए अधिक मेहनत करनी पड़ेगी। भाई बहनों का सहयोग प्राप्त होगा। मित्रों से वाद विवाद हो सकता है। क्रोध पर नियंत्रण रखें। कमाल देते हैं। परिवार में सुख शांति बनी रहेंगी। पति पत्नी आपस में बेवजह न उलझें वाणी में संयम रखें। प्रियजन से मुलाकात हो सकती है। प्रेम संबंधों के लिए दिन शुभ रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.