Move to Jagran APP

Career Astro Tips: करियर में चाहते हैं तरक्की, तो ये ज्योतिष उपाय आ सकते हैं आपके काम

ज्योतिष शास्त्र व्यक्ति के जीवन में अहम भूमिका निभाता है। ज्योतिष शास्त्र में माना गया है कि सभी ग्रहों की स्थिति का प्रभाव भी व्यक्ति पर सकारात्मक या नकारात्मक रूप से पड़ सकता है। ऐसे में व्यक्ति के करियर पर भी ग्रहों का प्रभाव पड़ता है। कुंडली में ग्रहों की स्थिति ठीक होने पर व्यक्ति को करियर में भी शुभ परिणाम देखने को मिल सकते हैं।

By Suman Saini Edited By: Suman Saini Published: Wed, 13 Mar 2024 10:00 PM (IST)Updated: Wed, 13 Mar 2024 10:00 PM (IST)
Career Astro Tips करियर में तरक्की के लिए अपनाएं ये ज्योतिष उपाय।

धर्म डेस्क, नई दिल्ली। Career Astro Tips: हर व्यक्ति चाहता है कि वह अपने करियर में सफलता हासिल करें। लेकिन कई बार कड़ी मेहनत के बाद भी कार्यक्षेत्र में मनचाही सफलता प्राप्त नहीं होती। इसके लिए ज्योतिष शास्त्र में कुछ असरदार उपाय बताए गए हैं, जिन्हें अपनाने से व्यक्ति को अपने करियर में ग्रोथ देखने को मिल सकती है। आइए जानते हैं करियर में उन्नति के लिए कुछ आसान ज्योतिषीय उपाय।

loksabha election banner

सूर्य होगा मजबूत

यदि कुंडली में सूर्य की स्थिति मजबूत हो तो, व्यक्ति को करियर में उन्नति देखने को मिल सकती है। ऐसे में कुंडली में सूर्य की स्थित मजबूत करने के लिए सूर्योदय के समय सूर्य देव का जल अर्पित करें। इसके बाद 11 बार ॐ घृणि सूर्याय नमः मंत्र का जाप करें। फिर सूर्य देव को नमस्कार करें और सफल करियर के लिए प्रार्थना करें।

करियर में मिलेगा लाभ

ज्योतिष शास्त्र में माना गया है कि हर व्यक्ति की राशि के अनुसार, उसका कोई-न-कोई इष्ट देव होता है। ऐसे में यदि आप प्रतिदिन अपने इष्ट देव का ध्यान करते हैं, तो इससे आपको अपने करियर में लाभ देखने को मिल सकता है।

सुबह उठकर करें ये काम

हर सुबह उठते ही सबसे पहले अपनी हथेलियों को देखें और इसके बाद कराग्रेवस्ते लक्ष्मी कर मध्ये सरस्वती करमूले तू गोविन्दः प्रभाते करदर्शनम् मंत्र का जाप करें। माना जाता है कि सच्चे मन से रोजाना इस कार्य को करने से जातक को देवताओं का आशीर्वाद मिलता है और उसे करियर में सफलता मिलती है।

यह भी पढ़ें -  Vastu Tips: नकारात्मकता दूर करने के लिए घर में लगाएं ये चीजें, पॉजिटिविटी से भर जाएगा माहौल

नौकरी पर जाने से पहले करें ये काम

ज्योतिष शास्त्र में बताया गया है कि यदि आप नौकरी पर जाने से पहले अपने पूर्वजों का स्मरण कर उनका आशीर्वाद लेते हैं, तो इससे आपको करियर में लाभ मिल सकता है। इसके साथ ही आपके कार्यक्षेत्र में आ रही बाधाएं भी दूर होती हैं।

डिसक्लेमर: 'इस लेख में निहित किसी भी जानकारी/सामग्री/गणना की सटीकता या विश्वसनीयता की गारंटी नहीं है। विभिन्न माध्यमों/ज्योतिषियों/पंचांग/प्रवचनों/मान्यताओं/धर्मग्रंथों से संग्रहित कर ये जानकारियां आप तक पहुंचाई गई हैं। हमारा उद्देश्य महज सूचना पहुंचाना है, इसके उपयोगकर्ता इसे महज सूचना समझकर ही लें। इसके अतिरिक्त, इसके किसी भी उपयोग की जिम्मेदारी स्वयं उपयोगकर्ता की ही रहेगी।'


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.