Move to Jagran APP

Crime News: एमबीबीएस करवाने के नाम पर दो युवकों से 15 लाख की ठगी

जोधपुरके प्रतापनगर पुलिस थाना क्षेत्र में रहने वाले एक युवक और उसके दोस्त को एमबीबीएस की डिग्री दिलाने के नाम पर हरियाणा के एक व्यक्ति ने 15-16 लाख की ठगी कर डाली। तीन साल तक चाइना में डिग्री करवाई।

By Prateek KumarEdited By: Published: Mon, 04 Jul 2022 11:06 PM (IST)Updated: Mon, 04 Jul 2022 11:06 PM (IST)
Crime News: एमबीबीएस करवाने के नाम पर दो युवकों से 15 लाख की ठगी
तीन साल चाइना में करवाई एमबीबीएस, दो साल यूक्रेन से करवानी थी, अधूरी रह गई पढ़ाई

जोधपुर, संवाद सूत्र। जोधपुरके प्रतापनगर पुलिस थाना क्षेत्र में रहने वाले एक युवक और उसके दोस्त को एमबीबीएस की डिग्री दिलाने के नाम पर हरियाणा के एक व्यक्ति ने 15-16 लाख की ठगी कर डाली। तीन साल तक चाइना में डिग्री करवाई। कोविड के चलते मामला ठंडा पड़ने पर यूक्रेन से करवाने का प्रलोभन दिया गया। मगर डिग्री नहीं मिल पाई। अब पीड़ित के पिता ने इस बारे में धोखाधड़ी की रिपोर्ट दी है।

loksabha election banner

थानाधिकारी देवीचंद ढाका ने बताया कि घटना में प्रतापनगर के दाउ की ढाणी गेट संख्या तीन के सामने रहने वाले धर्मेंद्र सोनी पुत्र सत्यप्रकाश सोनी की तरफ से मामला दर्ज करवाया गया है। इसमें बताया कि हरियाणा रोहतक निवासी सतीश शर्मा नाम के एक शख्स से संपर्क हुआ था। परिवादी ने बताया कि उसके पुत्र को एमबीबीएस की डिग्री कराने की बात को लेकर सतीश शर्मा से बात की गई। तब उसने डिग्री कराने के लिए हामी भरी। इसके लिए उसने 15-16 लाख का खर्चा होना बताया था। तब परिवादी के पुत्र और उसके दोस्त दोनों को एमबीबीएस की डिग्री दिलाने के नाम पर रुपए लिए गए।

इनकों चाइना से डिग्री दिलाने की बात की। तीन साल तक कोर्स भी चला, मगर बीच में कोविड फे लने के चलते कोर्स अधूरा रह गया। स्थानीय स्तर पर पता लगा कि चाइना की डिक्री मान्य नहीं है, तो आरोपी सतीश शर्मा ने अन्य देश से डिग्री दिलाने को कहा। इस पर उसने यूक्रेन से डिग्री दिलाने की बात की। दो साल का कोर्स कराने को कहा था। मगर यहां पर भी वह जालसाजी करता रहा और रुपए ऐंठता रहा।

थानाधिकारी ढाका ने बताया कि परिवादी ने अपने पुत्र और उसके दोस्त को एमबीबीएस की डिग्री के नाम पर 15-16 लाख रुपए ऐंठने का आरोप लगाते हुए अब केस दर्ज कराया है। घटना में अग्रिम अनुसंधान किया जा रहा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.