Move to Jagran APP

Papala Gurjar Arrested: राजस्थान और हरियाणा का मोस्ट वांटेड गैंगस्टर पपला गुर्जर गिरफ्तार

Papala Gurjar Arrested गैंगस्टर विक्रम सिंह उर्फ पपला गुर्जर को राजस्थान पुलिस ने बुधवार आधी रात बाद महाराष्ट्र के कोल्हापुर से गिरफ्तार किया है। पपला गुर्जर कोल्हापुर में जियाउलसहर नाम की अपनी महिला मित्र के साथ रह रहा था।

By Sachin Kumar MishraEdited By: Published: Thu, 28 Jan 2021 04:54 PM (IST)Updated: Thu, 28 Jan 2021 09:29 PM (IST)
Papala Gurjar Arrested: राजस्थान और हरियाणा का मोस्ट वांटेड गैंगस्टर पपला गुर्जर गिरफ्तार
कुख्यात बदमाश पपला गुर्जर गिरफ्तार। फाइल फोटो

जयपुर, जागरण संवाददाता। Papala Gurjar Arrested: राजस्थान और हरियाणा का मोस्ट वांटेड गैंगस्टर विक्रम सिंह उर्फ पपला गुर्जर को राजस्थान पुलिस ने बुधवार आधी रात बाद महाराष्ट्र के कोल्हापुर से गिरफ्तार किया है। पपला गुर्जर कोल्हापुर में जियाउलसहर नाम की अपनी महिला मित्र के साथ रह रहा था। यह महिला कोल्हापुर में जिम चलाती है। महिला मित्र को भी पुलिस ने गिरफ्तार किया है। कोल्हापुर में पपला गुर्जर ने उदल सिंह नाम से आधार कार्ड भी बनवा रखा था। फरारी के बाद पपला गुर्जर पर राजस्थान सरकार ने पांच लाख का इनाम घोषित कर रखा था। हरियाणा सरकार ने उस पर तीन लाख का इनाम घोषित किया था।

prime article banner

राज्य के पुलिस महानिदेशक एमएल लाठर ने बृहस्पतिवार को मीडियाकर्मियों से बातचीत में बताया कि पपला गुर्जर को लेकर पुलिस कोल्हापुर से रवाना हो गई है। हालांकि उन्होंने सुरक्षा के लिहाज से यह बताने से इनकार किया कि उसे हवाई मार्ग से लाया जा रहा है या फिर सड़क मार्ग से लाया जा रहा है। उन्होंने बताया कि यहां लाने के बाद पपला गुर्जर को कोर्ट में पेशकर रिमांड मांगा जाएगा, ताकि उससे पूछताछ की जा सके। उन्होंने बताया कि पपला गुर्जर के 30 साथियों को पुलिस पहले ही गिरफ्तार कर चुकी है। उन्होंने बताया कि यह कार्रवाई अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक हवा सिंह घूमरिया के निर्देशन में की गई। उन्होंने बताया कि मुखबिरों की सूचना पर पुलिस की अलग-अलग टीमें महाराष्ट्र भेजी गई थीं।

कोल्हापुर भेजी गई टीम में शामिल अधिकारियों व पुलिसकर्मियों ने पपला गुर्जर को बुधवार रात तीन मंजिला घर में घेर लिया। पुलिस से घिरता हुआ देख उसने तीन मंजिला घर से छलांग लगाई, लेकिन नीचे तैनात पुलिस के कमांडों ने उसे पकड़ लिया। तीसरी मंजिल से कूदने के कारण उसके दोनों पैरों में चोट भी आई है। गिरफ्तारी के समय उसके पास कोई हथियार नहीं मिला।लाठर ने बताया कि पपला गुर्जर के खिलाफ राजस्थान में चार बड़े मामले दर्ज हैं। वहीं, हरियाणा में हत्या के चार मामलों सहित कई अन्य मामले दर्ज हैं। पपला गुर्जर को पकड़ने की कार्रवाई अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक सिद्धांत शर्मा व राजेंद्र सिंह सिसोदिया के नेतृत्व में की गई।

ऐसे हुआ था फरार

पुलिस महानिदेशक ने बताया कि पपला गुर्जर को 32 लाख की नकदी के साथ पांच सितंबर, 2019 में अलवर जिले के बहरोड़ में पुलिस ने गिरफ्तार किया था। उस समय स्थानीय पुलिस को यह पता नहीं था कि वह पपला गुर्जर है। उसके थाने से फरार होने के बाद उसके बारे में असली जानकारी सामने आई। बहरोड़ पुलिस थाने पर छह सितंबर, 2019 को एके-47 व एके-56 से फायरिंग कर 30 से ज्यादा बदमाश पपला गुर्जर को छुड़वा कर ले गए थे। बदमाशों ने कुल 80 राउंड फायर किए थे। तब से वह फरार था। उसकी फरारी के बाद यह मामला एसओजी को सौंपा गया था। उस समय बहरोड़ के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक, उप अधीक्षक व थाना अधिकारी पर गाज गिरी थी, उन्हें निलंबित किया गया था।

हरियाणा व राजस्थान के पपला गुर्जर के ये साथी पकड़े गए

अब तक पपला गुर्जर के पकड़े गए साथियों में राजस्थान के अलवर जिला निवासी विनोद कुमार स्वामी, बलवान, सुनील कुमार, अशोक गुर्जर, जगन खटाणा, सुभाष, महिपाल, जितेंद्र सिंह, विक्रम सिंह, झुंझुनूं जिला निवासी कैलाश चंद्र व भूप सिंह, दिल्ली निवासी अजय गुर्जर, हरियाणा के महेंद्रगढ़ जिला निवासी श्यामसुंदर, दिनेश, महेंद्र सिंह, सोमदत्त, दीक्षांत गुर्जर, चंद्रपाल, राजपाल, अशोक कुमार, धर्मवीर, रामवी, बलवान, धन सिंह, जिले सिंह, बलवीर, चमन और रेवाड़ी निवासी आकाश यादव, राहुल शामिल है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.
OK