Move to Jagran APP

नीट-जेईई परीक्षा और किसानों को लेकर केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत का गहलोत सरकार पर तीखा हमला

केंद्रीय जलशक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने नीट-जेईई परीक्षा का विरोध करने और किसानों की समस्याओं को लेकर राजस्थान सरकार पर तीखा हमला बोला।

By Pooja SinghEdited By: Published: Sat, 29 Aug 2020 03:23 PM (IST)Updated: Sat, 29 Aug 2020 03:23 PM (IST)
नीट-जेईई परीक्षा और किसानों को लेकर केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत का गहलोत सरकार पर तीखा हमला
नीट-जेईई परीक्षा और किसानों को लेकर केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत का गहलोत सरकार पर तीखा हमला

जोधपुर, [रंजन दवे]। केंद्रीय जलशक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने नीट-जेईई परीक्षा का विरोध करने और किसानों की समस्याओं को लेकर राजस्थान सरकार पर तीखा हमला बोला। शेखावत ने कहा कि षड्यंत्रों में व्यस्त गहलोत सरकार विफलता की पराकाष्ठा है। कानूनी अव्यवस्था, असुरक्षा और डर के माहौल में रह रहा प्रदेश का हर एक नागरिक आपके हर एक षड्यंत्र को समझ रहा है।

loksabha election banner

शनिवार को शेखावत ने कहा कि नीट और जेईई की परीक्षा टालने पर उतारू होकर अब आप लोग देश की युवा पीढ़ी के भविष्य से खिलवाड़ करने का षड्यंत्र करने लगे हैं। उन्होंने सवाल उठाते हुए कहा कि जब स्कूली परीक्षाएं हुईं, तब गहलोत सरकार होटल में बैठ आपसी षड्यंत्र में मशगूल थी और अब होटल से बाहर आई तो प्रदेशवासियों के साथ षड्यंत्र में लग गई। केंद्रीय मंत्री ने पूछा कि गहलोत जी, जब कांग्रेस पार्टी के प्रदर्शनकारी ज़िला कलेक्ट्रेट में बिना कोई सावधानी बरते प्रदर्शन करते हैं, तब कोरोना के बढ़ जाने का आपका डर कहां चला जाता है?

किसानों का मुद्दा उठाते हुए केंद्रीय मंत्री ने कहा कि प्रदेश का किसान बेहाल है। कोरोना संकट काल में बिजली के दामों में बढ़ोतरी निंदनीय है। उस किसान समुदाय को आज छला जा रहा है, जिससे बिजली के दाम न बढ़ाने का वादा कर वोट मांगे गए थे, जिससे कर्जमाफी की बात कही गई थी, लेकिन आज भी 22 लाख किसान भाइयों के कर्ज माफ नहीं हुए हैं। राज्य सरकार की असंवेदनशीलता के चलते किसान सड़क पर आने के लिए मजबूर है। 

शेखावत ने कहा कि मैं जानना चाहता हूं कि जब मुख्यमंत्री के पास अपने विधायकों को खुश करने के लिए पैसों की कमी नहीं थी तो गरीब किसान का बिजली का बिल माफ करना उनके लिए कैसे संभव नहीं है। शेखावत ने सवाल किया कि गहलोत सरकार ने क्या सोचकर पूर्ववर्ती भाजपा सरकार द्वारा प्रतिमाह बिजली बिल पर दिए जाने वाले अनुदान को पिछले साल बंद कर दिया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.